Thursday, April 18, 2024

छत्तीसगढ़ : भिलाई के पॉवर लिफ्टिंग के नेशनल कोच एस. अनिलजीत का कोरोना से निधन, रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल में ली अंतिम सांस

अनिलजीत भिलाई इस्पात संयंत्र में कर्मी थे। 2017 में भारतीय पॉवर लिफ्टिंग टीम के कोच रहे।

भिलाई : छत्तीसगढ़ के भिलाई में कोरोना ने एक और रत्न को छीन लिया। पॉवर लिफ्टिंग के नेशनल कोच एस. अनिलजीत की कोरोना से मौत हो गई। रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन से खेल जगत में शोक की लहर है।

  • नेशनल कोच की मौत पर किसने क्या कहा
  • भिलाई के एस.अनिलजीत को करीब से जानने वाले योगेश्वर मानिकपुरी बताते हैं कि सर के निधन से स्तब्ध हूं। यकीन नहीं हो रहा है कि वो आज हमारे बीच नहीं है। मैं सर से 2006 से जुड़ा हूं। उनके मार्गदर्शन में प्रैक्टिस किया और खिलाड़ी बना।
  • एस. अनिलजीत के शिष्य रहे पार्षद भोजराज सिन्हा ने बताया कि 1998-99 में उनके मार्गदर्शन में मैं नेशनल खेला। उन्होंने दुर्ग, भिलाई और दल्लीराजहरा के खिलाड़ियों की किस्मत बदल दी। पॉवर जिम सेक्टर-6 को एक नई पहचान उन्होंने दी।
  • उनके शिष्य रहे योगेश्वर बताते हैं कि अनिलजीत ने ही भिलाई के पॉवर लिफ्टर खिलाड़ी कृष्णा साहू, दिव्य प्रकाश, योगेश्वर मानिकपुरी, भोजराज सिन्हा, राजू, राकेश शर्मा जैसे कई नेशनल खिलाड़ी तैयार किए। सर हमेशा अपने संघर्ष के दिनों की कहानी बताते थे। अपने खर्च से सर हमारे जैसे सैकड़ों खिलाड़ियों को नेशनल व इंटरनेशनल पॉवर लिफ्टर प्लेयर बनाया। प्रोटीन से लेकर अन्य जरूरी खर्चों के लिए भी सर हमें मदद करते।
  • उनके करीबी रहे एंथोनी स्मिथ ने बताया कि सेक्टर-10 निवासी एस. अनिलजीत का निधन कल रात को ही रायपुर में हुआ। पिछले एक सप्ताह से वे कोविड पॉजिटिव थे। उनका उपचार रायपुर के अस्पताल में चल रहा था।

अनिलजीत भिलाई इस्पात संयंत्र में कर्मी थे। 2017 में भारतीय पॉवर लिफ्टिंग टीम के कोच रहे। वे वीर हनुमान सिंह अवॉर्ड से भी सम्मानित हुए थे। वे अपने पीछे 2 पुत्र व 1 पुत्री छोड़ गए। वे सेक्टर-9 की वरिष्ठ नर्सिंग स्टाफ उषा के पति थे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang