Friday, February 23, 2024

छत्तीसगढ़ चुनाव 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का सीएम फेस कौन? टीएस सिंह देव के इस बयान ने बढ़ाई पार्टी की चिंता

साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस चार बड़े चेहरों- भूपेश बघेल, टीएमस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत को आगे कर मैदान में उतरी थी.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2023 : छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. एक ओर जहां छत्तीसगढ़ कांग्रेस के मुखिया मोहन मरकाम ने कहा है कि राज्य में सीएम का फेस हाईकमान तय करेगा तो वहीं सीएम भूपेश बघेल की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव के एक बयान से पार्टी के नेताओं की चिंता बढ़ गई है. सिंहदेव ने कहा है कि पहली बार चुनाव जीतना आसान होता है लेकिन दूसरी बार चुनावी मैदान में जाते हुए अपनी उपलब्धियों का जिक्र भी करना होता है.

दीगर है कि बीते कुछ महीनों में सीएम भूपेश बघेल, सरकारी कार्यक्रमों और पार्टी की सभाओं में यह दावा करते रहे हैं कि मौजूदा कांग्रेस सरकार ने हर वर्ग के लिए काम किया है. हालांकि पार्टी के नेताओं के बयानों ने नई अटकलों को जन्म दे दिया है.

अटकलों और चर्चाओं का दौर जारी
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अब तक भारतीय जनता पार्टी पर सीएम फेस को लेकर निशाना साधती रही है हालांकि मरकाम के बयान से अब गेंद बीजेपी के पाले में चली गई है. बीजेपी ने अभी तक किसी को सीएम फेस घोषित नहीं किया है और कहा जा रहा है कि पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी. वहीं कांग्रेस में भी फिलहाल अटकलों और चर्चाओं का दौर जारी है.

साल 2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो कांग्रेस चार बड़े चेहरों- भूपेश बघेल, टीएमस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत को आगे कर मैदान में उतरी थी.

जब चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आए तो माना जा रहा था कि सिंहदेव राज्य के सीएम होंगे. इतना ही नहीं दावा यह भी किया जाता है कि पार्टी ने ढाई-ढाई साल के बंटवारे पर भूपेश और सिंहदेव के बीच सहमति बनाई. इसके बाद साल 2021 में जब सरकार के ढाई साल पूरे हुए तो इसके बाद फिर कुर्सी तक पहुंचने की रेस शुरू हुई और भूपेश सीएम पद बचाने में कामयाब रहे. हालांकि ढाई साल के फार्मूले पर सिंहदेव नहीं बोलते लेकिन उनकी नाराजगी वक्त-बेवक्त जाहिर हो जाती है.

Tags : Bhupesh Baghel |Election 2023 Chhattisgarh | Election 2023 Chhattisgarh | Election| t s singhdev

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang