Tuesday, March 5, 2024

छत्तीसगढ़ के भाजयुमो प्रतिनिधिमंडल को दूसरा स्थान

भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से युवा संसद का आयोजन तमिलनाडु के चेन्नई में संपन्न हुआ। कार्यक्रम का आयोजन BJYM के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में हुआ। इसमें शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ से BJYM के प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत भी चेन्नई गए हुए थे। युवा संसद में छत्तीसगढ़ के भाजयुमो प्रतिनिधिमंडल ने अपना परचम लहराते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया।

युवा संसद के माध्यम से सभी युवा नेताओं ने अपनी बात रखी। इसमें शामिल होने के लिए देशभर के अलग-अलग राज्यों से युवा नेता आए हुए थे। इस आयोजन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। युवा मोर्चा हर साल संसदीय कार्यों को बेहतर तरीके से जानने-समझने के लिए यह आयोजन करता है। इस साल के आयोजन में पूरे देश भर से 150 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें भारत के कई राज्यों से युवा नेता शामिल हुए थे।

युवा संसद में युवाओं को अलग-अलग मंत्री पद पर रहते हुए कई मंत्रालयों और विभागों पर अपनी बात रखनी होती है। जिसमें छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत ने केंद्रीय जनजाति कल्याण मंत्री का पदभार संभाला। इसके तहत उन्होंने सदन के पटल पर अपनी बातें रखी। रवि भगत ने पूछा कि आदिवासी समुदाय के लिए किन योजनाओं पर काम किया जा रहा है और कौन सी योजना लाई जा रही है। छत्तीसगढ़ की पूरी टीम द्वारा बेबाकी से रखे गए प्रश्नों की कई नेताओं ने सराहना की।

युवा संसद की समाप्ति पर प्रदेश के भाजयुमो प्रतिनिधिमंडल को दूसरा स्थान दिया गया। युवा संसद में भाजयुमो छत्तीसगढ़ प्रदेश को द्वितीय स्थान प्राप्त होने पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बधाई दी है। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र नाथ, खुशबू बंजारे, पीयूष सिंह ठाकुर, गौरी गुप्ता, गगन मित्तल शामिल हुए।

भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी विकास मित्तल ने बताया कि यह छत्तीसगढ़ के लिए बड़े गर्व की बात है कि यहां के युवाओं ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम में जीत दर्ज की है। छत्तीसगढ़ का युवा देश की आवाज बन रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सभी विजेताओं को दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा।​​​​​​​ विजेताओं के छत्तीसगढ़ लौटने पर स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पर संगठन के पदाधिकारियों ने भव्य स्वागत किया। उनका ढोल-नगाड़ों के साथ माला पहनाकर अभिनंदन किया गया।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang