Friday, March 29, 2024

छत्तीसगढ़ : महासमुंद जेल ब्रेक कर 5 फरार कैदियों में से तीन को पुलिस ने पकड़ा, लापरवाही करने वाले 4 अफसर हुए निलंबित

महासमुंद : छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले की जेल से भागने वाले 5 कैदियों में से 3 को पकड़ लिया गया है। इनसे पुलिस अब पूरे कांड के बारे में पूछताछ कर रही है। इनके नाम का खुलासा भी जल्द किया जाएगा। एक बदमाश को तुमगांव और दो को कोमाखान के पास से पकड़ा गया है। ये जेल से भागकर करीब 10 किलोमीटर के इलाके में छुपते फिर रहे थे। पुलिस की अलग-अलग टीमें इन्हें तलाश रही थी। दो कैदियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। गुरुवार की दोपहर ये बेमचा इलाके में बनी जिला जेल से दीवार फांदकर फरार हो गए थे। इस मामले में जेल के एक मुख्य प्रहरी और तीन अन्य प्रहरियों को निलंबित कर दिया गया है।

इस जुगाड़ का इस्तेमाल किया गया जेल से भागने में, कामयाब भी हुए।
इस जुगाड़ का इस्तेमाल किया गया जेल से भागने में, कामयाब भी हुए।

जहां गार्ड को ड्यूटी देनी थी वहां वो नहीं था, बैरक से बाहर कैसे आए कैदी
इस पूरे मामले में जांच कर रही ASP मेघा टेंभुरकर ने बताया कि दोपहर करीब 3 बजकर 30 मिनट के आस-पास की इस घटना में बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। अब तक हुई जांच में ये बात सामने आई है कि जिस जगह पर गार्ड की ड्यूटी होनी थी वहां पर वो था ही नहीं। करीब आधे घंटे तक दीवार पर कंबल से रस्सी बनाकर कैदी भागने का प्रयास करते रहे, मगर किसी की नजर इनपर नहीं पड़ी थी।

इसी मौके का फायदा उठाकर वो भाग गए थे। दूसरी सबसे बड़ी बात कि जिस वक्त ये कांड हुआ बैरक से बाहर कैदियों के आने का सवाल ही पैदा नहीं होता। क्योंकि उस समय किसी को बाहर नहीं रखा जाता तो ये बाहर कैसे थे, हम इन सभी एंगल पर पड़ताल कर रहे हैं।

घटना स्थल पर SP प्रफुल्ल ठाकुर खुद पहुंचकर जायजा लेते रहे।
घटना स्थल पर SP प्रफुल्ल ठाकुर खुद पहुंचकर जायजा लेते रहे।

ये कैदी हुए थे फरार
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक भागे हुए कैदी में शामिल 33 साल का धनसाय, 24 साल का डमरूधर और 22 साल का राहुल लूट के आरोपी हैं। महासमुंद में ही इन्होंने एक वारदात को अंजाम दिया था साल 2019 से ये इसी जेल में थे। इनमें से राहुल यूपी का रहने वाला है और अन्य दो महासमुंद के ही निवासी हैं। 23 साल के दौलत को दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 21 साल का करण नशीली चीजें रखने के मामले में पकड़ा गया था, ये दोनों भी महासमुंद के ही रहने वाले हैं। पांचों ने कंबल की एक लंबी रस्सी बनाई, इसके आगे लोहे के रॉड से एंगल बनाकर उसे 21 फीट ऊंची दीवार पर फंसाया और इसी के सहारे दीवार फांदकर बाहर चले गए।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang