Thursday, March 28, 2024

छत्तीसगढ़ : ऑफलाइन ही होंगी कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं

रायपुर : प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते आज मुख्यमंत्री निवास पर मुख्य मंत्री की अध्यक्षता पर मंत्रिमंडल की आवश्यक समीक्षा बैठक रखी गई थी। उक्त समीक्षा बैठक में प्रदेश में कोरोना के स्थिति पर चर्चा / समीक्षा उपरांत विभिन्न आवश्यक एवं जरुरी निर्णय लिए गए।

आज की समीक्षा बैठक उपरांत लिए गए प्रमुख निर्णयों में सबसे पहले प्रदेश में खोले गए हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूल तथा कालेजों को तत्काल बंद करने का निर्णय लिया गया। कई स्थानों पर पोषण आहार के चलते आंगनबाड़ी केंद्रों को भी खोला जा रहा था उसे भी तत्काल बंद करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही परीक्षा के सम्बन्ध में बड़ा निर्णय लेते हुए सिर्फ ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

मुख्य मंत्री निवास पर कोरोना समीक्षा बैठक उपरांत प्रेस कांफ्रेंस कर प्रदेश के कृषि मंत्री श्री रवींद्र चौबे ने बताया कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। यह प्रदेश के लिए चिंताजनक है। देश में कोरोना के मांमले में हमारा प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है। समीक्षा बैठक उपरांत मंत्री मंडल ने स्कूल, कालेज एवं आंगनबाड़ी केंद्र को तत्काल प्रभाव से बंद करने तथा आवश्यक परीक्षाओं को सिर्फ ऑनलाइन लेने का निर्णय लिया गया।

कक्षा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं यथावत ऑफलाइन ही होंगी – प्राप्त जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं की वार्षिक परीक्षाएं छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी घोषित तिथि अनुसार ऑफलाइन ही ली जाएंगी। अभी इस सन्दर्भ में नया कोई समाचार प्राप्त नहीं हुआ है ,और न ही आज की समीक्षा बैठक में कक्षा 10 वीं 12 वीं बोर्ड एग्जाम के बारे में चर्चा की गई है।

अतः 10 वीं, 12 वीं की परीक्षा पूर्व घोषित तिथि अनुसार स्कूलों में ही केंद्र बनाकर लिया जायेगा। कक्षा 10 वीं, 12 वीं के अतिरिक्त अन्य कक्षाओं की जरुरी परीक्षाओं को केवल ऑनलाइन लेने का आदेश जारी किये गए हैं।

आज की समीक्षा बैठक में मुख्य रूप से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने हेतु आवश्यक उपाय पर अधिक जोर दिया गया। बहुत जल्द मुख्य सचिव सभी जिला कलेक्टरों से मीटिंग कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी करेंगे साथ ही साथ कोरोना गाइडलाइन को कड़ाई से पालन कराने पर भी अधिक जोर दिया जायेगा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang