Connect with us

दुखद

छत्तीसगढ़ : आग लगने से रायपुर के राजधानी अस्पताल के कोरोना वार्ड में 5 मरीजों की मौत; बाहर कार में बैठाकर लगाना पड़ा ऑक्सीजन

Published

on

Share This Now :

रायपुर : छत्तीसगढ़ के कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना सामने आई है। रायपुर के पचपेड़ी नाका इलाके में राजधानी नाम के कोविड अस्पताल में शनिवार शाम करीब 5 बजे आग लग गई। घटना में पांच मरीजों की मौत हो गई। एक मरीज की मौत झुलसने से जबकि चार की मौत ऑक्सीजन सिस्टम के फेल से होने के बाद दम घुटने से हुई है। दो फ्लोर वाले अस्पताल में कोरोना के मरीजों को भर्ती किया गया था।

आग की वजह से अस्पताल के सभी कमरों में धुआं भर गया। पहले से ही सांस की तकलीफ झेल रहे मरीजों का दम घुटने लगा। हड़बड़ाकर उनके घर वालों ने हॉस्पिटल में लगे कांच को तोड़कर धुआं बाहर निकलने की जगह बनाई। फायर फाइटर्स भी मौके पर पहुंच गए। कुछ मरीजों को निकालकर एंबुलेंस के जरिए दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। फिलहाल, राहत और बचाव का काम जारी है। हादसे के दौरान अस्पताल में करीब 50 मरीज भर्ती थे। उधर, हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर डॉक्टर एस भारतीदासन और सीनियर एसपी अजय यादव घटनास्थल पर पहुंच गए हैं, वे यहां सहायता और मदद की कार्यों जायजा ले रहे हैं।

मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपए सहायता राशि देने की घोषणा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यजनक बताया है। उन्होंने पीड़ित परिवार के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होंने इस हादसे में मृत सभी 4 लोगों के परिजनों को 4- 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा भी की है।

मरीजों के परिजनों ने बताई आंखों देखी

अस्पताल के बाहर मौजूद परिजनों ने बताया कि अचानक आग लगने के बाद अस्पताल में अफरातफरी मच गई। कोरोना वार्ड होने की वजह से हम बाहर थे। लेकिन जैसे ही धुंआ निकलता देखा, हम सावधानी बरतते हुए अंदर पहुंचे। अंदर चारों और धुआं भरा था। घुटन महसूस हो रही थी। इसके बाद सबसे पहले हमने अस्पताल के खिड़की को तोड़कर हवा आने-जाने के लिए जगह बनाई। फिर मरीजों को लेकर नीचे पहुंचे। उन्होंने कहा कि ऊपर पहुंचने के बाद कुछ वार्ड बुरी तरह जल गए थे, आग से केबिन के शीशे टूटकर जमीन पर पड़े हुए थे।

तस्वीर रायपुर के राजधानी अस्पताल की है। कांच तोड़कर धुआं बाहर निकाला गया और मरीजों को एंबुलेंस के जरिए दूसरे अस्पताल ले जाया गया।
तस्वीर रायपुर के राजधानी अस्पताल की है। कांच तोड़कर धुआं बाहर निकाला गया और मरीजों को एंबुलेंस के जरिए दूसरे अस्पताल ले जाया गया।

कार में बैठाकर ऑक्सीजन
एक मरीज जिसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, उसे बाहर निकाला गया। एक कार में उसे बैठाया गया। अस्पताल और घर के लोग उसका ऑक्सीजन सिलेंडर बाहर लेकर आए। कार में ही उसे ऑक्सीजन दी गई। काफी देर तक इस मरीज को कहीं सुरक्षित जगह पर ले जाने का कोई इंतजाम नहीं हो सका। उसकी हालत भी नाजुक बनी हुई है।

आग के बाद बाहर निकाले गए मरीज के साथ खड़े परिजन।
आग के बाद बाहर निकाले गए मरीज के साथ खड़े परिजन।

50 के करीब मरीज थे भर्ती
जब आग लगी तो कोविड वार्ड और अस्पताल के लगभग हर हिस्से में मरीज थे। चर्चा है कि अचानक किसी मशीन में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी। अस्पताल में वायरिंग पूरी तरह से झुलसने की वजह से आग तेजी से कमरों में फैली।

आग लगने से जला वार्ड।
आग लगने से जला वार्ड।
Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दुखद

CG : रिटेल केमिस्ट एसोसिएशन रायपुर ने JK के दवा व्यवसाई स्वर्गीय माखनलाल बिंदरु को श्रद्धांजलि अर्पित किया, आतंकवादियों ने की थी हत्या

Published

on

Share This Now :

रायपुर : विगत दिनो जम्मू कश्मीर के दवा व्यवसाई स्वर्गीय श्री माखनलाल जी बिंदरु जो कि अब हमारे बीच नहीं हैं, जिनकी आतंकवादियों द्वारा कायरता पूर्वक निर्मम जघन्य हत्या कर दी गई, जो अत्यंत ही निंदनीय है।

आल इंडिया रिटेल केमिस्ट एसोसीएशन द्वारा स्व. श्री माखनलाल जी बिंदरु को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कल रात ओ सी एम चौक रायपुर में सभी रिटेल केमिस्ट द्वारा केंडल मार्च निकाल कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

ऑल इंडिया रिटेल केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष देवराज गुरनानी ने कहा इस निंदनीय कार्य के लिए केंद्र शासन से हमारी सुरक्षा एवं अपराधियों को शीघ्र ही पकड़ कर उचित दंड देने की मांग की जाती है, ताकि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति ना हो।

Share This Now :
Continue Reading

दुखद

लखीमपुर खीरी : 4 किसानों के साथ 4 जीप सवारों की भी मौत, इंटरनेट बैन

Published

on

Share This Now :

लखीमपुर खीरी : लखीमपुर खीरी में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को हुए बवाल में अब तक आठ लोगों की मौत हो गई है। दो एसयूवी से प्रदर्शनकारियों के कुचले जाने के बाद नाराज किसानों ने उन गाड़ियों में आग लगा दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों पक्षों के चार-चार लोगों की मौत हुई है। गाड़ी से कुचल कर चार किसान मरे, जबकि गाड़ी में सवार चार लोगों को प्रदर्शनकारियों ने पीट-पीटकर मार डाला।। इस बीच, योगी सरकार ने लखीमपुर खीर में इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश दिए हैं।

लखीमपुर-खीरी के तिकोनिया-बनबीरपुर मार्ग पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह से दो एसयूवी के कथित रूप से टकरा जाने के बाद हिंसा भड़क गई। प्रदर्शनकारियों को कुचले जाने की घटना से नाराज लोगों ने दो गाड़ियों को जबरन रोककर उनमें आग लगा दी। उन्होंने कुछ यात्रियों की भी पिटाई की है। यूपी पुलिस मुख्यालय ने बवाल में 8 मौतों की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रदर्शनकारी चार किसानों के अलावा उस जीप में सवार चार लोगों की भी मौत हो गई है, जिससे प्रदर्शनकारी कुचले गए थे।

किसान उप मुख्यमंत्री के बनबीरपुर दौरे का विरोध कर रहे थे जो केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और खीरी से सांसद अजय कुमार मिश्रा का पैतृक गांव है। इस घटना में कुछ पत्रकारों के भी घायल होने की खबर है। इस बीच हिंसा के मद्देनजर मौर्य का बनबीरपुर गांव का दौरा रद्द कर दिया गया है।

अजय मिश्रा बोले- घटना में उनके बेटे का दोष नहीं

इस बीच, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने एक चैनल से कहा कि कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की अगवानी के लिए कुछ कार्यकर्ता जा रहे थे। उन्होंने बताया कि रास्ते में तिकुनिया में धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कार्यकर्ताओं की गाड़ी पर पथराव कर दिया जिससे वह गाड़ी पलट गई। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि लखीमपुर खीरी में ‘किसानों के प्रदर्शन में शामिल कुछ तत्वों’ की पिटाई में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की कार पर पथराव किया गया जिससे वह पलट गई, जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं की पीट पीट कर हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि इस घटना में उनके बेटे की कोई संलिप्तता नहीं है।गृह राज्य मंत्री ने दावा किया, “कार्यकर्ताओं ने नहीं बल्कि किसानों ने कार्यकर्ताओं पर हमला किया। वहां किसानों के रूप में कुछ अराजक तत्व भी शामिल थे। उन्होंने ही घटना को अंजाम दिया है। इस मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच होगी।

विपक्षियों ने साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, “कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्य मंत्री के पुत्र द्वारा गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय क्रूर कृत्य है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की । उन्होंने ट्वीट किया, ”लखीमपुरी खीरी में भाजपाइयों द्वारा गाड़ी से रौंदे जाने की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान नेता तेजिन्दर सिंह विर्क जी से अभी थोड़ी बात हो पाई, उनकी अति गंभीर स्थिति को देखते हुए सरकार उन्हें सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध कराए। ”अखिलेश ने आगे लिखा, ”बस एक मांग, मुख्यमंत्री इस्तीफा दें।”
राहुल गांधी, बसपा अध्यक्ष और राज्य की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती, भारतीय किसान यूनियन, राष्‍ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी आदि ने भी ट्वीट कर विरोध जताया।

लखीमपुर जाएंगे कई नेता

विपक्षी दलों ने लखीमपुर जाने के लिए अपनी घोषणा कर दी है। समाजवादी पार्टी के अनुसार सपा प्रमुख अखिलेश यादव सोमवार को लखीमपुर खीरी जाएंगे, जबकि कांग्रेस महासचिव और उत्‍तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के भी सोमवार को वहां जाने की खबर है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बताया कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा सोमवार सुबह लखीमपुर खीरी जाएंगी और पीड़ित किसानों से मुलाकात करेंगी। प्रियंका देर रात लखनऊ पहुंच चुकीथीं।

कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर में किसानों के आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने मांग की है कि लखीमपुर खीरी में हुई घटना की जांच उत्तर प्रदेश प्रशासन से न कराकर उच्चतम न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराई जाए। इस बीच किसान आंदोलन से जुड़े योगेंद्र यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी में प्रदर्शनकारियों को दो गाड़ियों से कुचले जाने के विरोध में सोमवार को  किसान जिलाधिकारी कार्यालयों के बाहर धरना देंगे। इस घटना को लेकर विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल और भारतीय किसान यूनियन ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और घटना के लिए भाजपा और गृह राज्य मंत्री के पुत्र पर आरोप लगाया है।

Share This Now :
Continue Reading

दुखद

‘तारक मेहता’ फेम घनश्याम नायक उर्फ नट्टू काका का निधन, कैंसर से हार गए जंग

Published

on

Share This Now :

मुंबई : टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में नट्टू काका (Nattu kaka) किरदार निभाने वाले एक्टर घनश्याम नायक (Ghanshyam Nayak) का निधन हो गया है. वह अभी 77 साल की थे. उनके निधन की खबर से अब पूरी टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है. बता दें कि घनश्याम नायक पिछले कुछ वक्त से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे.गले के कैंसर से जूझ रहे थे नट्टू काका

गले के कैंसर से जूझ रहे थे नट्टू काका

पिछले साल ही नट्टू काका उर्फ घनश्याम नायक का गले के कैंसर के कारण ऑपरेशन भी हुआ था. इसके बाद भी वह कैंसर से उबर नहीं पाए और रविवार को वह मुंबई के मलाड इलाके में स्थित एक अस्पताल में उनका निधन हो गया. गौरतलब है कि घनश्याम नायक मलाड में ही रहते थे.

Share This Now :
Continue Reading

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर3 hours ago

कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस : छत्तीसगढ़ शांति का टापू है, क़ानून व्यवस्था को बनाए रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता : CM बघेल

अभिनव परियोजनाओं के कारण आज छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा पूरे देश में नागरिकों को योजनाओं से मिले प्रत्यक्ष लाभ से...

देश-विदेश4 hours ago

उत्तराखंड में फंसे दुर्ग के सभी 55 लोग सुरक्षित, CM भूपेश ने यात्रियों से फोन पर बात की, कहा- आप लोग जल्दी ही घर पहुंचेंगे

दुर्ग : उत्तराखंड के नैनीताल में फंसे सभी 55 लोगों की सुरक्षित वापसी हो गई है। छत्तीसगढ़ शासन की ओर...

CORONA VIRUS18 hours ago

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना से एक मौत, 34 नए मामले मिले, दुर्ग से 7 : 36 मरीज़ रिकवर ; देखिए जिलेवार आंकड़ा

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 34 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

राज्य एवं शहर1 day ago

CG : CM ने धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना का किया शुभारंभ, 84 मेडिकल स्टोर हुए शुरू, MRP से 50-71% सस्ती मिलेगी दवाईयां

महंगी होती स्वास्थ्य सेवाओं को गरीब से गरीब लोगों की पहुंच में लाने का प्रयास : बघेल डॉक्टरों और फार्मासिस्टों...

राज्य एवं शहर1 day ago

छत्तीसगढ़ : राजनांदगांव में बाजार के पानीपुरी खाने से 71 बीमार, 47 बच्चे मेडिकल कॉलेज में भर्ती

राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के गातापार कला बाजार में भेल और गोलगप्पे खाने के बाद 71 लोग बीमार...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर7 days ago

CG : CM बघेल की अध्यक्षता में कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस अब 21 अक्टूबर को, IG, SP कॉन्फ्रेंस 22 को होंगी, संशोधित कार्यक्रम जारी

राज्य एवं शहर6 days ago

CG : जशपुर में तेज रफ्तार गांजे से भरी कार ने दुर्गा विसर्जन की झांकी में भीड़ को रौंदा, 1 की मौत, कई की हालत नाजुक

आस्था6 days ago

Happy Dussehra 2021 : सूर्यास्त के बाद ही करना चाहिए रावण दहन, जानिए महत्व और रावण दहन का शुभ समय

CORONA VIRUS7 days ago

छत्तीसगढ़ में आज 16 नए कोरोना मामलों की पुष्टि, 20 मरीज़ हुए रिकवर ; देखिए आपके जिले का हाल

राज्य एवं शहर7 days ago

CG : CM ने डाक विभाग द्वारा राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव पर जारी डाक टिकट और विशेष आवरण का विमोचन किया

राज्य एवं शहर6 days ago

CG : जशपुर में तेज रफ्तार गांजे से भरी कार ने दुर्गा विसर्जन की झांकी में भीड़ को रौंदा, 1 की मौत, कई की हालत नाजुक

Country News Today Exclusive2 weeks ago

CG : तीसरी बटालियन के अधिकारी व जवानों द्वारा नहीं देखा जा सका नदी किनारे कचरों का ढेर, जुटकर किया गया सफाई अभियान

Special News2 weeks ago

CG में खुला राम वन गमन मार्ग, शंकर महादेवन के बोलो राम-राम गीत पर थिरक उठे CM, मानस मण्डली में बघेल ने स्वयं बजाया खंजरी : देखिए वीडियो

देश-विदेश2 weeks ago

VIDEO : UP पहुंचे CG के CM बघेल, पुलिस ने लखनऊ हवाई अड्‌डे पर रोका, विरोध में धरने पर बैठे CM भूपेश, सामान्य यात्री बस में कराया सफर

देश-विदेश2 weeks ago

छत्तीसगढ़ के CM बघेल दिल्ली AICC के प्रेस कॉन्फ्रेंस में UP सरकार पर लगाये कई गंभीर आरोप : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Festival & Fastings2 days ago

Eid Milad-un-Nabi Mubarak : आज हैं ईद मिलाद-उन-नबी, जानें इस दिन का महत्व और इतिहास

National Desk : दुनिया भर में आज मिलाद उन-नबी (Eid Milad 2021) का त्योहार मनाया जा रहा है. इस्लाम धर्म...

Special News2 days ago

IANS C वोटर ने CG के CM भूपेश बघेल को बताया देश में सबसे अच्छा सीएम, कल्याणकारी योजनाओं के कारण मिली लोकप्रियता

सर्वे में सभी मुख्यमंत्रियों के बीच श्री बघेल को मिली सर्वोच्च रेटिंग सतत् विकास के लक्ष्यों में लैंगिक समानता के...

Festival & Fastings4 days ago

CG : रायपुर जिला प्रशासन ने Eid Milad Un Nabi के लिए जारी किया दिशानिर्देश, इन जुलूस, रैली सहित इन चीजों पर लगी पाबंदी

रायपुर : ईद मिलादुन्नबी को लेकर रायपुर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के अनुसार ईद मिलादुन्नबी के दौरान...

Tech Gyan2 weeks ago

फोन हो गया चोरी? तो ऐसे ब्लॉक करें PAYTM अकाउंट, पूरा पैसा रहेगा सुरक्षित! ; देखिए स्टेप्स

National Desk : आज के समय से भारत में शायद ही कोई ऐसा स्मार्टफोन हो, जिसमें Paytm ना हो। नुक्कड...

Country News Today Exclusive2 weeks ago

CG : तीसरी बटालियन के अधिकारी व जवानों द्वारा नहीं देखा जा सका नदी किनारे कचरों का ढेर, जुटकर किया गया सफाई अभियान

अम्लेश्वर, दुर्ग : तीसरी वाहिनी के सेनानी धर्मेन्द्र सिंह (भापुसे) के निर्देशन में 02 अक्तूबर को स्वच्छ भारत अभियान के...

Advertisement

Trending