Sunday, December 3, 2023

छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक रामकुमार यादव वायरल वीडियो में भारी नकदी के साथ दिखे…BJP ने हमला तेज किया

रायपुर: छत्तीसगढ़ के एक कांग्रेस विधायक के कथित तौर पर नकदी के बंडलों के सामने बैठने के एक वीडियो ने विवाद पैदा कर दिया है और भाजपा ने राज्य में “भ्रष्टाचार” के आरोप लगाए हैं, जबकि विधायक ने कहा कि यह उनकी छवि खराब करने की साजिश थी।छत्तीसगढ़ भाजपा महासचिव ओपी चौधरी ने रविवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर यह वीडियो साझा करते हुए दावा किया कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है।

वीडियो क्लिप में विधायक रामकुमार यादव को एक बिस्तर के बगल में रखे सोफे पर बैठे दिखाया गया है, जहां नकदी के बंडल रखे हुए हैं। यादव के साथ एक और शख्स बैठा नजर आ रहा है, जबकि बिस्तर पर कैश के पास बैठे तीसरे शख्स का चेहरा नजर नहीं आ रहा है।“क्या कांग्रेस इस वीडियो को स्वीकार करेगी जिसमें उसके विधायक के सामने नोटों के बंडल रखे गए हैं या अगर उसे वीडियो पर कोई संदेह है, तो क्या वह इस मामले को जांच के लिए सीबीआई को सौंपने का साहस दिखाएगी?” चौधरी ने एक्स पर लिखा.

उन्होंने कहा कि चंद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले यादव खुद को गरीब बताते हैं और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर में रहते हैं।“जैसा कि वह दावा करते हैं, उनके पिता और दादा भी मवेशी चराते थे। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में उनके सामने रखे नकदी के बंडल को देखें।भाजपा नेता ने आरोप लगाया, “सभी कांग्रेसियों ने पांच साल तक छत्तीसगढ़ को लूटा है। कांग्रेस की संस्कृति भ्रष्टाचार और माफिया राज है… फ्लाई ऐश, रेत, कोयला, शराब सहित हर चीज में माफिया राज है।”एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस वीडियो की “सच्चाई” को स्वीकार करने और अपनी पार्टी के विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने का साहस दिखाना चाहिए।उन्होंने कहा कि अगर बघेल को वीडियो पर कोई संदेह है तो उन्हें वीडियो की सीबीआई जांच की सिफारिश करनी चाहिए।पलटवार करते हुए विधायक रामकुमार यादव ने वीडियो को कुछ सामंतवादियों द्वारा उनकी छवि खराब करने की साजिश करार दिया, जो गरीब के बेटे के विधायक बनने को पचा नहीं पाते।

“जिन्होंने यह वीडियो पोस्ट किया है वे ही इसका उद्देश्य बता सकते हैं। ना तो मैं पैसों की तरफ देख रहा हूं और ना ही मेरा ध्यान उस तरफ था. मैं वहीं बैठा था और मुझे कुछ बताया जा रहा था. ऐसा लगता है कि यह सिर्फ मेरी छवि खराब करने के लिए पोस्ट किया गया था क्योंकि मैं एक गरीब परिवार से आता हूं।”उन्होंने वीडियो पर कमेंट करते हुए पूछा, ‘अगर मैं किसी विमान के साथ फोटो खिंचवाता हूं तो क्या इसका मतलब यह है कि मैं उसका मालिक बन गया? अगर रामकुमार किसी बड़े महल के साथ फोटो खिंचवाएंगे तो क्या वह उसके मालिक बन जाएंगे?” छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang