Wednesday, September 27, 2023

मौसम विभाग का इन क्षेत्रों के लिए आरेंज और यलो अलर्ट जारी,छत्‍तीसगढ़ में दो दिन तक होगी भारी बारिश

छत्‍तीसगढ़ के बिलासपुर, जांजगीर और बलौदाबाजार में कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा और रायपुर में भारी वर्षा हो सकती है।

रायपुर: मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी दी है। इसके साथ ही अन्य क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार है। हालांकि अब लगातार हो रही वर्षा पर ब्रेक लगेगा। बीते तीन दिनों से रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ में हो रही बारिश के चलते मुख्य मार्गों के साथ ही बहुत से गल्ली मुहल्ले भी जलमग्न हो गए है।

मौसम विभाग का इन क्षेत्रों में आरेंज अलर्ट

छत्‍तीसगढ़ के बिलासपुर, जांजगीर और बलौदाबाजार जिलों में कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा और रायपुर जिले के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा हो सकती है। इन क्षेत्रों के लिए आरेंज अलर्ट जारी है। इसके साथ ही दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, बस्तर, दंतेवाड़ा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले के लिए यलो अलर्ट जारी है।

लगातार बारिश से घरों में घुसा पानी

रविवार रात हुई बारिश के चलते रायपुर के कुछ क्षेत्रों में तो घरों के अंदर पानी घुस आया और लोग रात भर घर से पानी निकालने में लगे रहे। इसके साथ ही पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण ओवरब्रिज के नीचे भी पानी भर गया, और लोग परेशान होते रहे।

शनिवार से शुरू हुई इस बारिश के साथ ही रविवार रात को हुई बारिश के चलते रायपुर के शीतला कालोनी कुशालपुर, जोरा, प्रोफेसर कालोनी, जलविहार कालोनी, कमल विहार के कुछ क्षेत्र सहित बहुत सी बस्तियों में जलभराव हुआ। इसके साथ ही मोवा ओवरब्रिज के नीचे भी पानी भर गया।

आज कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा

इसके चलते राहगीरों की परेशानी और ज्यादा बढ़ गई। रायपुर का अधिकतम तापमान भी दो डिग्री गिरकर 28.6 डिग्री सेल्सियस हो गया। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसूनी तंत्र के प्रभाव से मौसम का मिजाज तो ऐसा ही रहेगा। मंगलवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है।

इन क्षेत्रों में हुई बारिश

आरंग 14 सेमी. शिवरीनारायण 10 सेमी, मस्तूरी-महामुंद 9 सेमी, लाभांडी-रायपुर,माना रायपुर 8 सेमी, नवागढ़-गीदम-पलारी-बिलाईगढ़ 7 सेमी, पामगढ़-तिल्दा-भानुप्रतापुर 6 सेमी वर्षा हुई। इनके साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang