Wednesday, April 17, 2024

सदन में कोयला परिवहन पर आमने-सामने हुए सीएम और एक्स-सीएम

रायपुर। सदन में चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आमने-सामने हो गए. रमन सिंह ने गारे पलमा कोल ब्लॉक में ट्रांसपोर्ट के लिए जारी निविदा का मुद्दा उठाते हुए विधानसभा की कमेटी से मामले की जांच की मांग की. सीएम भूपेश बघेल के मांग को खारिज किए जाने पर रमन सिंह ने पूर्ववर्ती और वर्तमान सरकार के तय रेट पर चर्चा कराए जाने की चुनौती दी. सदन में पक्ष-विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच विपक्ष ने वॉकआउट किया.

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा परिवहन के लिए 232 रुपए का रेट आया, तो दोगुने रेट में कोल परिवहन की अनुमति दी गई. इस पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार निविदा की प्रक्रिया पूरी हुई है. रमन सिंह ने कहा कि निविदा में गड़बड़ी करके हजारों करोड़ का भ्रष्टाचार किया गया.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केमिकल लोचा है. जैसे पीएम आवास के मकान के आंकड़े गलत बता रहे हैं, अब निविदा के रेट को लेकर गड़बड़ी की बात कह रहे हैं. टेंडर की प्रक्रिया में कही कोई गड़बड़ी नहीं हुई. इस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने विधानसभा की कमेटी से पूरे मामले की जांच की बात कही. सीएम भूपेश बघेल के जांच से इंकार करने पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने पूर्ववर्ती और वर्तमान सरकार के तय रेट में चर्चा कराए जाने की चुनौती दी.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang