Sunday, February 5, 2023

नौकरी के नाम पर ठगी: कलेक्ट्रेट के कर्मचारी ने 5 को लगाया चूना, 2 गिरफ्तार

जांजगीर- चाम्पा। नौकरी लगवाने के नाम से ठगी करने वाले दो आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियो में से एक कलेक्ट्रेट का कर्मचारी है, जिसने अधिकारियों से पहुँच होने का हवाला देकर साथी के साथ मिलकर ठगी की थी। मामला पामगढ़ थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार रामगोपाल दिनकर उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम मेंउ ने पामगढ़ थाने में एफआईआर दर्ज करवाते हुए बताया कि शैलेन्द्र मांडले (34) निवासी मिसदा थाना शिवरीनारायण का मूल निवासी हैं। और कलेक्ट्रेट के भू अभिलेख शाखा में चपरासी के पद पर पदस्थ है। उसने अधिकारियों से ऊंची पहुँच होने का हवाला दे मार्च 2022 में रामगोपाल दिनकर से वार्ड बॉय की नौकरी दिलवाने का झांसा देकर 3 लाख रुपये लिए थे। वही मेंउ के ही नरेश टण्डन (37) से शिक्षक के पद पर नौकरी का झांसा देकर डेढ़ लाख रुपये, तेरस राम कुर्रे (66) निवासी ग्राम मेउ से डेढ़ लाख रुपये व बुंदेला ग्राम निवासी रामगोपाल 27 से डेढ़ लाख रुपये और धरमलाल अनंत से दो लाख रुपये ले लिए थे। सभी रोजी मजदूरी का काम करते है। और रोजी मजदूरी से बचाए पैसे के अलावा उधार लेकर सरकारी नौकरी की चाह में दिए थे। आरोपी इतना शातिर था कि उसने 66 वर्षीय बुजुर्ग से भी नौकरी लगवाने का झांसा दे पैसे ले लिए थे।

नौकरी नही मिलने पर सभी आरोपी से पैसा मांग रहे थे। पर आरोपी पैसा नही दे रहा था। जिसके चलते प्रार्थियो ने ठगी का एहसास होने पर एसपी विजय अग्रवाल से संपर्क किया। प्रार्थियो के बयान व पुलिस जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ कि जिला पंचायत के सामने हैवी लाइसेंस बनवाने व फ़ोटो कापी की दुकान का संचालन करने वाला खिलेंद्र जायसवाल भी इसमें शामिल हैं। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी शैलेन्द्र मांडले उम्र 34 व उसके साथी खिलेंद्र जायसवाल उम्र 34 को गिरफ्तार कर लिया है। शैलेन्द्र कलेक्ट्रेट के भू अभिलेख शाखा में चपरासी था जो फिलहाल निलंबित चल रहा है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang