Wednesday, April 17, 2024

Chhattisgarh Election 2023 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की स्पेशल 22 टीम का ऐलान, इन मंत्रियों को नहीं मिल पाई जगह

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ चुनाव समिति का गठन किया है. इसमें 22 नेताओं को टीम बनाई गई है. प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज समिति के चेयरमैन होंगे.

छत्तीसगढ़ चुनावी मुहाने पर खड़ा है. इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां तेज हो गई हैं. कांग्रेस हाई कमान ने प्रदेश चुनाव समिति (CEC) का गठन किया है. इस समिति का चेयरमैन प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) को बनाया गया है. सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), टीएस सिंहदेव (TS Singh Deo) समेत कई कैबिनेट मंत्रियों के कुल 22 लोगों को इसमें जगह दी गई है. इसके लिए रविवार को कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने आदेश जारी कर दिया है.

कांग्रेस ने किया छत्तीसगढ़ चुनाव समिति का गठन 

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश चुनाव समिति के गठन के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंजूरी दे दी है. इसके बाद छत्तीसगढ़ टॉप लीडरशिप के साथ 22 लोगों की सूची जारी कर दी गई है. इसमें भूपेश बघेल के साथ कैबिनेट के 9 मंत्रियों को जगह दी गई है. डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव, कृषि मंत्री ताम्रध्वज साहू, स्कूल शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे, पर्यावरण और परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री अनिल भेड़िया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, एससी एसटी और ओबीसी विभाग के मंत्री मोहन मरकाम, पीएचई मंत्री गुरु रूद्रकुमार और नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया को चुनाव समिती में जगह दी गई है.

भूपेश कैबिनेट के 9 मंत्रियों को मिली जगह

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, विधायक धनेंद्र साहू, विधायक सत्यनारायण शर्मा और विधायक अमितेश शुक्ल को जगह दी गई है. वहीं इस चुनाव समिति में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, राजेश तिवारी, पारस चोपड़ा और महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे और कांग्रेस सेवा दल के प्रमुख को इस समिति का सदस्य बनाया गया है. हालाकि महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फुलोदेवी नेताम के इस्तीफे के बाद अब नए प्रदेश अध्यक्ष की जल्द ही घोषणा हो सकती है.

इन मंत्रियों को नहीं मिली समिति में जगह

गौरतलब है कि इस समिति में भूपेश कैबिनेट के 3 मंत्रियों को जगह नहीं मिली है. इसमें खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, आबकारी मंत्री कवासी लखमा और खेल मंत्री उमेश पटेल को जगह नहीं मिली है. वहीं प्रदेश चुनाव समिति के गठन के बाद समिति के चेयरमैन और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज दिल्ली जा रहे है. चुनावी रणनीतियों को लेकर दिल्ली में पार्टी के टॉप लीडर से मुलाकात कर सकते है और लोकसभा के मानसून सत्र में शामिल होने के लिए रविवार रात को ही दिल्ली रवाना हो गए है. कयास लगाए जा रहे है कि अब दीपक बैज के दिल्ली से वापसी के बाद ही प्रदेश चुनाव समिति की पहली बैठक रायपुर में होगी.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang