Friday, March 29, 2024

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के वेन्यू में बदलाव, लॉर्ड्स नहीं अब साउथम्पटन में होगी न्यूजीलैंड vs भारत की खिताबी जंग

Sports Desk : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। पहले यह मैच क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाना था, लेकिन अब यह खिताबी मुकाबला साउथम्पटन में खेला जाएगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को घोषणा की कि यह मैच साउथम्पटन के हैंपशर बाउल में खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई, जबकि न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल में पहुंच चुका था।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से चर्चा करने के बाद आईसीसी ने फैसला लिया कि फाइनल मैच लॉर्ड्स की जगह साउथम्पटन में खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया पहले ही नंबर-1 टेस्ट टीम बन चुकी है और अब उसकी नजर खिताबी मुकाबला जीतकर पहला आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम करने पर होगी।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट टेबल में भी टीम इंडिया नंबर-1 पोजिशन पर है। भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत कुल छह सीरीज खेलीं, जिसमें कुल 17 मैच खेले। भारत ने 12 मैच जीते, चार में हार का सामना किया और एक मैच ड्रॉ कराया। वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो कीवी टीम ने कुल पांच सीरीज खेलीं, जिसमें कुल 11 मैच खेले। न्यूजीलैंड ने सात टेस्ट जीते और चार में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang