Connect with us

क्राइम

छत्तीसगढ़ : अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व डिप्टी CM प्यारेलाल कंवर के बेटे, बहू और पोती की हत्या, 4 साल की मासूम को भी नहीं छोड़ा ; ट्रिपल मर्डर केस का मुख्य आरोपी पुलिस हिरासत में, रिश्तेदार ने ही दिया वारदात को अंजाम ; गुनाह किया कुबूल

Published

on

अविभाजित मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री रहे स्व. प्यारेलाल कंवर के बेटे हरीश कंवर
Share This Now :

कोरबा : पूर्व डिप्टी सीएम के बेटे, बहू और पोती की हत्या मामले का मुख्य आरोपी पकड़ा गया है। हत्या का आरोपी मृतकों का रिश्तेदार बताया जा रहा है। आरोपी ने अपना जुर्म मान लिया है। आईजी रतनलाल डांगी ने इसकी पुष्टि की है। पारिवारिक विवाद में हत्या को अंजाम देना बताया जा रहा है। बता दें कि अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम प्यारेलाल कंवर के बेटे, बहू और पोती की धारदार हथियार से हत्या कर गई है। मृतकों में बेटा हरीश कंवर, बहू सुमित्रा कंवर और पोती आशी शामिल है। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।पुलिस इस पूरी घटना का जल्द खुलासा कर सकती है।

छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर से लगे हुए भैसमा में बुधवार सुबह करीब 4 बजे अविभाजित मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री रहे स्व. प्यारेलाल कंवर के बेटे हरीश कंवर, हरीश की पत्नी सुमित्रा कंवर और चार साल की बेटी आशी की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हरीश कंवर के बड़े भाई के साले और उसके दोस्त को हिरासत में ले लिया है। दोनों से पूछताछ जारी है। इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोस्त के शरीर पर चोट के निशान भी हैं। सीसीटीवी फुटेज में भी ये दोनों दिखे थे। जब पुलिस इनके पास पहुंची तो ये शराब के नशे में थे। पुलिस अधिकारियों के शाम तक प्रेस कान्फ्रेंस कर मामले का खुलासा करने की उम्मीद है।

मां के सामने बेटे को मारा

घटना की जानकारी मिलते ही डॉग स्क्वाड के साथ पुलिस की टीम पहुंची हुई है। यह वारदात भैंसमा इलाके में रह रहे कंवर परिवार के घर पर हुई है। जानकारी के मुताबिक, कोरबा में कंवर परिवार अब भी सक्रिय तौर पर राजनीति से जुड़ा है। अब तक हुई जांच में पता चला है कि जब हमलावरों ने तीनों की जान ली तो हरीश की मां वहीं मौजूद थी। उसने अपनी आंखों से सब कुछ देखा, इसके बाद हमलावर भाग गए।

घटना स्थल पर जांच पड़ताल करती डॉग स्क्वायड की टीम।
घटना स्थल पर जांच पड़ताल करती डॉग स्क्वायड की टीम।

तीन लोग घुसे और सो रहे परिवार पर किए कई वार

पुलिस ने कंवर परिवार के मकान को घेर लिया है। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है। लाशें अंदर ही पड़ीं हैं। अब तक की जांच में ये बात सामने आई है कि सुबह 4 बजे के आस-पास हरीश के भाई खेत चले गए थे। कुछ देर बाद मकान में तीन लोग घुस आए। इस वक्त हरीश] उनकी पत्नी और बेटी नींद में थे। हमलावरों ने चाकू और हंसिए जैसे हथियारों से तीनों पर कई वार किए, हरीश के चेहरे और शरीर के कई हिस्सों पर कटने के निशान हैं। चंद मिनटों में परिवार काे खत्म कर बदमाश भाग गए।

आछीमार गांव की ओर भागे हमलावर

सुबह जब ये वारदात हुई किसी ने बदमाशों को नहीं देखा। हरीश की बूढ़ी मां जीवन बाई उस वक्त घर पर ही थीं, चींखें सुनकर उठीं तब तक हत्यारे अपना काम कर चुके थे। उन्होंने जीवन बाई को कुछ नहीं किया। पुलिस की जांच टीम जब स्निफर डॉग के साथ आई तो डॉग घर के पास से निकली गली में गया और यहां से मेन रोड की तरफ गया। ये सड़क आछीमार गांव की ओर जाती है। पुलिस को शक है कि हमलावर इसी इलाके में भागे होंगे। जांच टीम अपने मुखबिरों का नेटवर्क एक्टिव कर हत्यारों का सुराग जुटाने के काम में लगी है।

मार्निंग वॉक पर निकला बड़ा भाई, तभी घुसे हमलावर

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि हरीश कंवर के बड़े भाई हरभजन रोज की तरह सुबह मार्निंग वॉक पर निकले थे। जाने से पहले उन्होंने दरवाजे को अटका दिया था। इसके बाद ही हमलावर बिना शोर मचाए और तोड़फोड़ किए आसानी से दरवाजा खोलकर अंदर दाखिल हो गए। ऐसे में इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने वारदात से पहले रैकी की होगी। इसके कारण उन्हें इस बात की जानकारी थी।

कौन थे हरीश कंवर

अविभाजित मध्यप्रदेश में आदिवासी नेतृत्व का प्रमुख चेहरा थे स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर। कांग्रेस नेता प्यारेलाल कंवर कोरबा जिले की रामपुर विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते रहे। इस विधानसभा से वे और भारतीय जनता पार्टी के ननकीराम कंवर परंपरागत प्रतिद्वंदी रहे। प्यारेलाल कंवर को जातिगत समीकरणों के आधार पर सन 1997-1998 में मध्यप्रदेश का उपमुख्यमंत्री बना दिया गया था। इस समय दिग्विजय सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। बाद में प्यारेलाल कंवर को जबलपुर के मढ़ाताल भूमि घोटाले में पद से हटा दिया गया था। उसके बाद वे सिर्फ एक बार विधायक रहे और फिर राजनीति में हाशिए पर चले गए। हरीश कंवर उन्हीं के छोटे बेटे थे।

हरीश कंवर।
हरीश कंवर।

हरीश ने शुरुआती दिनों में कांग्रेस की राजनीति में सक्रियता दिखाई लेकिन उन्हें कोई बड़ा पद नहीं मिला। पार्टी में तवज्जो नहीं मिलने के कारण हरीश अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ में चले गए। वहां भी वे कोई बड़ा पद या विधानसभा टिकट हासिल नहीं कर सके। जोगी के निधन के बाद हरीश राजनीति से पूरी तरह अलग हो गए थे और अपने परिवार सहित भैसमा जो उनका पैतृक गांव है वहीं खेती-किसानी करने लगे थे। हरीश की बहन हरेश कंवर अभी कोरबा जनपद अध्यक्ष हैं।

जांच पड़ताल में जुटी स्थानीय पुलिस की टीम।
जांच पड़ताल में जुटी स्थानीय पुलिस की टीम।

अमित जोगी ने कहा- मैं स्तब्ध हूं

जनता कांग्रेस नेता अमित जोगी ने इस हत्याकांड की खबर सामने आते ही कहा कि कोरबा जिले के रामपुर क्षेत्र के भैंसमा गांव में मेरे छोटे भाई हरीश कंवर, उनकी धर्मपत्नी सुमित्रा और बेटी आशी की दर्दनाक हत्या के समाचार से मैं स्तब्ध हूं। वे बेहद सीधे, सरल और सहज स्वभाव के धनी थे। हम दोनों ने एक साथ राजनीति में प्रवेश किया था। कुदुरमाल में सद्गुरू कबीर साहेब के ऐतिहासिक धरोहर को अवैध ब्लास्टिंग से बचाने और लेमरु में हाथी-उत्पात प्रभावितों की जान बचाने और उन्हें उचित मुआवजा दिलाने के लिए उन्होंने सफल जनांदोलन किए थे।

वारदात की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे मंत्री जय सिंह अग्रवाल।
वारदात की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे मंत्री जय सिंह अग्रवाल।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सहित कई नेता पहुंचे

सनसनीखेज वारदात की खबर मिलते ही अभी छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल समेत कई नेता भैसमा पहुंच गए। SP अभिषेक मीणा सहित कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर हैं। जब प्यारेलाल कंवर अपनी राजनीतिक शीर्ष पर थे तो उन्होंने ही जयसिंंह को कांग्रेस की राजनीति में अवसर दिए थे। जयसिंह ने कहा है कि किसी भी कीमत पर इस वारदात का खुलासा होगा और हत्यारे पकड़े जाएंगे। उन्होंने प्यारेलाल कंवर की पत्नी से भी बात की।

एसपी बोले, आज ही कर देंगे खुलासा

एसपी अभिषेक मीणा का कहना है कि हमें महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं, हम आज ही मामले का खुलासा कर देंगे। उन्होंने कहा कि हरीश जमीन खरीद बिक्री का काम भी करते थे। इस मामले से भी जोड़कर हम जांच पड़ताल कर रहे हैं।

घटना की सूचना के बाद जुटे स्थानीय लोग।
घटना की सूचना के बाद जुटे स्थानीय लोग।
घटनास्थल पर जांच पड़ताल करते एसपी।
घटनास्थल पर जांच पड़ताल करते एसपी।
Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम

ड्रग्स केस : शाहरुख के घर पहुंची NCB टीम, सर्च ऑपरेशन के बाद अनन्या पांडे को आज ही पूछताछ के लिए बुलाया

Published

on

Share This Now :

मुंबई : बॉलीवुड ऐक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर जांच के लिए एनसीबी की टीम पहुंची। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके बांद्रा वाले घर पर एनसीबी ने सर्च ऑपरेशन किया। अनन्या के घर से सर्च के बाद एनसीबी की टीम शाहरुख खान के घर मन्नत भी पहुंची। दोनों के घर आसपास ही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम अनन्या के घर से कुछ सामान लेकर भी गई है। वहीं उनको पूछताछ के लिए आज दोपहर 2 बजे बुलाया गया है। आज बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन की जमानत के लिए आज 26 अक्टूबर की डेट दी है। इसके बाद एनसीबी की टीम ऐक्शन में आ गई। रिपोर्ट्स थीं कि एनसीबी को आर्यन खान के साथ किसी नई ऐक्ट्रेस के साथ चैट मिली थी।

ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जांच का दायरा बॉलीवुड में बढ़ता जा रहा है। एनसीबी की एक टीम ने गुरुवार सुबह बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के बांद्रा स्थित घर में जांच के लिए पहुंची और चार से पांच घंटे की जांच के बाद निकल गई। एनसीबी की टीम अपने साथ अनन्या के घर से कुछ सामान भी लेकर गई है, लेकिन वे क्या हैं इसका पता नहीं चल पाया है। बता दें कि अनन्या आर्यन खान की बहन सुहाना की बचपन की दोस्त हैं। उनकी आर्यन के साथ भी फ्रेंडशिप है।

अनन्या पांडे एक्टर चंकी पांडे की बेटी हैं और करन जौहर की फिल्म ‘बेस्ट स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ से डेब्यू किया था। कोर्ट में एनसीबी ने आर्यन खान की जिस एक्ट्रेस से ड्रग्स चैट का दावा किया था वह अनन्या पांडे ही बताई जा रही हैं।

एनसीबी को आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद उनके वॉट्सऐप चैट से एक एक्ट्रेस के साथ ड्रग्स को लेकर चैट मिलने का दावा किया था। एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारी वीवी सिंह के नेतृत्व में छह सदस्यों की टीम सुबह-सुबह अनन्या पांडे के घर जांचे के लिए पहुंची।

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

आर्यन खान का बेल खारिज, अभी जेल में ही काटनी पड़ेगी राते, नई एक्ट्रेस का भी आया नाम

Published

on

Share This Now :

मुंबई : शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत अर्जी NDPS कोर्ट ने रिजेक्ट कर दी है। 13 अक्टूबर को दोनों पक्षों की बहस के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित किया था। आज फाइनली कोर्ट ने बेल अप्लिकेशन खारिज कर दिया। आर्यन के अलावा उनके साथ अरेस्ट हुए अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की भी जमानत की अर्जी खारिज कर दी गई है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज NCB ने कोर्ट में आर्यन के कुछ ऐसे चैट जमा कराए हैं, जो ड्रग्स को लेकर थे। खबरें हैं कि ये चैट्स एक अपकमिंग बॉलीवुड एक्ट्रेस और आर्यन खान के बीच हुए थे।

डेब्यूटेंट ऐक्ट्रेस का आया नाम

स्पेशल नारकोटिक ड्रग्स ऐंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंसेज कोर्ट में आर्यन खान और उनके साथी अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत खारिज कर दी गई है। ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई एनसीबी का कहना है कि आर्यन के वॉट्सऐप चैट्स कोर्ट में जमा कर दिए गए हैं। उन्हें ड्रग्स के चैट्स मिले हैं जो कि एक नई ऐक्ट्रेस और आर्यन खान के बीच हैं।

इंटरनेशनल ड्रग रैकेट

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में फंसे आर्यन की बेल अर्जी पिछले कई दिनों से अगली तारीख पर टाली जा रही थी। 14 अक्टूबर को सेशन कोर्ट में जज ने वकीलों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं, आज सुनवाई के दौरान कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए साफ कर दिया है कि फिलहाल आर्यन को जेल में ही रहना पड़ेगा।

जानें पूरा मामला

एनसीबी ने 2 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। आर्यन तबसे वो पुलिस कस्टडी में थे। बता दें कि ये मामला तब सामने आया था जब एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर छापेमारी की। एनसीबी के मुताबिक इस रेव पार्टी में आर्यन खान शामिल होने वाले थे। इससे पहले क्रूज शिप पर एनसीबी ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा समेत 8 लोगों को हिरासत में ले लिया था। हालांकि, आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिले थे।

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

CG : राक्षस पिता ने अपने 9 माह के बच्चे की डंडे से मारकर कर दी हत्या, पत्नी के साथ हुवा था झगड़ा

Published

on

Share This Now :

बलरामपुर : जिले से एक हृदय विदारक घटना सामने आई है। यहां एक निर्दयी पिता ने अपने 9 माह के बच्चे की डंडे से मारकर हत्या कर दी। मामला कुसमी थाना इलाके की है। बताया जा रहा है कि किसी बात को लेकर आरोपी का पत्नी के साथ विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद बढ़ गया।

इसके बाद गुस्साएं आरोपी ने अपने 9 महीने की मासूम को डंडे से मारकर मौत की नींद सुला दिया। इधर मामले की सुचना पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस इस बात की पतासाजी में जुटी हुई कि आखिर दंपति के बीच विवाद की वजह क्या थी।

Share This Now :
Continue Reading

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर1 hour ago

CG के बीजापुर जिले और तेलंगाना सीमा पर नक्सली एनकाउंटर, तीन नक्सलियों की मौत, SLR और AK47 रायफल बरामद

सुकमा :  मुठभेड़ में जवानों ने तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया। घटनास्थल से SLR और AK47 रायफल बरामद होने...

राज्य एवं शहर2 hours ago

CG : रायपुर के तेलीबांधा में बड़ा सड़क दुर्घटना, कार में भीषण आग लगने से झुलसे तीन युवक, एक की मौत

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के तेलीबांधा इलाके में बीती रात दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। कार में सवार...

राज्य एवं शहर2 hours ago

CG : दुर्ग के होटल शीतल और घर संसार सेल में लगी भीषण आग, 3 झुलसे, कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया ; मचा हड़कंप

दुर्ग : दुर्ग शहर के इंदिरा मार्केट के सामने होटल शीला और घर संसार सेल में भीषण आग लग गई।...

Career3 hours ago

छत्तीसगढ़ में आज निजी स्कूल रहेगें बंद, संचालक देंगे धरना

रायपुर : आज छत्तीसगढ़ में लगभग 7 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने पहले ही...

CORONA VIRUS14 hours ago

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 20 नए मरीज़ मिले, 31 मरीज़ रिकवर, देखिए आपके जिले का हाल

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 20 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

Advertisement

CONNECT WITH US :

खेल20 hours ago

भारत की प्लेइंग 11 हो सकती हैं कुछ इस प्रकार; CNT के साथ करें यादें ताजा, देखिए भारत ने पाक को कब-कब T20 WC में हराया

Special News3 days ago

CG : लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे गरियाबंद के शैलेंद्र को एक दिन का कलेक्टर बनाया गया, IG-SP कान्फ्रेंस में बुलवाकर CM ने भी किया मुलाकात

देश-विदेश3 days ago

युद्ध अभी चालू है, हथियार न डालें, त्योहारों से पहले PM मोदी ने कोरोना को लेकर किया देश को सतर्क : देखें PM का संबोधन 

राज्य एवं शहर1 week ago

CG : जशपुर में तेज रफ्तार गांजे से भरी कार ने दुर्गा विसर्जन की झांकी में भीड़ को रौंदा, 1 की मौत, कई की हालत नाजुक

Country News Today Exclusive2 weeks ago

CG : तीसरी बटालियन के अधिकारी व जवानों द्वारा नहीं देखा जा सका नदी किनारे कचरों का ढेर, जुटकर किया गया सफाई अभियान

Top 10 News

Must Read

Special News20 hours ago

‘Dil se bura lagta hai bhai’ वीडियो से फेमस हुए देवराज पटेल को पहले भुवन बाम ने दिया छोटा रोल, लौटे तो CG के CM साथ बनाया वीडियो

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने मजकिया अंदाज में वीडियो बनाने वाले यूट्यूबर देवराज पटेल (Youtuber Devraj...

Festival & Fastings1 day ago

करवा चौथ आज, आठ साल बाद बन रहा खास संयोग, नोट कर लें पूजा- विधि, नियम और चांद निकलने का समय

आस्था डेस्क : करवा चौथ (करक चतुर्थी) रविवार 24 अक्टूबर को है। इस बार आठ सालों के बाद विशेष संयोग बन...

Special News2 days ago

वैक्सीनेशन में छत्तीसगढ़ का रायगढ़ जिला देश भर में टॉप पर, CM बघेल ने दी बधाई

रायपुर, रायगढ़ : कोरोना महामारी से बचाव के लिए तेजी से हो रहे वैक्सीनेशन कार्य में छत्तीसगढ़ का रायगढ़ जिला...

Special News3 days ago

CG : लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे गरियाबंद के शैलेंद्र को एक दिन का कलेक्टर बनाया गया, IG-SP कान्फ्रेंस में बुलवाकर CM ने भी किया मुलाकात

मुख्यमंत्री के साथ शैलेन्द्र को भी मिला ‘गार्ड ऑफ ऑनर‘ अपने हाथों से खिलाई मिठाई, बगल में बिठाकर फोटो भी...

Festival & Fastings6 days ago

Eid Milad-un-Nabi Mubarak : आज हैं ईद मिलाद-उन-नबी, जानें इस दिन का महत्व और इतिहास

National Desk : दुनिया भर में आज मिलाद उन-नबी (Eid Milad 2021) का त्योहार मनाया जा रहा है. इस्लाम धर्म...

Advertisement

Trending