Friday, April 19, 2024

छत्तीसगढ़ : साइंस कॉलेज दुर्ग की ऑनलाइन परीक्षाएं 27 से होगी शुरू : अधिसूचना जारी

दुर्ग : साइंस कॉलेज की अंडर ग्रेजुएशन के तहत बीए, बीएससी, बीकाॅम, बीसीए, बी-लिब के द्वितीय और तृतीय वर्ष के नियमित, भूतपूर्व एवं पूरक छात्र-छात्राओं की वार्षिक परीक्षाएं 27 मई से ऑनलाइन होगी। इसकी समय सारणी 17 मई को जारी की गई। प्रश्न पत्र निर्धारित तिथि पर परीक्षा के एक घंटे पहले संस्था की वेबसाइट www.govt.sciencecollege durg.in पर अपलोड किया जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कश्यप ने छात्र-छात्राओं से कहा है कि तिथि और समय के अनुसार प्रश्न पत्र अपलोड कर लें। परीक्षार्थियों से 15 से 20 जून तक उत्तर पुस्तिकाएं जमा ली जाएंगी। जारी समय सारणी के अनुसार 27 को बी-लिब प्रथम वर्ष, 28 को बीए, 29 को बीकॉम, 31 को बीएससी, 1 जून को बीसीए के प्रथम, द्वितीय और तृतीय तीनों के वर्षों के प्रश्न पत्र निर्धारित तिथि को सुबह 11 बजे अपलोड किया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि उत्तर पुस्तिका के रूप में सामान्य पेज का उपयोग कर सकेंगे।

प्रत्येक प्रश्न पत्र की अलग-अलग उत्तर पुस्तिकाएं बनाना अनिवार्य होगा। इसके कवर पेज संस्था के स्वशासी प्रकोष्ठ की वेबसाइट से डाउनलोड करके चस्पा करना होगा या फिर इसी फार्मेट में हाथों से लिख कर भी कवर पेज बना सकेंगे। प्रश्न पत्र डाउनलोड करने में किसी तरह की दिक्कतें हों तो स्वशासी प्रकोष्ठ से संपर्क कर सकते हैं। छात्र ईमेल या डाक से भी उत्तर पुस्तिकाएं भेज सकते हैं। 10 जून को उत्तर पुस्तिका जमा लेने वाले कक्ष का नंबर और समय जारी किया जाएगा।

देखें अधिसूचना :-

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang