Friday, March 29, 2024

छत्तीसगढ़ : 389 दिन बाद 7 से पटरी पर लौटेगी रायपुर पैसेंजर, लंबे समय बाद यात्रियों को मिलेगी सुविधा

रायपुर : एक साल बाद रेलवे प्रबंधन ने रायपुर से विशाखापटनम व विशाखापटनम से रायपुर आने आने जाने वाले यात्रियों के लिए पैसेंजर ट्रेन का परिचालन की अनुमति दे दी है । इस ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी । इसके साथ ही प्रतिदिन रायपुर आने जाने वाले दैनिक यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा ।

पिछले एक साल से पैसेंजर ट्रेन का परिचालन नहीं होने से लोगों को बसों का सहारा लेना पड़ रहा है । इस पैसेंजर की सुविधा लोगों को 7 अप्रैल से मिलेगी । रेलवे विभाग ने परिचालन की अनुमति दे दी ये ट्रेन प्रतिदिन चलेगी । ज्ञात हो कि रायपुर से विशाखापटनम व पुरी रूट में एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन हो रहा है । अधिक दूरी तक सफर करने वाले यात्रियों को इसका लाभ मिल रहा है । रायपुर तक यात्रा करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था । अब पैसेंजर ट्रेन के परिचालन से यह समस्या भी दूर हो जाएगी।

10 कोच रहेंगे, अप डाउन दोनों ओर परिचालन शुरू

संबलपुर डिविजन के जनसंपर्क अधिकारी त्रिबिक्रम सेठ ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन का परिचालन अप व डाउन दोनों ओर शुरू होने वाला है । अनुमति मिल गई है । इस गाड़ी में दो कोच एसएआर, 8 सामान्य श्रेणी के कोच यानी 10 कोच रहेंगे।

इस गाड़ी का परिचालन विशाखापटनम से रायपुर के लिए एवं राययपुर से विशाखापट्नम के लिए 8 अप्रैल से होगा । उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 08528विशाखपटनम से 7 अप्रैल को यह4 बजकर 25 मिनट पर सुबह रवाना होगी, जो रात 8 बजे रायपुर पहुंचेगी । वहीं रायपुर से विशाखपटनम के लिए गाड़ी संख्या 05827 सुबह साढ़े पांच बजे रवाना होगी, जो शाम 6 बजकर 40 मिनट पर विशाखापटनम पहुंचेगी ।

कोविड के गाइडलाइन के साथ होगा परिचालन

यात्रियों के सफर के लिए रेलवे मंत्रालय ने ट्रेनों का परिचालन शुरू तो कर दिया है, लेकिन यात्रियों को कोविड-19 के गाइडलाइन के अनुसार सफर कराया जा रहा है । बिना रिजर्वेशन के यात्रियों को सफर करने की अनुमति नहीं दी जा रही है । ट्रेनों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है । यात्रियों को एक घंटे पूर्व स्टेशन में प्रवेश थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही दिया जा रहा है । वहीं उतरने वाले यात्रियों का भी थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही स्टेशन परिसर से बाहर भेज रहे हैं ।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang