Wednesday, February 8, 2023

बागबाहरा रेस्ट हाउस में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ले रहे CM भूपेश बघेल

महासमुन्द। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिले के खल्लारी विधानसभा के बागबाहरा रेस्ट हाउस में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ले रहे हैं. उन्होंने नरवा, गौठान, रूरल इंडस्ट्रियल पार्क आदि सभी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को देने की बात कही। उन्होंने राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना पर चर्चा की और कहा कि जो परिवार छूट गए हैं उनका सर्वे कराएं। मुख्यमंत्री ने नरवा कार्यक्रम को गति देने एवं इस योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं की जानकारी आम लोगों को होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जिले में नरवा प्रोजेक्ट की स्थिति की जानकारी ली, इस पर सीईओ जिला पंचायत ने बताया कि ज़िले में 54 प्रोजेक्ट हैं । मुख्यमंत्री ने कहा कि नरवा विकास में तेज़ी से काम करें और इसकी उपयोगिता भी बताएं। उन्होंने दलहन, तिलहन फसलों को बढ़ावा देने की भी बात कही। उन्होंने नल-जल योजना के प्रोजेक्ट पूरे होने की जानकारी ली और कहा कि क्वालिटी में गड़बड़ी न हो। पूरे प्रोजेक्ट का लोकार्पण करें।

उन्होंने कहा कि गोबर खरीदी नहीं होने की शिकायत मिली है, ऐसा न हो, नियमित खरीदी करें। गौठान में वर्मी कम्पोस्ट में मिट्टी मिलने की शिकायत है, इसे दूर करें। खाद में मिट्टी की शिकायत नहीं आनी चाहिए, गुणवत्ता से समझौता न करें। मुख्यमंत्री के पूछने पर ऑनलाइन रिपोर्ट में दैनिक खरीदी की जानकारी सीईओ ने दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरा न जले, लोगों को पैरा जलने से होने वाले नुकसान के बारे में बताएं। उन्होंने पैरा दान अभियान की जानकारी भी ली.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang