Saturday, April 20, 2024

छत्तीसगढ़ : असम की चुनावी सभाओं को रद्द कर रायपुर वापस लौट घायल जवानों से मिलने अस्पताल पहुंचे CM भूपेश बघेल, ‘मुठभेड़ नहीं इसे युद्ध कह सकते हैं’ – CM बघेल का बड़ा बयान, मुठभेड़ में 12 नक्सली भी मारे गए ; दिल्ली में अमित शाह ने ली बैठक

रायपुर : CM भूपेश बघेल घायल जवानों से मिलने अस्पताल पहुंचे हैं। CM भूपेश बघेल घायल जवानों से मुलाकात कर स्वास्थ्य की जानकारी ली है।

वहीं बस्तर IG पी सुंदरराज ने नक्सली मुठभेड़ को लेकर बड़ी जानकारी दी है। पी सुंदरराज ने कहा कि मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए हैं। एक महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है।

बीजापुर के तर्रेम में हुई नक्सली घटना ने प्रदेश ही नहीं देशभर में हड़कंप मचा दिया है। नक्सल घटना के चलते प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल असम की चुनावी सभाओं को रद्द कर रायपुर वापस लौट गए हैं। इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि ये जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ नहीं हुई है, बल्कि युद्ध हुआ है। शहीद जवानों को नमन करता हूं, उनको मैं नमन करता हूं। उनकी बहादूरी को नमन करता हूं। जवानों ने नक्सलियों का डटकर मुकाबला किया है। हमारे जवान धूर नक्सल माने जाने वाले तर्रेम में कैंप स्थापित करने वाले थे, इसी बात को लेकर नक्सली बौखलाए हुए थे। वहीं, उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से हुई बातचीत को लेकर कहा कि बिल्कुल भी जवानों ने चूक नहीं हुई है, वे सर्चिंग से लौट रहे थे इस दौरान उनको निशाना बनाया गया है। बताया गया कि सीएम भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों से नक्सली घटना की जानकारी ली है।

इस दौरान DGP डीएम अवस्थी, DG नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा और DG CRPF कुलदीप सिंह मौजूद थे। वहीं, दूसरी ओर बीजापुर हमले को लेकर गृहमंत्री अमित शाह की बैठक जारी है। बैठक में बैठक में गृह सचिव अजय भल्ला, IB के डायरेक्टर अरविंद कुमार और CRPF के अधिकारी मौजूद हैं।

उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि ये जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ नहीं हुई है, बल्कि युद्ध हुआ है। शहीद जवानों को नमन करता हूं, उनको मैं नमन करता हूं। उनकी बहादूरी को नमन करता हूं। जवानों ने नक्सलियों का डटकर मुकाबला किया है। हमारे जवान धूर नक्सल माने जाने वाले तर्रेम में कैंप स्थापित करने वाले थे, इसी बात को लेकर नक्सली बौखलाए हुए थे। वहीं, उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से हुई बातचीत को लेकर कहा कि बिल्कुल भी जवानों ने चूक नहीं हुई है, वे सर्चिंग से लौट रहे थे इस दौरान उनको निशाना बनाया गया है। बताया गया कि सीएम भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों से नक्सली घटना की जानकारी ली है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे सुरक्षा बल बुलंद हौसलों के साथ नक्सलियों से उनकी मांद में घुसकर लड़ाई लड़ रहे हैं। बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई इस लड़ाई में नक्सलियों का काफी नुकसान हुआ है। हमें जानकारी मिली है कि नक्सली 4 ट्रेक्टर में भरकर घटना स्थल से मृत एवं घायल नक्सलियों को ले गए। उन्होंने कहा कि 4 घंटे तक चली इस लड़ाई के दौरान सुरक्षा बलों के हौसलें बुलंद थे और उन्होंने नक्सलियों के प्रभाव वाले क्षेत्र में अंदर घुसकर बहादुरी से लड़ाई लड़ी।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का प्रभाव लगातार सिमट रहा है और उनका असर अब केवल एक बहुत सीमित क्षेत्र में रह गया है। इससे बौखलाकर वो अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए इस तरह की घटनाएं कर रहे हैं। हम उनके प्रभाव क्षेत्र में लगातार पुलिस कैम्प स्थापित कर रहे हैं और आगे भी यह कार्य जारी रखेंगे।

इस दौरान DGP डीएम अवस्थी, DG नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा और DG CRPF कुलदीप सिंह मौजूद थे। वहीं, दूसरी ओर बीजापुर हमले को लेकर गृहमंत्री अमित शाह की बैठक जारी है। बैठक में बैठक में गृह सचिव अजय भल्ला, IB के डायरेक्टर अरविंद कुमार और CRPF के अधिकारी मौजूद हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang