Connect with us

Special News

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में नवनिर्मित ऑडिटोरियम एवं ट्रामा सेन्टर का किया लोकार्पण

Published

on

Share This Now :

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ेकिलेपाल में आयोजित आमसभा के दौरान बस्तर जिले को 156 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने इस मौके पर मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में 8.63 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित ऑडिटोरियम एवं 6 करोड़ रूपए की लागत से बने ट्रामा सेन्टर का लोकर्पण किया। मुख्यमंत्री ने बस्तर जिले के विकास एवं निर्माण से संबंधित 51 कार्यों का लोकर्पण एवं शिलान्यास किया और लोगों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई और गणतंत्र दिवस की अग्रिम शुभकामनाएं दीं।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर 7.28 करोड़ रूपए की लागत से बास्तानार में निर्मित 250 सीटर आदिवासी बालक छात्रावास भवन और 7.28 करोड़ रूपए की लागत से बने बालिका छात्रावास भवन, एक करोड़ 79 लाख रुपए की लागत से बकावंड में निर्मित 50 सीटर आदिवासी कन्या छात्रावास भवन, 5.11 करोड़ रुपए की लागत से 90 गांवों में पेजयल के लिए सोलर ड्यूल पंप स्थापना, 2.97 करोड़ रुपए की लागत से 55 गांवों में हाईमास्ट लाईट की स्थापना, लगभग एक करोड़ 99 लाख रुपए की लागत के डिमरापाल जगदलपुर में ट्रांजिट हॉस्टल और एक करोड़ 72 लाख रुपए की लागत के नानगुर में निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मौके पर पाहुरबेल से उड़ियापाल तक 2.94 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 6 किलोमीटर लंबी सड़क, पाथरी से छिनारी तक 2.57 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली 4 किलोमीटर लंबी सड़क, मारीगुड़ा से मैलबेड़ा तक 2.83 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली 5.70 किलोमीटर लंबी सड़क, बड़े आरापुर से मटकोट तक 4.60 करोड़ रुपए की लागत वाली 4 किलोमीटर लंबी सड़क, 5.16 करोड़ रुपए की लागत वाली 5 किलोमीटर लम्बाई वाली मंडवा मार्ग, बोरपदर से बेलपुटी तक 4.30 करोड़ रुपए के लागत वाली 9.10 किलोमीटर लंबी सड़क, करपावंड से बेलपुटी तक लगभग 5.83 करोड़ रुपए की लागत वाली 12.10 किलोमीटर लंबी सड़क, करीतगांव से सरगीपाल तक 2.41 करोड़ रुपए की लागत की 8.70 किलोमीटर लंबी सड़क, गारेंगा से चारगांव तक 14.94 करोड़ रुपए के लागत की 24 किलोमीटर लंबी सड़क, बास्तानार से डब्बापारा तक 15.97 करोड़ रुपए के लागत की 24.60 किलोमीटर लंबी सड़क निर्माण कार्य की आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने उलनार से छोटे बाड़म तक 3.51 करोड़ रुपए के लागत की 11.4 किलोमीटर लंबी सड़क, सरगीपाल से नानगुर तक 5.55 करोड़ रुपए के लागत की 16.80 किलोमीटर लंबी सड़क, धाराउर से मेंदरी तक एक करोड़ 93 लाख रुपए के लागत की 9.56 किलोमीटर लंबी सड़क, नियानार से मावलीपदर तक 12.84 करोड़ रुपए की लागत वाली 12.80 किलोमीटर लंबी सड़क, उरमीगुड़ा से टेकामेटा तक 4.15 करोड़ रुपए के लागत की 9.40 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य, एक करोड़ 38 लाख रुपए की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग से मारीगुड़ापारा बालेंगा तक निर्मित 2.42 किलोमीटर लंबी सड़क और राष्ट्रीय राजमार्ग से मुंडागुड़ा तक निर्मित 10.38 किलोमीटर लंबी सड़क का जीर्णोद्धार, एक करोड़ 43 लाख रुपए की लागत से माड़पाल से उपनपाल तक निर्मित 5.20 किलोमीटर लंबी सड़क और गरावंड से माड़पाल तक निर्मित 6.40 किलोमीटर लंबी सड़क के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने बस्तर के उलनार-बजावंड मार्ग में 59 लाख रुपए की लागत वाले पुल, नगरनार, सरगीपाल, छापर भानपुरी, सिरिसगुड़ा, कोड़ेनार, बड़ांजी, बस्तर, लामकेर, रेटावंड, टलनार, सोनारपाल और बजावंड के धान उपार्जन केन्द्रों में साढ़े 26-26 लाख रुपए की लागत वाले 500-500 मीट्रिक टन क्षमता के गोदाम और चबूतरा निर्माण, 2.98 करोड़ रुपए की लागत से बुरुंगपाल तालाब के जीर्णोद्धार, 2.95 करोड़ रुपए की लागत से तुर्रेमरका जलाशय के जीर्णोद्धार, एक करोड़ 29 लाख रुपए की लागत से देवड़ा जलाशय में मरम्मत एवं सीसी लाईनिंग, एक करोड़ 16 लाख रुपए की लागत से भोंड जलाशय में मरम्मत एवं सीसी लाईनिंग, 40 लाख रुपए से धुरगुड़ा में स्टाप डेम निर्माण तथा 97 लाख रुपए की लागत से भाटपाल में स्टाप डेम निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

इस अवसर सांसद दीपक बैज, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, संसदीय सचिव रेखचन्द जैन, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप, बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मण्डावी, विधायक दन्तेवाड़ा देवती कर्मा, उपाध्यक्ष राज्य अंत्यावसायी वित्त विकास निगम नीता लोधी सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, पंचायत पदाधिकारी और ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Share This Now :

Special News

नवरात्रि पर भक्तों के लिए तैयार हुआ वैष्णो देवी का दरबार, तीन लाख से ज्यादा श्रद्वालुओं की पहुंचने की उम्मीद

Published

on

Share This Now :

 जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले की त्रिकूटा पहाड़ियों पर स्थित वैष्णो देवी का भवन सोमवार से शुरू हो रही नवरात्रि पर भक्तों का स्वागत करने के लिए तैयार है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

उन्होंने बताया कि नवरात्रि के दौरान देश-विदेश से करीब तीन लाख भक्तों के वैष्णो देवी धर्मस्थल पर पहुंचने की उम्मीद है, ऐसे में श्री वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) इस भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा से लेकर अन्य आवश्यक तैयारियां कर रहा है।

बोर्ड के अध्यक्ष जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 31 अगस्त को श्रद्धालुओं के लिए रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) प्रणाली की शुरुआत की थी। आरएफआईडी नए साल पर वैष्णो देवी में मची भगदड़ के बाद के श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंजूर की गई कई परियोजनाओं में एक है। उक्त भगदड़ में 12 लोगों की मौत हुई थी जबकि 16 अन्य घायल हुए थे।

आसपास के इलाकों को फूल और रोशनी से सजाया गया
बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुल गर्ग ने बताया, ” हमने दो नियंत्रण कक्ष बनाए हैं और भवन तक जाने के रास्ते में कुल 120 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके…आरएफआईडी कार्ड प्रणाली श्रद्धालुओं के लिए अनिवार्य है और इससे भीड़ को नियंत्रित करने और वास्तविक समय में श्रद्धालुओं पर नजर रखने में मदद मिलेगी।” उन्होंने बताया कि धाम के आसपास के इलाकों को नवरात्र के लिए फूल और रोशनी से सजाया गया है।

मुफ्त में घोड़े और बैटरी कार सेवा की सुविधा
गर्ग ने बताया कि दिव्यांग श्रद्धालुओं को भवन तक पहुंचने के लिए मुफ्त में घोड़े और बैटरी कार सेवा की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कहा, ”श्राइन बोर्ड द्वारा यह नयी पहल की गई है और हमने विशेष आवश्यकता वाले लोगों की मदद के लिए हेल्प डेस्क स्थापित की है। उन्हें भवन में दर्शन के लिए प्राथमिकता दी जाएगी।”

Share This Now :
Continue Reading

Special News

अब इंस्टाग्राम पर कोई भी नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटोज, आया एक और नया फीचर

Published

on

Share This Now :

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर की सहायता से आपके प्राइवेट मोमेंट्स और पर्सनल तस्वीरें बिल्कुल सेफ रहने वाली है, उन्हें इंस्टाग्राम तक नहीं देख सकेगा।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

इस फीचर का नाम इंस्टाग्राम न्यिडिटी प्रोटेक्शन फीचर (Instagram Nudity Protection Feature) है उआर इसको कन्फर्म भी कर डाला है। इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी, मेटा (Meta) ने इस फीचर को कन्फर्म करते हुए बोला है कि इसपर काम चल रहा है और कुछ समय में इस फीचर को जारी भी कर दिया जाएगा।।

ब्रांड न्यू फीचर पर काम कर रहा इंस्टाग्राम: जैसा कि हमने आपको अभी बताया, इंस्टाग्राम (Instagram) एक नए फीचर, इंस्टाग्राम न्यूडिटी प्रोटेक्शन फीचर पर कार्य किया जा रहा है। इस फीचर को इंस्टाग्राम के ‘हिडन वर्ड्स’ फीचर से कम्पेयर भी किया गया है। ‘हिडन वर्ड्स’ फीचर की मदद से डीएम रिक्वेस्ट में आने वाले ऑफेन्सिव कंटेंट को फिल्टर भी प्रदान कर रहा है। अब, न्यूडिटी प्रोटेक्शन फीचर की सहायता से इंस्टाग्राम मशीन लर्निंग के जरिए न्यूड तस्वीरों की इंस्टाग्राम पर डिलीवरी को रोक देगा।

अब Instagram नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटोज: इंस्टाग्राम का यह फीचर किस तरह काम करने वाला है, इस बारे में जानकारी कंपनी के एक डिवेलपर, Alessandro Pauzzi ने ट्विटर पर दी जा रही है। Alessandro ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट साझा किया है जिसमें समझाया गया है कि ये फीचर कैसे पर काम कर रहा है। इस फीचर की सहायता से न्यूडिटी वाली फोटोज को चैट्स में कवर कर देगा और आपकी इजाजत के बिना उन्हें पूरी तरह नहीं दिखाया जाने वाला। इतना ही नहीं, इंस्टाग्राम भी इन न्यूड फोटोज को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। बता दन कि फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि इंस्टाग्राम के इस नए फीचर को कब और किन देशों में पेश किया जाने वाला है।

Share This Now :
Continue Reading

Special News

5 दिन में मिले डायरिया के 200 मरीज, 75% हुए स्वस्थ

Published

on

Share This Now :

धमतरी। कुरूद ब्लॉक के मड़ेली में धीरे-धीरे हालात सुधर रहे हैं। शनिवार को उल्टी-दस्त के 11 मरीज मिले। जिनमें से 9 लोगों को दवा देकर घर भेजा गया, जबकि 2 को समरसता भवन के शिविर में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। एसडीएम, सीएमएचओ, बीएमओ, तहसीलदार सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने गांव का निरीक्षण भी किया। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 20 से 24 सितंबर के बीच 5 दिन में करीब 200 मरीज मिल चुके हैं। अच्छी बात यह कि 75% मरीज बिल्कुल स्वस्थ हो गए हैं।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

स्वास्थ्य अफसरों का दावा है कि नाली से होकर गुजरे नल से गंदा पानी घरों में जा रहा था। इस वजह से डायरिया तेजी से फैली। कुरूद बीएमओ यूएल नवरत्न ने बताया कि 11 संक्रमित मिले। अब तक करीब 200 मरीज उल्टी-दस्त के सामने आ चुके है। कोई भी मरीज की हालत गंभीर नहीं है। करीब 25 प्रतिशत मरीज रिकवर होने से बचे है। गंदा पानी पीने से ही डायरिया फैली थी। नगर पंचायत के मध्यम से पानी सप्लाई गांव में हो रही।

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

क्राइम47 mins ago

10 लाख 65 हजार की ठगी, डीडी नगर थाने में शातिर के खिलाफ हुई FIR

रायपुर। राजधानी में फिर एक आनलाइन धोखाधड़ी हो गई। क्रेडिट कार्ड बंद होने का झांसा देकर 24 घंटे में 10...

राजनीति50 mins ago

खनिज न्यास मद के राज्य स्तरीय निगरानी समिति की हुई बैठक

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में उनके निवास कार्यालय में खनिज न्यास मद के राज्य स्तरीय निगरानी समिति की...

राज्य एवं शहर51 mins ago

पुलिस की “कांबिंग गस्त”: 68 संदिग्धों पर हुई कार्रवाई, 45 वाहन चालकों का कटा चालान

रायगढ। एसपी अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर शहर के थाना, चौकी के अलावा नजदीकी थानों से करीब 200 जवान...

क्राइम52 mins ago

30 वारंटी के साथ 7 चोर गिरफ्तार, देर रात पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

रायगढ़। 30 वारंटी के साथ 7 चोरों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक चक्रधरनगर पुलिस द्वारा जमुना इन...

Special News53 mins ago

5 दिन में मिले डायरिया के 200 मरीज, 75% हुए स्वस्थ

धमतरी। कुरूद ब्लॉक के मड़ेली में धीरे-धीरे हालात सुधर रहे हैं। शनिवार को उल्टी-दस्त के 11 मरीज मिले। जिनमें से...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Country News Today Exclusive3 weeks ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम1 month ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम1 month ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment1 month ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर1 month ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News45 mins ago

नवरात्रि पर भक्तों के लिए तैयार हुआ वैष्णो देवी का दरबार, तीन लाख से ज्यादा श्रद्वालुओं की पहुंचने की उम्मीद

 जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले की त्रिकूटा पहाड़ियों पर स्थित वैष्णो देवी का भवन सोमवार से शुरू हो रही नवरात्रि पर...

Special News46 mins ago

अब इंस्टाग्राम पर कोई भी नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटोज, आया एक और नया फीचर

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर की सहायता से आपके...

Career1 day ago

Horoscope Today 24 September: मिथुन, सिंह, मीन राशि वालों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 24 September 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. शनिवार का...

Special News2 days ago

कार्तिक आर्यन रात में कर रहे ‘सत्य प्रेम की कथा’ की शूटिंग, शेयर किया खास पोस्ट

Kartik Aaryan Shooting Satya Prem Ki Katha: कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) का नाम हर तरफ छाया हुआ है। कार्तिक आर्यन सिनेमा...

Special News2 days ago

घुटने का दर्द होगा गायब, डाइट में शामिल करें ये एंटी-इंफ्लेमेटरी फूड

Anti-Inflammatory Foods For Knee Pain – घुटने का दर्द अब एक आम समस्‍या बन चुकी है. ज्‍वाइंट्स पेन का मुख्‍य कारण...

Advertisement
Advertisement

Trending