Friday, April 19, 2024

CG के सूफी गायक मदन चौहान को मिला पद्म सम्मान, पीएम मोदी ने कहा- आपका सूफी संगीत सुनना है चौहान जी, राष्ट्रपति कोविंद  बोले- छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया


नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के सूफी गायक मदन सिंह चौहान काे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री से सम्मानित किया। सोमवार को राष्ट्रपति भवन में हुए इस समारोह के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदन चौहान से मुलाकात की। पीएम मोदी ने इस मुलाकात में सूफी सुनने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा – आपसे सूफी सुनना है चौहान जी… जवाब में मदन चौहान बोले- आप जब हुकुम करें। उनके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छत्तीसगढ़ियां सबले बढ़िया कहा और राष्ट्रपति भवन आने का निमंत्रण दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के सूफी गायक और संगीतकार मदन सिंह चौहान को पद्मश्री सम्मान से सम्मानित होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सोमवार की शाम CM ने फोन पर मदन चौहान से बात की। चौहान को वर्ष 2020 के लिए कला के क्षेत्र में पद्मश्री सम्मान प्रदान किया गया है। तब कोविड की वजह से कार्यक्रम नहीं हो सका था।

मुख्यमंत्री बघेल ने श्री मदन सिंह चौहान को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने ने अपना पूरा जीवन संगीत साधना के लिए समर्पित कर दिया। उनकी इस उपलब्धि से पूरा छत्तीसगढ़ गौरान्वित है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang