Friday, March 29, 2024

छत्तीसगढ़ : राजधानी के संतोषी नगर का लक्ष्मी नगर कंटेनमेंट जोन घोषित, कोरोना ब्लास्ट होने के बाद प्रशासन ने जारी किया आदेश

रायपुर : कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ में हड़कंप मचा हुआ है। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन अधिक संक्रमण वाले इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसी बीच खबर आ रही है कि कोरोना ब्लास्ट होने के बाद प्रशासन ने संतोषी नगर के लक्ष्मी नगर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है।

बता दें कि इससे पहले प्रशासन ने नया तालाब, गांधीनगर, बड़ा अशोकनगर, छोटा अशोक नगर, दीक्षा नगर, सुखराम नगर, मुर्रा भट्टी, देवपुरी का कृष्णापूरी बी रोड, हीरापुर स्थित अविनाश प्राइड, अमलीडीह, न्यू राजेंद्र नगर, चंगोराभाठा, कबीर नगर में कंटेनमेंट जोन बनाया था।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ अब कोरोना मरीज के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। हालांकि मौत के मामले में छत्तीसगढ़ में देश में तीसरे स्थान पर हैं। प्रदेश में कल 3150 से ज्यादा कोरोना पॉजेटिव मरीज मिले थे। दुर्ग में तो कोरोना से हालात बेकाबू हो चले हैं। कल कोरोना मरीज दुर्ग में सर्वाधिक 1128 नये कोरोना मरीज मिले थे, जबकि रायपुर में आज 796 नये केस आये थे। वहीं राजनांदगांव में 222, बेमेतरा में 124, बिलासपुर में 137 कोरोना के नये मरीज मिले हैं। महासमुंद में 92, बलौदाबाजार में 53, बालोद में 77, कोरबा में 52, सरगुजा में 83, सरूजपुर में 54, कोरिया में 49, जशपुर में 51, धमतरी में 34 नये मरीज मिले है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang