Monday, January 30, 2023

पुलिस अधीक्षक महासमुंद ने की पुलिस जवानों के लिये एक विशेष पहल

प्रत्येक शुक्रवार के दिन, पुलिस जवानों की सुनी जायेगी समस्या

पुलिस अधीक्षक महासमुंद महोदय द्वारा अर्डली रूम का आयोजन कर जवानों की समस्याओं का निराकरण किया ।

महासमुंद: पुलिस अधीक्षक महासमुंद श्री धर्मेन्द्र सिंह के द्वारा जिले के प्रत्येक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी जवानों को उनकी विभागीय एवं व्यक्तिगत परेशानियों की सुनवाई एवं समाधान के लिये हर महिने के प्रत्येक शुक्रवार का दिन नीयत करने का आदेश देकर एक नई परंपरा की शुरूआत की गई है।

इस दिन पुलिस विभाग का कोई भी अधिकारी व कर्मचारी आपने आवेदन के साथ पुलिस अधीक्षक के समक्ष स्वयं प्रस्तुत होकर अपनी समस्या व्यक्त कर सकता है। जिला पुलिस के मुखिया होने के नाते जवानों की समस्या एवं समाधान की दिशा में पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र सिंह के द्वारा किया जा रहा यह विशेष पहल, अपने जवानों के प्रति संवेदना को दर्शाता है, साथ ही पुलिस जवानों के मन में भी विभाग एवं मुखिया के प्रति कृतज्ञता पैदा करती है।

इसी सिलसिले में आज महिला प्रधान आरक्षक जसिन्ता एक्का द्वारा अपने व्यक्तिगत समस्या के कारण स्थानांतरण हेतु पेश होने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्या की गंभीरता को देखते हुए महिला प्रधान आरक्षक को समस्या के जल्द निराकरण हेतु आश्वस्त किया गया है। गुजारिश की प्रक्रिया में ही गैर हाजिर रहने वाले तीन आरक्षको एवं एक सहायक आरक्षक के द्वारा विभागीय कार्य में बरती गई लापरवाही, अनुशासनहिनता के लिये, व्यवहार में सुधार लाने के लिये एक अवसर प्रदान करते हुए भविष्य के लिये चेतावनी दी गई है।

पुलिस अधीक्षक महासमुंद के द्वारा अपने विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों के समस्याओं के समाधान के लिये प्रत्येक शुक्रवार का दिन नीयत रखने की व्यवस्था, जिला पुलिस जवानों के लिये एक सराहनीय पहल है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang