Tuesday, March 5, 2024

छत्तीसगढ़ विधानसभा: बेमौसम बारिश से फसल खराब होने पर विपक्ष लाया स्थगन प्रस्ताव, अग्राह्य होते ही सरकार पर लगाया किसानों के मुद्दे पर चर्चा से भागने का आरोप…

रायपुर। विधानसभा में मंगलवार को शून्यकाल में बीजेपी ने बेमौसम बारिश से फसल खराब होने का मामला उठाते हुए स्थगन प्रस्ताव लाई. आसंदी ने विपक्ष के स्थगन प्रस्ताव को अग्राह्य किया, जिस पर विपक्ष ने सरकार पर किसानों के मुद्दे पर चर्चा से भागने का आरोप लगाया. सदन में राजस्व मंत्री ने बारिश और ओलावृष्टि से हुई नुकसान की जानकारी दी.

बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि 18 और 19 मार्च को छग में बेमौसम बारिश हुई है और ओलावृष्टि भी हुई है. सब्जी की फसल बर्बाद हो गई है. इसमें स्थगन दिया है, ग्राह्य करके चर्चा कराई जाए. किसानों के 100 करोड़ के टमाटर खराब हो गए हैं. चना और गेहूं की फसल भी खराब हुई है. सरकार ने अब तक इस पर ध्यान नहीं दिया है.

आसंदी ने स्थगन प्रस्ताव को अग्राह्य करते हुए कहा कि किसी न किसी रूप के इसमें चर्चा कराई जाएगी. स्थगन प्रस्ताव अस्वीकार होने के बाद विपक्ष ने कहा कि अपने आप को किसान हितैषी बताने वाली सरकार किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने से भाग रही है. कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि हम चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन आसंदी ने व्यवस्था कर दी है तो किसी न किसी रूप में चर्चा होगी.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang