Thursday, April 18, 2024

छत्तीसगढ़ : राजधानी रायपुर के कोरोना अस्पतालों की सूची, सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड हैं या नहीं, यहां फोन लगाकर पूछ सकते हैं ; वेबसाइट पर भी मिलेगी पूरी जानकारी

रायपुर जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम के जरिये टेलिफोनिक सलाह देना शुरू किया है। इन नंबरों से जानकारी ली जा सकती है।

रायपुर : छत्तीसगढ़ का रायपुर जिला कोरोना के प्रकोप से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में है। यहां अस्पतालों में बिस्तर खाली नहीं होने की सूचनाएं मिल रही है। हालत यह है कि अस्पतालों में एक बिस्तर के लिये इंतजार करना पड़ रहा है। मरीजों को लेकर उनके परिजन एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भटक रहे हैं। ऐसे में मरीज की स्थिति गंभीर होती जा रही है। मौतों की संख्या बढ़ने में यह भी बड़ा कारण है। जरूरत पड़ने पर लोग आसानी से अपने आसपास के अस्पतालों में इलाज की जानकारी हासिल कर सकें, इसके लिये दैनिक भास्कर रायपुर के कोविड अस्पतालों की सूची और नंबर एक जगह दे रहा है। यहां फोन कर बिस्तर आदि की जानकारी ली जा सकती है। रायपुर के जिला स्तरीय कंट्रोल रूम से भी इसकी जानकारी मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट https://cg.nic.in/health/covid19/RTPBedAvailable.aspx से भी अस्पतालों में सामान्य बिस्तर, ऑक्सीजन की सुविधा वाले बिस्तर और ICU की स्थिति पता की जा सकती है।

रायपुर में AIIMS और मेडिकल के अलावा यहां भी सरकारी सुविधाएं

रायपुर में AIIMS और मेडिकल अस्पताल कोरोना के इलाज का सबसे बड़ा केंद्र है। इसके अलावा माना, लालपुर, आयुर्वेदिक कॉलेज हास्पिटल, फुंडहर वीमंस हॉस्टल, इनडोर स्टेडियम, धरसीवां और तिल्दा है जहां 1274 बिस्तर हैं। इसमें 391ऑक्सीजेनेटेड पाइपलाइन बेड, 524 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर बेड मिलाकर ऑक्सीजन की सुविधा वाले 915 बेड मौजूद हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang