Connect with us

देश-विदेश

छत्तीसगढ़ : रायपुर से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन बढ़ा : मुंबई-दिल्ली और सूरत जैसे 8 रूट की स्पेशल ट्रेन अब जून के अंत तक चलेंगी

Published

on

File Photo
Share This Now :

रायपुर : रायपुर से मुंबई, भुवनेश्वर, हावड़ा, पूरी, सूरत, तिरुनेल्वेली, विशाखापट्टनम और दिल्ली रूट में जाने-आने वाली 8 जोड़ी स्पेशल यानी 16 ट्रेनें अब जून के अंत तक चलेंगी। इन गाड़ियों को अप्रैल तक चलाने का निर्णय हुआ था। यात्रियों की लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन दो महीने और बढ़ाने का फैसला किया गया।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

स्पेशल ट्रेनों में अब जून के अंतिम सप्ताह तक रिजर्वेशन कराया जा सकेगा। रेलवे अधिकारियों के अनुसार सभी प्रमुख रुटों पर नियमित ट्रेनें चलाने को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। इस वजह से पूजा स्पेशल और स्पेशल के नाम से चलायी जा रही गाड़ियों का फेरा बढ़ाया गया है। सभी ट्रेनें जिस समय में चल रही हैं, उसी टाइम टेबल के अनुसार बढ़ी हुई तारीखों में चलायी जाएंगी। रेलवे अफसरों से मिली जानकारी के मुताबिक सभी स्पेशल ट्रेनों के फेेरे को बढ़ाया जाएगा, ताकि यात्रियों को सुविधा मिल सके। हालांकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए यात्रियों को विशेष दिशा-निर्देश का पालन करना अनिवार्य किया गया है।

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CORONA VIRUS

देश में कोरोना केसों में 45.4 फीसदी उछाल, पिछले 24 घंटे में 17,073 नए मामले ; 21 लोगों की मौत

Published

on

File Photo
Share This Now :

National Desk  : देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 17,073 नए केस सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 21 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. इसी के साथ भारत में COVID-19 केसों में 45.4 फीसदी उछाल देखने को मिला है. देश में अब तक कुल कोरोना वैक्सीनेशन 1,97,11,91,329 हुआ है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना वैक्सीनेशन 2,49,646 हुआ है.  विकली पॉजिटिविटी रेट 3.39% है. अबतक कुल कोरोना टेस्टिंग 86.10 करोड़ हुई है. वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना टेस्टिंग 3,03,604 हुई है.

वर्तमान में देश में एक्टिव केस 94420 हैं. पिछले 24 घंटे में 15208 लोग ठीक हुए हैं. इसके साथ ही कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 42787606 हो गई है. बता दें कि रविवार को देश में कोरोना के 11,739 नए मामले सामने आए थे.

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6,493 नये मामले सामने आने से संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 79,62,666 हो गयी और पांच लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,47,905 पर पहुंच गई. पांचों मरीजों की मौत मुंबई में हुई.

एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को आईसीएमआर के पोर्टल में तकनीकी खामी के कारण जिन मामलों का मिलान नहीं हो सका, उन्हें भी रविवार की तालिका में जोड़ा गया है. उन्होंने बताया कि राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 24,608 है. उन्होंने बताया कि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 77,90,153 हो गयी है.

Share This Now :
Continue Reading

खेल

Ranji Trophy Final : मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैंपियन मुंबई को 6 विकेट से चटाई धूल, जीता पहला खिताब

Published

on

BCCI
Share This Now :

बेंगलुरु : मध्य प्रदेश ने 41 बार की चैंपियन टीम मुंबई को रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया। आखिरी दिन मुंबई ने एमपी के सामने जीत के लिए 108 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने 29.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। मध्य प्रदेश की इस जीत के हीरो यश दुबे, शुभम शर्मा और रजत पाटीदार रहे जिन्होंने पहली पारी में शतक जड़ टीम को बढ़त दिलाई थी। एमपी ने इस खिताब के साथ 67 साल का सूखा खत्म किया है।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

मध्य प्रदेश पहली बार बनी चैंपियन
मध्य प्रदेश की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफ चैंपियन बनी है। इससे पहले होल्कर टीम ने 1945-46 में पहली बार खिताब जीता था, जबकि 1947-48, 1950-51 और 1952-53 में भी खिताब अपने नाम किया था। मध्य प्रदेश के नाम यह पहला खिताब है।

बात मुकाबले की करें तो मुंबई की पहली पारी में सरफराज खान के शतक के दम पर 374 रन बनाए थे। वहीं एमपी ने पहली पारी में 536 रन बोर्ड पर लगाकर 162 रनों की लीड हासिल कर मैच पर कब्जा जमाना शुरू कर दिया था। मध्य प्रदेश के लिए यश दुबे, शुभम शर्मा और रजत पाटीदार ने शतक जड़े थे।

पहली पारी में पिछड़ने के बाद मुंबई की टीम टूट सी गई थी, नियमों के अनुसार अगर 5वें दिन तक फाइनल मैच का रिजल्ट नहीं निकलता तो पहली पारी में बढ़त हासिल करने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाता है।

दूसरी पारी में मुंबई की पूरी टीम तेजी से रन बनाने के प्रयास में 269 रनों पर ही ढेर हो गई। कुमार कार्तिकेय ने 4 विकेट लेकर मुंबई की कमर ही तोड़ दी।

108 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा एमपी ने 30वें ओवर की एक गेंद रहते ही कर लिया। हिमांशू ने इस दौरान 37 तो शुभम और पाटीदार ने 30-30 रन की पारी खेली। पाटीदार ने विनिंग शॉट लगाया और वह अंत तक नाबाद रहे।

Share This Now :
Continue Reading

देश-विदेश

बागी विधायकों के खिलाफ मुंबई में तेज हुआ शिवसैनिकों का आंदोलन, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन ; 15 बागी MLAs को केंद्र ने दी Y+ सुरक्षा

Published

on

Share This Now :

मुंबई, गुवाहाटी : शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने शनिवार को एक प्रस्ताव पारित किया कि कोई अन्य राजनीतिक संगठन उसके या उसके संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकता है। वहीं, असंतुष्ट विधायक एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायकों के एक समूह ने कहा कि उसने खुद का नाम शिवसेना (बालासाहेब) रखा है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रस्ताव पारित कर इसे चुनाव आयोग (ईसी) को भेज दिया गया है।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

केंद्र ने 15 बागी विधायकों को दी Y+ कैटेगरी की सुरक्षा

महाराष्ट्र में हंगामे और तोड़फोड़ के बाद केंद्र ने एक अहम फैसला लेते हुए 15 बागी शिवसेना विधायकों की सुरक्षा बढ़ा दी है। सूत्रों के मुताबिक इन्हें Y+ कैटेगरी की सीआरपीएफ सुरक्षा दी गई है।

गुवाहाटी के होटल में शिंदे गुट की बैठक शुरू

गुवाहाटी के होटल में शिंदे गुट की बैठक शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में आगे के हालात और कानूनी पहलुओं पर चर्चा हो रही है। इसके अलावा आज दिन में एक और मीटिंग भी हो सकती है।

16 बागी विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग

महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय ने शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग को लेकर दी गई अर्जी के आधार पर उन्हें ‘समन’ जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उद्धव ठाकरे को बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकृत किया है।

अदालत का दरवाजा खटखटाएगा शिंदे खेमा

एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता के पद से हटाने के महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर के फैसले पर कानूनी राय लेने के बाद एकनाथ शिंदे खेमा अदालत का दरवाजा खटखटाएगा। शिंदे गुट का कहना है कि डिप्टी स्पीकर को नोटिस का जवाब देने के लिए बागी विधायकों को कम से कम 7 दिन का समय देना चाहिए था।

बागी विधायकों के खिलाफ मुंबई में तेज हुआ शिवसैनिकों का आंदोलन

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई में सामना कार्यालय के बाहर शिवसेना के बागी विधायकों के विरोध में बाइक रैली की। वहीं, एकनाथ शिंदे खेमे के समर्थकों ने ठाणे में उद्धव ठाकरे के समर्थन में लगाए गए पोस्टरों पर पेंट लगा दिया।

राउत बोले- हमारे इशारों का इंतजार कर रहे हैं लाखों शिवसैनिक

शिवसेना नेता संजय राउत ने आज कहा, ”लोग उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर भरोसा रखेंगे। कल उद्धव जी ने कहा कि जो लोग बाहर गए हैं वो शिवसेना नाम का इस्तेमाल ना करें और अपने बाप के नाम का इस्तेमाल करें और वोट मांगें।” आगे राउत ने कहा, ”उन्हें जो करना है करने दो, मुंबई में तो आना पड़ेगा ना। वहां बैठकर हमें क्या सलाह दे रहे हैं? हज़ारों-लाखों शिवसैनिक हमारे एक इशारे का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन हमने अभी भी संयम रखा है।”

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12059/77

RO-NO-12059/77

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर2 hours ago

छत्तीसगढ़ : राजधानी रायपुर में आज से “मोर महापौर मोर द्वार” अभियान की शुरुआत, अपनी समस्याएं डायरेक्ट महापौर को बताएं

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सोमवार यानी आज से निगम का बड़ा अभियान मोर महापौर, मोर द्वारा जोन-1...

राज्य एवं शहर11 hours ago

भेंट-मुलाकात में CM बघेल ने जशपुर में की बड़ी घोषणाएं : विशेष पिछड़ी जनजातियों के युवाओं को मिलेगी शासकीय नौकरी ; राजस्व विभाग पर भड़के CM भूपेश 

Highlights RO-NO-12059/77 पहाड़ी कोरवा युवती द्वारा नौकरी दिलाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने की घोषणा राजस्व विभाग पर भड़के CM...

राजनीति14 hours ago

UP Lok Sabha By-Election Results :  रामपुर और आजमगढ़ में BJP की जीत, CM योगी ने कहा- डबल इंजन सरकार पर विश्वास की मुहर

लखनऊ : रामपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने घनश्याम लोधी को और सपा ने असीम राजा को उम्मीदवार बनाया...

CORONA VIRUS14 hours ago

CG : 98 नए केस मिले, 42 रिकवरी, सक्रिय मामले 696 ; रायपुर में 200 के करीब और दुर्ग में 100 के ज्यादा एक्टिव केस 

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज कोरोना के 98 नए मरीज़ मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार...

राज्य एवं शहर23 hours ago

स्मार्ट एंड फिट CG : रायपुर के मरीन ड्राइव में वॉक करने पर मिलेंगे रिवार्ड प्वाइंट्स, डिजिटल रिकॉर्ड के जरिए फूड कोर्ट में मिलेगी छूट

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का दिल कहे जाने वाले तेलीबांधा तालाब (मरीन ड्राइव) पहला ऐसा रिक्रिएशन जोन होगा,...

Advertisement

CONNECT WITH US :

CORONA VIRUS57 mins ago

देश में कोरोना केसों में 45.4 फीसदी उछाल, पिछले 24 घंटे में 17,073 नए मामले ; 21 लोगों की मौत

राज्य एवं शहर2 hours ago

छत्तीसगढ़ : राजधानी रायपुर में आज से “मोर महापौर मोर द्वार” अभियान की शुरुआत, अपनी समस्याएं डायरेक्ट महापौर को बताएं

ज्योतिष4 hours ago

राशिफल 27 जून : मेष समेत इन राशियों के लोग बहुत बचकर पार करें समय, ये लोग पास रखें हरी वस्तु

राज्य एवं शहर11 hours ago

भेंट-मुलाकात में CM बघेल ने जशपुर में की बड़ी घोषणाएं : विशेष पिछड़ी जनजातियों के युवाओं को मिलेगी शासकीय नौकरी ; राजस्व विभाग पर भड़के CM भूपेश 

राजनीति14 hours ago

UP Lok Sabha By-Election Results :  रामपुर और आजमगढ़ में BJP की जीत, CM योगी ने कहा- डबल इंजन सरकार पर विश्वास की मुहर

राज्य एवं शहर6 days ago

छत्तीसगढ़ : योग दिवस पर रायपुर जिला न्यायालय परिसर में “YOGA FOR HUMANITY” का हुआ आयोजन

Special News6 days ago

PM और राष्ट्रपति ने किया योगासन : CM भूपेश ने भी दिल्ली के CG सदन में किया योग ; माता कौशल्या के धाम से लेकर स्कूलों में मनाया गया योगा दिवस

क्राइम6 days ago

CG : भाजयुमो ने 2 महामंत्रियों को पार्टी से किया निष्कासित, भिलाई के रंजीत मर्डर केस में फरार है लोकेश पांडेय ; प्रवीण ने पुलिस वाले को मारा था चाकू

Career5 days ago

CG : कृष्णा पब्लिक स्कूल सुंदर नगर भिलाई में हुआ योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन ; बच्चों ने बढ़-चढ़ कर किया योग ; देखिए तस्वीरें

राजनीति7 days ago

भाजपा नेता ने अग्निवीरों को रिटायरमेंट के बाद कार्यालय में चौकीदार की नौकरी देने की बात कहकर देश के युवाओ का अपमान किया ~ जावेद खान

देश-विदेश4 days ago

वायरल वीडियो : अयोध्या के सरयू नदी में स्नान के दौरान पत्नी को किस करना पड़ा भारी, गुस्साए लोगों ने पति को खूब पीटा 

देश-विदेश2 weeks ago

दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ CM भूपेश और MLA विकास भी गिरफ्तार ; ट्वीट कर कहा-हम सब याद रखेंगे ; देखिए वीडियो

राजनीति4 weeks ago

कर्नाटक मे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत पर फेंकी गई स्याही ; ‘यह साजिश थी, जांच होनी चाहिए’

IPL4 weeks ago

IPL 2022 Final : गुजरात टाइटंस ने डेब्यू सीजन में रचा इतिहास, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर जीता टाइटल

क्राइम1 month ago

छत्तीसगढ़ के चित्रकोट फॉल से कूद कर युवती ने किया सुसाइड, पानी की लहर में हो गई गुम ; दर्दनाक वीडियो वायरल

Top 10 News

Must Read

Special News1 day ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में DIAL 112 में गूंजी किलकारी ; वाहन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म ; जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ

दुर्ग  : छत्तीसगढ़ पुलिस की DIAL 112 सेवा ने फिर एक बार पीड़ित की जान बचाई हैं। जामुल निवासी महिला...

Special News2 days ago

CG : स्वस्थ हुआ राहुल, जांजगीर-चांपा के कलेक्टर और SP खुद लेने पहुंचे बिलासपुर ; 100 घंटे से ज्यादा 60 फीट गहरे बोरवेल में फंसा था बच्चा

बिलासपुर, जांजगीर-चांपा : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में 100 घंटे से ज्यादा 60 फीट गहरे बोरवेल के...

Special News3 days ago

रायगढ़ में खुलेगा संगीत एवं नृत्य महाविद्यालय ; छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद के 127 आयोजनों के लिए 4.93 करोड़ रूपए स्वीकृत

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर केन्द्रित सभी संभागीय मुख्यालयों में आयोजित होंगे कार्यक्रम मुख्यमंत्री ने कहा- घर-घर में शिल्प कलाओं की...

Special News4 days ago

छत्तीसगढ़ राज्य का भुइयां कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर मिला पुरस्कार : प्रतिष्ठित IMC डिजिटल अवार्ड्स 2021 से किया गया सम्मानित

रायपुर : छत्तीसगढ़ में संचालित भुइयां कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिला है। छत्तीसगढ़ में कार्यालय आयुक्त भू-अभिलेख द्वारा...

Career5 days ago

CG : कृष्णा पब्लिक स्कूल सुंदर नगर भिलाई में हुआ योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन ; बच्चों ने बढ़-चढ़ कर किया योग ; देखिए तस्वीरें

लाभेश घोष, भिलाई-दुर्ग : कृष्णा पब्लिक स्कूल सुंदर नगर भिलाई में 21 जून 2022 को आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के...

Advertisement
Advertisement

Trending