Thursday, April 18, 2024

छत्तीसगढ़ : राजनांदगांव में हुए शुभम हत्याकांड का हुआ खुलासा, जेल से छूटे तो जमानत के लिए दिए 5 लाख रुपए वापस करने का बना रहे थे दबाव, परेशान होकर कर दिया हत्या; युवती सहित 3 गिरफ्तार

  • लालबाग क्षेत्र में सितंबर 2018 में शुभम नामदेव की कर दी गई थी हत्या, राज इंपीरियल होटल के पास मिला था शव
  • रेप के आरोप में शुभम और उसके पिता गए थे जेल, बाहर निकलने के लिए आरोपियों को दिए थे 5 लाख रुपए

राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में करीब ढाई साल पहले हुए शुभम हत्याकांड का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा किया। पुलिस ने इस मामले में युवती सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शुभम और उसके पिता रेप के मामले में जेल में बंद थे। बाहर निकलने के लिए उन्होंने आरोपियों को 5 लाख रुपए दिए। जमानत पर छूटे तो दिए गए रुपए वापस करने का दबाव बनाने लगे। इससे परेशान होकर आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी थी।

300 लोगों से पूछताछ, 2500 कॉल डिटेल और नारको टेस्ट के बाद आरोपियों तक पहुंची पुलिस
आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। शव मिलने के बाद पुलिस ने करीब 300 लोगों से पूछताछ की और 2500 से ज्यादा कॉल डिटेल खंगाले। इसके बाद जब आरोपी हाथ लगे तो सुराग नहीं मिल रहा था। इस पर पुलिस ने संदेहियों का नारको टेस्ट कराने और ब्रेन मैपिंग टेस्ट कराने की अनुमति मांगी। टेस्ट पॉजिटिव आने पर 6 अफसरों की टीम बनाई गई और फिर साक्ष्य एकत्र कर आरोप की पुष्टि की गई।

पुलिस ने गौरी नगर निवासी नितिन लिम्बु, बसंतपुर निवासी दिनेश माहेश्वरी और सृष्टि कॉलोनी निवासी मेघा तिवारी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बताया कि शुभम व उसके पिता रावेंद्र रेप के आरोप में जेल में थे। तब मुंकु नेपाली व गोलू मारवाड़ी ने उनको जेल से बाहर निकलवाने के लिए 5 लाख लिया था। बाहर आने पर वह रकम लौटाने का दबाव बनाने लगे। साथ ही मुंकु नेपाली की मित्र मेघा तिवारी को भी शुभम मैसेज व कॉल करता।

परेशान होकर रचा हत्या का षड्यंत्र, व्हॉट्सएप कॉल कर मिलने बुलाया
इस पर आरोपियों ने शुभम की हत्या का षड्यंत्र रचा और गोलू मारवाड़ी ने सितंबर 2018 को वॉट्सएप कॉलिंग कर शुभम् को जय स्तंभ चौक बुलाया। उसे झांसा दिया कि रकम वापस कर देंगे और मेघा से मुलाकात कराएंगे। दूसरे दिन शाम को शुभम पहुंचा। उसके आने के बाद मेघा शराब पीने के बहाने कार से थोड़ा दूर ले गई। मौका देखकर मुंकू नेपाली कार की पिछले सीट पर बैठ गया। जैसे ही शुभम ड्राइविंग सीट पर बैठा वैसे ही मुंकू ने धारदार हथियार से एक झटके में उसका गला काट दिया गया।

अस्पताल ले जाते से रास्ते में तोड़ दिया था दम
इसके बाद शुभम कार चलाते हुए कुछ दूर तक गया और फिर होटल राज इंपीरियल के पास मदद के लिए रुका। सूचना मिलने पर लालबाग थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उसे अस्पताल लेकर जा रही थी, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी मुंकू नेपाली और गोलू मारवाड़ी बहुत ही शातिर है। दोनों पहले भी हत्या व हत्या के प्रयास के कई मामलों में जेल जा चुके हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang