Saturday, April 20, 2024

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा, चंदूलाल चन्द्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज को अधिग्रहित करेगी राज्य सरकार

भिलाई : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि चंदूलाल चन्द्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज को सरकार अधिग्रहित करेगी। इसके लिए कैबिनेट की बैठक और सदन में प्रस्ताव लाया जाएगा। इसके पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चंदूलाल चन्द्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज पहुंचे और स्व. चंदूलाल चन्द्राकर की प्रतिमा का अनावरण किया।

मुख्यमंत्री ने यहां आरटीपीसी सेंटर का शुभारंभ भी किया। इस दौरान महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया और अहिवारा विधायक व पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार भी मौजूद रहे। इसके पहले आज पूर्व सांसद स्व चंदूलाल चन्द्राकर की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भिलाई 3 स्थित चंदूलाल चन्द्राकर व्यवसायिक परिसर पहुंचे उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने चंदूलाल चन्द्राकर के जीवनी पर भी प्रकाश डाला।

मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि चंदूलाल चन्द्राकर छत्तीसगढ़ के स्वप्नदृष्टा थे, न सिर्फ वे अच्छे जनप्रतिनिधि थे बल्कि वे एक अच्छे पत्रकार थे, बेहतर खिलाड़ी भी थे, अंतराष्ट्रीय पत्रकार संघ के उपाध्यक्ष भी रहे और अंतिम तक पत्रकारिता से जुड़े रहे,राष्ट्रीय समाचार पत्र के सम्पादक रहे खेल पत्रकारिता में उहोने 9 से अधिक ओलंपिक अटेंड किया। सीएम ने कहा कि उनके नेतृत्व में खंदक की लड़ाई लड़ी गई, उनके ना रहने से अपूरणीय क्षति हुई है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती लेकिन उनके सपने को पूरा करने का काम हम करेंगे, उनके बताए मार्ग पर चलने की हम शपथ लेते हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang