Friday, April 19, 2024

छत्तीसगढ़ : बागबाहरा नगर में बन रहे कोरोना ट्रीटमेंट हॉस्पिटल में दान करने की अपील

बागबाहरा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रवि निषाद, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विष्णु महानंद एल्डरमैन जिला महामंत्री गणेश शर्मा गिरीश पटेल कांग्रेस नेता सेतराम बघेल नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि ने Covid केयर सेंटर बागबाहरा का किया निरीक्षण

बागबाहरा : नगर व जनपद क्षेत्र में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक तरफ सरकार अपनी ओर से जनता तक बेहतर इलाज पहुंचाने का हर संभव प्रयास कर रही है वंही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विष्णु महानंद एल्डरमैन कांग्रेस ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रवि निषाद, गिरीश पटेल कांग्रेस नेता व सेतराम बघेल नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि गणेश शर्मा जिला महामंत्री पंकज हरपाल ,अशोक अग्रवाल , लखबीर सिंह छाबड़ा ,की पहल पर खल्लारी विधायक व संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव के निर्देश पर अपने क्षेत्र को कोविड अस्पताल की सौगात दी है।

द्वारकाधीश यादव MLA, संसदीय सचिव

इस कोविड अस्पताल में 90 बेड होंगे।सरकार ने भानपुर वार्ड क्रमांक 1 में स्थित अनुसूचित गर्ल्स हॉस्टल,जंहा पहले प्रवासी मज़दूरों को क्वारन्टीन कर रखा गया था,को कोविड ट्रीटमेंट हॉस्पिटल बनाने की मंजूरी दे दी है।

इस अस्पताल को ऑपरेशनल बनाने के लिए तैयारियां चल रही ताकि कोरोना संक्रमितों को भटकना नहीं पड़े और नगर में ही अच्छा उपचार मिले।संक्रमण की बढ़ती रफ्तार और बड़े शहरों में ऑक्सीजन बेड की कमी के कारण इस अस्पताल के 90 बेड में 50 बेड ऑक्सीजन बेड की सुविधा होगी जिसमे साइड इफेक्ट ऑक्सीजन सिलेंडर ऑक्सीजन बेड की सुविधा कोविड मरीजों को संसदीय सचिव ने अपने विकास निधि योजना के तहत प्रदान किये है। जबकि 40 बेड सामान्य और बिना लक्षण वाले मरीजों के लिए होंगे।

शेष 25 ऑक्सीजन बेड की सुविधा के लिए एवम बढ़ते संक्रमण को लेकर मेडिकल उपकरणों की आवश्यकता बढ़ गई है, के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता विष्णु महानंद एल्डरमैन गिरीश पटेल सेतराम बघेल , गणेश शर्मा, ने संक्रमण काल के इस दौर में नगर के दानवीरों से दान लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर रहे हैं एवम क्षेत्रवासियों व्यापारियों से सामाजिक संस्था तथा पार्षद व एल्डरमैन को खुले मन और हाथ से दान देने और मदद करने की अपील की है।उन्होंने कहा कांग्रेस का सिपाही होने के नाते हमारा फ़र्ज़ बनता है कि जंहा की जनता ने हमें प्रतिनिधित्व का अवसर दिया संकट के समय हम उनके साथ खड़े रहे। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे जनहित के लिए मिलने वाले जनता के हित के मद से दान देवें।

कोरोना का ख़ौफ़ देश के साथ ही प्रदेश,जिले और नगर में भी बना हुआ है।समूचा जिला लॉकडाउन के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब तबके के लोग हो रहे है।उन्होंने कहा संकट की इस घड़ी में उनका यह सहयोग हमेशा याद किया जावेगा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang