Connect with us

क्राइम

CHHATTISGARH : DGP डीएम अवस्थी बोले- पुलिस के लिए चुनौती साबित हो रही नक्सलियों की नई रणनीति, ऑपरेशन तेज करने के दिए निर्देश

Published

on

Share This Now :

नारायणपुर : नक्सलियों ने मंगलवार को एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। दरअसल नक्सलियों ने डीआरजी जवानों से भरी बस को निशाना बनाया, जिससे पांच जवान शहीद हो गए। वहीं, 12 जवान घायल हो गए, जिसमें से 7 गंभीर जवानों को रायपुर रेफर किया गया है। राजधानी रायपुर के अस्पताल में घायल जवानों का उपचार जारी है। वहीं, बुधवार को डीजीपी डीएम अवस्थी आज ग्राउंड जीरो पर पहुंचे थे।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

नारायणपुर प्रवास के दौरान डीजीपी अवस्थी ने जिले के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कल हुई घटना से सबक लेकर सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही आगामी दिनों में अन्तर्रारजिय ऑपरेशन लांच करने की बातें कही है।

बैठक के बाद रायपुर वापसी से पहले डीजीपी अवस्थी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अधिकारियों को नक्सली ब्लास्ट की जांच करने और नक्सल आपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने इस बैठक को गोपनीय बताया, साथ ही ग्राउंड जीरो को लेकर कहा कि कार्बन कोटेट आईईडी होने के चलते कारण नहीं पता चल पाया है। नक्सलियों की नई रणनीति पुलिस विभाग के लिए चुनौती साबित हो रही है।

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम

छत्तीसगढ़ के चित्रकोट फॉल से कूद कर युवती ने किया सुसाइड, पानी की लहर में हो गई गुम ; दर्दनाक वीडियो वायरल

Published

on

Share This Now :

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के जगदलपुर के चित्रकोट जलप्रपात में एक युवती कूद गई। युवती कौन है, कहां से आई अब तक इसकी जानकारी नहीं मिली है। शुक्रवार को दोपहर के वक्त युवती झरने के मुहाने पर पहुंची और नीचे छलांग लगा दी। पानी की लहर में युवती कहीं गुम हो गई, अब उसे खोजने का काम पुलिस की टीम लगातार कर रही है।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

पूरा मामला शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे के आस-पास का है। युवती वॉटर फाल के पास पहुंची। वह अपने साथ कपड़े भी रखी थी। कुछ देर तक वाटर फाल के आसपास घूमती रही फिर नजदीक पहुंच गई। इतने करीब देख वहां तैनात पुलिस जवानों और आसपास के लोगों ने उसे मना किया। इससे पहले कि वे रोकते करीब 100 फीट ऊंचाई से युवती ने वाटरफॉल में छलांग लगा दी। इस दौरान नाविक भी नीचे मौजूद थे, लेकिन वे भी बचा नहीं सके।

पुलिस अभी CCTV खंगाल रही है। लाश नहीं मिली है। माना जा रहा है कि युवती ने सुसाइड करने के लिए छलांग लगाई है। पुलिस आस-पास के लोगों से भी इसके बारे में पूछताछ कर रही है। कुछ चश्मदीदों ने बताया कि युवती अचानक झरने के किनारे गई तो लोगों ने उसे पीछे आने को कहा। मगर वो नहीं मानी, एक शख्स ने इस घटना को अपने मोबाइल फोन पर कैद कर लिया।

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

CG : कौन बनेगा करोड़पति में आई महिला अधिकारी का रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल ; राशन कार्ड बनवाने के नाम पर पैसे मांगते आई नजर

Published

on

Share This Now :

मुंगेली : छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले की डिप्टी कलेक्टर और पूर्व में जनपद सीईओ की जिम्मेदारी संभाल चुकीं अनुराधा अग्रवाल का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में वह एक जनप्रतिनिधि से राशन कार्ड बनवाने के नाम पर रिश्वत मांगते नजर आ रही हैं। कह रही हैं कि कुछ छुड़वा दीजिएगा, हमें बहुत लोगों को मैनेज करना पड़ता है। इस वजह से हमें दिक्कत होती है। अनुराधा अग्रवाल KBC की हॉट सीट पर नजर आ चुकी हैं। इसके बाद से वह काफी सुर्खियों में रहीं। वीडियो वायरल होने के बाद फिर से उनकी चर्चा है।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

अनुराधा अग्रवाल वर्तमान में मुंगेली की डिप्टी कलेक्टर हैं। इसके पहले वह जनपद पंचायत लोरमी में मुख्य कार्यपालन अधिकारी रहीं थीं। ये वीडियो उसी समय का बताया जा रहा है। आरोप है कि उन्होंने राशन कार्ड बनवाने के बदले पैसों की मांग की है। फिलहाल वो 22 अप्रैल से मातृत्व अवकाश पर चल रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, कुछ समय पहले प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की सचिव व जनपद उपाध्यक्ष खुशबू आदित्य वैष्णव राशन कार्ड बनवाने के लिए अनुराधा के पास गई थीं। खुशबू को 18 राशन कार्ड बनवाना था। इसी के बदले पैसे मांगने का आरोप है। कहा जा रहा है कि इस वीडियो को खुद खुशबू ने वायरल किया है।

वायरल वीडियो में अनुराधा कह रही हैं कि काम तो हो जाएगा, मगर इसके लिए कुछ छुड़वा दीजिएगा। जिस पर महिला उपाध्यक्ष ने कहा कि राशन कार्ड के नाम पर कुछ लगता है यह मैं पहली बार सुन रही हूं। यह सुन कर अनुराधा कहती हैं कि आप पहली बार सुन रही हैं यह सुन कर मुझे आश्चर्य हो रहा है। वीडियो में अनुराधा कह रही हैं कि विधायक जी तो कुछ लेते नहीं पर उनके कार्यकर्ताओं का कुछ आ गया या सागर भैया का कुछ आ गया तो करना पड़ता है। इसके अलावा और भी बहुत से लोगों को मैनेज करना पड़ता है, जिसके कारण हम लोगों को दिक्कत होती है।

वीडियो में खुशबू जवाब देते हुए कह रही हैं कि मैंने तो फॉर्म पूरा भरा है। सरकार का नियम है कि ये काम मुफ्त में होता है। फिर भी ऐसे लगता है मुझे पता नहीं था। फिर अनुराधा अग्रवाल कहती हैं कि आप तो इतनी समझदार हैं। वो कहती हैं कि हम लोग भी कई जगह खर्चा करते हैं, जो यहां प्रथा चली है, हमारे ऊपर भी प्रेशर है अब हर काम ऑनेस्टी के साथ करो, बोलोगे तो कैसे होगा।

इसके बाद महिला जनपद उपाध्यक्ष कहती हैं कि हर काम के लिए नहीं पर सरकार का नियम है कि सारे कागजात पूरे होने पर कार्ड बने। जनता गरीब है तभी तो राशन कार्ड बनवा रही है। आखिर में अनुराधा दिखवा लेने लेने की बात कहती हैं। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो खुशबू ने ही बनाया था। हालांकि दैनिक भास्कर इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

जांच के बाद कार्रवाई : कलेक्टर

इस मामले में मुंगेली कलेक्टर गौरव सिंह ने जांच के बाद तथ्यों के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही है। अनुराधा अग्रवाल ने मीडिया को दिए बयान में छवि खराब करने के लिए तोड़- मरोड़कर एडिटेड वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया है। अनुराधा अग्रवाल के अनुसार महिला उपाध्यक्ष नियम विरुद्ध तरीके से करीब डेढ़ दर्जन राशन कार्ड बनवाने का दबाव बना रही थीं। वह मेरी छवि खराब कर रही हैं।

अधिकारी पर कार्रवाई की मांग

इस मामले में जनपद उपाध्यक्ष खुशबू वैष्णव का कहना है कि मैं जनता का काम लेकर अनुराधा अग्रवाल के पास गई थी। जिस पर उन्होंने मुझसे रकम की मांग की। उनके बारे में पहले भी सुनने में आता रहता है कि वो जनता से काम के एवज में पैसों की मांग करती हैं। मुझसे उन्होंने स्पष्ट ही कोई निश्चित रकम की मांग तो नहीं की थी, पर प्रति कार्ड दो हजार रुपए खर्च लग जाना कहा था।

मैं उनके पास 18 कार्ड बनवाने गई थी। मैं जनप्रतिनिधि हूं मुझसे ही पैसों की मांग कर दी गई तो जनता के साथ कैसा व्यवहार होता होगा। ऐसे अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है।

2017 में कौन बनेगा करोड़पति में नजर आई थीं अनुराधा अग्रवाल

अनुराधा अग्रवाल 2016 बेच की डिप्टी कलेक्टर हैं। उन्होंने वर्ष 2017 में KBC के सीजन 9 में हिस्सा लिया था। उनका शो 20 व 21 सितंबर को ऑन एयर हुआ था। इसमें उन्होंने साढ़े 12 लाख रुपए जीते थे। तब वो काफी चर्चा में रही थीं।

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

नवजोत सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा झटका, 34 साल पुराने केस में एक साल सश्रम कैद की सजा, सिद्धू ने दी यह प्रतिक्र‍िया

Published

on

File Photo
Share This Now :

नई दिल्ली : पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। उच्चतम न्यायालय ने 34 साल पुराने रोड रेज मामले में सिद्धू को एक साल सश्रम कैद की सजा सुनाई है। इससे पहले सुप्रीम ने उनको एक हजार रुपये का जुर्माना लगाकर छोड़ दिया था। सिद्धू को जब सुप्रीम कोर्ट सजा सुना रहा था उस समय वह हाथी पर सवार होकर महंगाई के मुद्दे पर पटियाला में प्रदर्शन कर रहे थे।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

सजा पर आई नवजोत सिंह सिद्धू की प्रतिक्रिया, सरेंडर करने के संकेत दिए

सजा पर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि वह कानून की महिमा के लिए खुद को प्रस्‍तुत करेंगे। इस ट्वीट से माना जा रहा है सिद्धू अदालत या पुलिस के समक्ष सरेंडर करेंगे। वैसे मीडिया कर्मियों ने सिद्धू से बात करने और सजा पर उनकी प्रतिकिया जानने की कोशिश की तो उन्‍होंने नो कमेंट कहा और अपनी कार से निकल गए।

जब सजा सुनाई जा रही थी उस समय नवजोत सिद्धू महंगाई के खिलाफ पटियाला में प्रदर्शन कर रहे थे

सिद्धू पर 34 साल पहले पटियाला में सड़क पर हुए विवाद में गुरनाम सिंह के साथ मारपीट करने का आरोप है। गुरनाम सिंह की अस्‍पताल में मौत हो गई थी। रोडरेज का यह मामला 27 दिसंबर, 1988 का है। नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला में कार से जाते हुए गुरनाम सिंह नाम के एक बुजुर्ग से भिड़ गए थे।

आरोप है कि गुस्से में नवजोत सिद्धू ने उन्हें मुक्का मार दिया, जिसके बाद गुरनाम सिंह की मौत हो गई थी। पटियाला पुलिस ने सिद्धू और उनके दोस्त रूपिंदर सिंह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था। निचली अदालत ने नवजोत सिंह सिद्धू को सुबूतों के अभाव में 1999 में बरी कर दिया था, लेकिन पीड़ित पक्ष पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट पहुंच गया। गुरनाम सिंह के सवजनों का आरोप था कि सिद्धू ने गुरनाम सिंह के सिर पर मुक्का मारा और गुरनाम सिंह को ब्रेन हेमरेज हो गया, जिससे उनकी मौत हो गई ।

साल 2006 में हाई कोर्ट ने सिद्धू को तीन साल कैद की सजा सुनाई थी। इस फैसले को सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। वहां से उनको राहत मिली और सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में एक हजार रुपये का जुर्माना लगाकर छोड़ दिया। इसके बाद गुरनाम सिंह के स्‍वजनों ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की। इसके बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने उनको एक साल जेल की सजा सुनाई है।

2006 में जब हाई कोर्ट ने सिद्धू को तीन साल की सजा सुनाई थी, तब वह भाजपा में थे और अमृतसर से सांसद थे। उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उन्हें दोबारा चुनाव लड़ना पड़ा और वह फिर से जीत गए थे।

Share This Now :
Continue Reading

R.O No. 12027/80

Advertisment

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

CORONA VIRUS2 hours ago

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 3 नए मामले मिले, 1 रिकवर ; एक्टिव केस 36 ; 16 जिले कोरोना फ्री ; 26 जिलों में कोई नया केस नहीं 

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज कोरोना के 3 नए मरीज़ मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार...

राज्य एवं शहर17 hours ago

छत्तीसगढ़ : परसा कोल ब्लॉक के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण, NH 6 घंटे जाम, रेलवे ट्रैक पर बैठने से कोयला परिवहन भी ठप

रायपुर : छत्तीसगढ़ के हसदेव अरण्य क्षेत्र में राजस्थान को परसा कोल ब्लॉक आबंटन का विरोध तेज हो गया है।...

राज्य एवं शहर20 hours ago

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री भूपेश आज राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर गोधन न्याय योजना के तहत जारी करेंगे 13 करोड़ 31 लाख रूपए

गोधन न्याय योजना के तहत हो चुका है 237 करोड़ 11 लाख रूपए का भुगतान स्वावलंबी गौठान समितियों ने स्वयं...

Special News20 hours ago

CG : पिता को नक्सलियों ने गांव से भगाया, बेटे ने जीता राष्ट्रीय मल्लखंभ प्रतियोगिता ; गिनीज बुक आफ रिकार्ड के नामांकन राशि के लिए CM बघेल ने दिए निर्देश

अबूझमाड़ से निकलकर 12 साल के राकेश ने जीती राष्ट्रीय मल्लखंभ प्रतियोगिता इंडिया बुक आफ रिकार्ड में शामिल हुआ नाम...

क्राइम20 hours ago

छत्तीसगढ़ के चित्रकोट फॉल से कूद कर युवती ने किया सुसाइड, पानी की लहर में हो गई गुम ; दर्दनाक वीडियो वायरल

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के जगदलपुर के चित्रकोट जलप्रपात में एक युवती कूद गई। युवती कौन है, कहां...

Advertisement

CONNECT WITH US :

आस्था5 days ago

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे में जिस जगह पर शिवलिंग मिला उसे तुरंत सील करने का कोर्ट ने दिया आदेश ; वजू पर पाबंदी

राज्य एवं शहर6 days ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग जिले में 20 थाना प्रभारियों का हुआ ट्रांसफर ; देखिए लिस्ट

क्राइम4 days ago

छत्तीसगढ़ : रायपुर में ​​​​​​​अनाज कारोबारी से 50 लाख की लूट ; डूमरतराई में 9 बाइक सवारों ने घेरकर पीटा ; फिर बैग लेकर हुए फरार

राजनीति5 days ago

छत्तीसगढ़ में भाजपा का जेल भरो आंदोलन जारी, रायपुर में बृजमोहन अग्रवाल सहित 2000 कार्यकर्ता गिरफ्तार ; अन्य जिलों में भी जारी है प्रदर्शन

क्राइम4 days ago

CG : मीना खलखो हत्याकांड में 3 पुलिसकर्मी बरी, बलरामपुर में नक्सली बताकर युवती की हुई थी हत्या ; 11 साल बाद कोर्ट का फैसला

क्राइम20 hours ago

छत्तीसगढ़ के चित्रकोट फॉल से कूद कर युवती ने किया सुसाइड, पानी की लहर में हो गई गुम ; दर्दनाक वीडियो वायरल

Special News2 days ago

छत्तीसगढ़ : जब मंटूराम ने मुख्यमंत्री को बताया कि पत्नी संग रातभर करता हूं गोबर की चौकीदारी

राज्य एवं शहर2 days ago

CG : सुकमा में CM भूपेश के भेंट-मुलाकात 2.0 का पहला दिन : तोंगपाल होगा पूर्ण तहसील, स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार, खेल मैदान निर्माण ; देखिए झलकियां और घोषणाएं

आस्था4 days ago

वाराणसी : ज्ञानवापी के वजूखाने का पुराना वीडियो वायरल, देखें आपको शिवलिंग लगता है या फव्वारा ?

आस्था5 days ago

Video : बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, अर्जेंटीना में दिखा अलग नजारा ; ग्रहण के बारे में जानिए हर एक डिटेल और पढ़ें 10 जरूरी बातें

Top 10 News

Must Read

Special News2 days ago

छत्तीसगढ़ : जब मंटूराम ने मुख्यमंत्री को बताया कि पत्नी संग रातभर करता हूं गोबर की चौकीदारी

मैं और मेरी पत्नी रातभर दो शिफ्ट में टॉर्च लेकर रखते हैं गोबर पर नजर : मंटूराम गोधन न्याय योजना...

Special News3 days ago

CG : कभी नक्सली कमांडर रहे मड़कम मुदराज ने CM को सुनाई आपबीती…कहा आत्मग्लानि में किया सरेंडर, आज हूं इंस्पेक्टर : देखिए वीडियो

मेरे बच्चे पढ़ रहे इंग्लिश मीडियम स्कूल में और जी रहे अच्छी लाइफ स्टाइल मड़कम के हाथों में हथियार अब...

Special News4 days ago

छत्तीसगढ़ सरकार के कृषि और आजीविका मॉडल को मिली सराहना ; श्रीनगर में आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में कृषि उत्पादन आयुक्त ने दिया प्रस्तुतीकरण

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य में कृषि को समृद्ध और किसानों को खुशहाल...

Special News5 days ago

छत्तीसगढ़ : Dial 112 की टीम ने बचाई एक और जान : बिलासपुर में पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड का प्रयास कर रहे युवक को पुलिस ने बचाया

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में डायल 112 की टीम ने एक युवक की जान बचाई। सोमवार को फांसी लगाकर...

Special News1 week ago

छत्तीसगढ़ : आत्मनिर्भर भारत सम्मेलन में श्रम विभाग को जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए मिला पुरस्कार

रायपुर : नई दिल्ली में आयोजित आत्मनिर्भर भारत सम्मेलन में श्रम विभाग को श्रमिकों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित...

Advertisement
Advertisement

Trending