Friday, April 19, 2024

Chhattisgarh Lockdown : एक और जिला हुआ लाॅक, 5 मई तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें ; अब तक 20 जिलों में बढ़ाया गया लाॅकडाउन

नारायणपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से रोजाना हजारों नए मरीजों की पुष्टि हो रही है और अब मौत के आंकड़े भी डराने वाले सामने आ रहे हैं। हालात को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में लाॅकडाउन बढ़ा दिया गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि नारायणपुर जिले में भी लाॅकडाउन बढ़ा दिया गया है। बताया गया कि जिले में 5 मई सुबह 6 बजे तक पाबंदी रहेगी। इसके साथ ही प्रदेश में अब 20 जिलों में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

वहीं, लाॅकडाउन के दौरान फल, सब्जी, अंडा, पोल्ट्री, मटन, मछली और किराना सामग्री की डिलीवरी सुबह 6 से दोपहर 2 बजे की जा सकती है। केवल स्ट्रीट वेंडर, ठेले वाले, पिकअप, मिनी ट्रक और दूसरे उपयुक्त छोटे वाहन के माध्यम से इन सामानों की डिलीवरी की जा सकेगी। इस अवधि में ऑनलाइन शॉपिंग और ई- कॉमर्स को भी छूट दी गई है। वही, शराब दुकान सहित बाकी सभी व्यवस्थाएं पूर्व में जारी आदेश के मुताबिक रहेंगी। इन दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कल 16731 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिल थे और बीते 24 घंटे में 13097 मरीज डिस्चार्ज, स्वस्थ हुए थे। वहीं दूसरी ओर कल 218 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। प्रदेश में अब तक 7111 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है।

कल 16731 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6 लाख 39 हजार 696 संक्रमित हो गई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 5 लाख 09 हजार 622 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1,22,963 हो गई है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang