Tuesday, March 19, 2024

छत्तीसगढ़ : विधायक देवेन्द्र यादव ने अपनी निधि से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए 10 लाख रु. देने के लिए लिखा पत्र, दुर्ग में कोरोना बेकाबू पिछले 10 दिनों में 15,328 संक्रमित, 144 लोगों की मौत हुई

विधायक ने पत्र जारी करते हुए लिखा है कि भिलाई नगर क्षेत्र में कोरोना केयर सेंटरों में ऑक्सीजन सप्लाई कराया जाना जरूरी है।

दुर्ग-भिलाई : छत्तीसगढ़ का दुर्ग जिला कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव ने अपनी निधि से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए 10 लाख रुपए की मंजूरी दी है। राशि आवंटन के लिए जिला योजना सांख्यिकी विभाग को पत्र जारी कर दिया है।

कोरोनावायरस से लड़ाई जारी

कोरोना से लड़ने के लिए राज्य सरकार ने फंड जारी किया है। दुर्ग के लिए राज्य सरकार हर मोर्चे पर सहयोग करने की बात कहीं है। वहीं भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव ने अपनी निधि से 10 लाख रुपए देने की मंजूरी भी दे दी है। विधायक ने पत्र जारी करते हुए लिखा है कि भिलाई नगर क्षेत्र में कोरोना केयर सेंटरों में ऑक्सीजन सप्लाई कराया जाना जरूरी है। जिसके लिए विधायक निधि 2021-22 से राशि 10 लाख रुपए अनुसंशित है।

मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद फंड जारी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कांग्रेस विधायकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से चर्चा की है। जिसके बाद राज्य सरकार ने भिलाई निगम को कोरोना से लड़ने के लिए 50 लाख, नगर निगम रिसाली को 25 लाख और बीरगांव नगर निगम को 25 लाख रुपए की राशि देने के लिए मंजूरी दी। इस संबंध में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

अस्पतालों में सुविधा बढ़ाने की मांग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की वीडियो कांफ्रेसिंग में दुर्ग शहर के विधायक अरुण वोरा भी शामिल हुए। उन्होंने मुख्यमंत्री से जिले में सरकारी अस्पतालों में बेड की संख्या के साथ सुविधाएं बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर खूबचंद्र बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत लोगों को निजी अस्पतालों में फ्री इलाज की सुविधा मिलना चाहिए। दुर्ग शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अधिक फैला है। पॉजिटिविटी दर 50 प्रतिशत से अधिक जा पहुंची है। लॉकडाउन के बाद भी अभी तक कोई लाभ नहीं हुआ है।

दुर्ग में कोरोना बेकाबू 

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालात ऐसे हो गए हैं कि पिछले 10 दिनों में 5,328 लोग संक्रमित हुए, जिसमें से 144 लोगों की जान चली गई। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में वायरस तेजी से फैल रहा है। सबसे अधिक कोरोना से पीड़ित मरीजों की मौतें हो रही हैं।

कोरोना से मौत का सिलसिला नहीं रहा थम

दुर्ग जिले में कोरोनावायरस नियंत्रण से बाहर हो रहा है। कोरोना से बड़ी संख्या में लोगों की जान भी ले रहा है। मौत के मामले में कोरोना ने जिले में कई रिकॉर्ड बना दिये हैं। वहीं कोरोना संक्रमण की दर अभी भी 41% से ऊपर बनी हुई है।

इधर, अस्पतालों में आक्सीजन बेड और वेंटिलेटर को लेकर स्थिति में सुधार नहीं आया है। जिले में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित नए मरीजों के मिलने और इससे होने वाली मौतों की संख्या ने शासन प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। CMHO डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हर तरह की मदद करने की पूरी कोशिश की जा रही है। सबसे ज्यादा ऑक्सीजन बेडों की जरूरत पड़ रही है। हम व्यवस्था कर रहे हैं।

लॉकडाउन के बाद से लगातार बढ़ रहे मरीज

जिले में 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन है। 6 अप्रैल से लेकर 11 अप्रैल तक जिले में 11,343 नए मरीज मिल चुके हैं। यानी रोजाना करीब दो हजार नए मरीज मिल रहे हैं।

तारीख एक्टिव केस
6 अप्रैल 1838
7 अप्रैल 1664
8 अप्रैल 2132
9 अप्रैल 1786
10 अप्रैल 2272
11 अप्रैल 1651
spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang