Saturday, February 4, 2023

लोन दिलाने के नाम पर 45 लाख की ठगी, दिल्ली से 3 आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव 24 दिसंबर 2022: नवगठित जिले खैरागढ़-छुईखदान-गंडई में साइबर फ्रॉड के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इतवारी बाजार खैरागढ़ निवासी मोहम्मद जियाउल हक (40 वर्ष) ने उनके साथ हुई 45 लाख रुपए की ठगी की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी।

SP अंकिता शर्मा ने बताया कि इंडिया बुल्स कंपनी से एक करोड़ रुपए का लोन दिलाने के नाम पर मोहम्मद जियाउल से 45 लाख रुपए की ठगी की गई। खैरागढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज होते ही पुलिस एक्टिव हो गई। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपियों की लोकेशन को ट्रेस किया। आरोपियों की लोकेशन दिल्ली बता रहा था, जिसके बाद यहां से पुलिस टीम दिल्ली गई। वहां स्थानीय पुलिस की मदद से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को छत्तीसगढ़ लाया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपियों के पास से 1 लाख रुपए के 12 मोबाइल, 8 लाख नगद, 1 लाख रुपए की सोने की चेन, 8 लाख की कार, 27 लाख रुपए के प्रॉपर्टी के कागजात यानि कुल 44 लाख रुपए कैश और सामान मिलाकर जब्त किए गए हैं। आरोपियों के बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया गया है।

प्रार्थी मोहम्मद जियाउल हक ने खैरागढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 14 जनवरी 2021 से लगातार 1 करोड़ रुपए लोन दिलाने का झांसा देकर और बाद में रुपए वापस दिलाने के नाम पर आरोपियों ने उससे 44 लाख 56 हजार रुपए विभिन्न बैंक खातों में जमा करा लिए। पैसे वापस दिलाने का झांसा देने के लिए आरोपियों ने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया था।

यानी पहले लोन दिलाने के नाम पर पैसे ठगे गए और बाद में इन पैसों को वापस दिलाने के नाम पर ठगी की गई। जब उसे अपने ठगे जाने का अहसास हुआ, तब जाकर उसने खैरागढ़ पुलिस की मदद ली।पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाके में कार पार्क कर उसके अंदर ही कॉल सेंटर ऑपरेट कर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं।

टीम ने दबिश देकर घेराबंदी करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में शिव बहादुर पाल (30 वर्ष), अफरोज अहमद (26 वर्ष) और दिलीप कुमार (30 वर्ष) शामिल हैं। तीनों प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang