Wednesday, April 17, 2024

CHHATTISGARH: में 17 लोगों की सड़क हादसों में मौत:होली के दिन से अलग-अलग रोड एक्सीडेंट

छत्तीसगढ़ में पिछले 2 दिनों में 17 लोगों ने सड़क हादसों में अपनी जान गंवा दी। सक्ती, बिलासपुर, भिलाई, जांजगीर-चांपा, कवर्धा, कोरबा, कांकेर में रोड एक्सीडेंट हुए। इनमें से ज्यादातर मामलों में आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है।

महासमुंद में गुरुवार रात तहसीलदार की सफेद वर्ना कार से बाइक को टक्कर लगने से दो युवकों की मौके में मौत हो गई। दोनों युवक आपस में चाचा-भतीजे थे। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मोटर साइकिल पूरी तरह जलकर खाक हो गई। मनेंद्रगढ़ में गुरुवार रात बिजली विभाग के जेई रामकुमार गोगरिया की सड़क हादसे में मौत हो गई। तेज रफ्तार बोलेरो से उनकी कार की आमने-सामने की टक्कर हो गई।

सबसे बड़ा हादसा 8 मार्च को सक्ती और कोरबा में हुआ, जहां 6 लोगों की मौत हो गई। सक्ती जिले में होली के दिन 3 लोगों की मौत हो गई। 2 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। तीनों युवक बाइक से होली मनाने के लिए घर से निकले हुए थे। मगर रास्ते में दूसरी बाइक से आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसा मालखरौदा थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, आमनदुला निवासी रामकुमार केंवट(32), उजितराम बरेठ(30) और दुर्गेश साहू(28) गांव से होली मनाने के लिए निकले थे। वो अभी आमनदुला- सकर्रा मुख्य मार्ग से जा रहे थे। उसी दौरान यह हादसा हुआ है।एक दिन पहले कोरबा जिले में कटघोरा बिलासपुर मार्ग पर सुतर्रा के पास बड़ा सड़क हादसा हो गया था।

दो अलग-अलग बाइक सवारों को तेज रफ्तार ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। तीन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। तीनों घायलों को कटघोरा के अस्पताल में दाखिल कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। इस घटना के विरोध में नाराज ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे पर चार घंटे तक चक्कजाम कर दिया। जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई थी।

बिलासपुर में होली की खुमारी में फर्राटे भरते समय युवक की जान चली गई। रंग गुलाल लगाए युवक बाइक को काफी तेज रफ्तार से चला रहा था, तभी उसकी बाइक अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकरा गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है। जानकारी के अनुसार मोपका निवासी विनोद डहरिया (28) पिता प्रजापति डहरिया होली पर रंग गुलाल लगाकर शहर की तरफ गया था। बताया जा रहा है कि शहर में भी उसने दोस्तों के साथ होली खेली और फिर शाम करीब पांच बजे बाइक लेकर घूमने निकल गया।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang