Thursday, March 28, 2024

CM बघेल ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का किया शुभारंभ, सहवाग ने 35 गेंदों पर खेली 80 रन की नाबाद पारी, इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश को 10 विकेट से रौंदा

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार की शाम को राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। पहला मैच इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच खेला जा रहा है। सीएम बघेल ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों का अभिवादन किया है। पिच पर सबसे पहले सचिन तेंदुलकर ने सीएम बघेल से मुलाकात की। इसके बाद सीएम सभी खिलाड़ियों से भेंट कर उन्हें शुभकामनाएं दी।

पिछले साल ही इस टूर्नामेंट का पहला सीजन खेला गया था लेकिन दुनिया में आए कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। इस बार टूर्नामेंट वहीं से शुरू होगा जहां पर पिछले साल खत्म हुआ था। अबतक इस टूर्नामेंट में 4 मैच खेले जा चुके हैं।  में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट के सभी मैच इसी मैदान पर खेले जाने वाले हैं।

वीरेंदर सहवाग के 35 गेंदों पर खेली गई नाबाद 80 रन की बदौलत इंडिया लीजेंड्स ने शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश लीजेंड्स को 10 विकेट से हरा दिया।

बांग्लादेश की ओर से रखे गए 110 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स टीम ने 10.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 114 रन बनाए। सहवाग ने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाए वहीं सचिन तेंडुलकर 26 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 33 रन पर नाबाद लौटे। बांग्लादेश लीजेंड्स (India Legends vs Bangladesh Legends) ने इंडिया लीजेंड्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

इंडिया लीजेंड्स की धमाकेदार शुरुआत

इंडिया लीजेंड्स ने 110 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 ओवर में बिना कोई विकेट के 66 रन बना लिए हैं। वीरेंदर सहवाग 53 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि सचिन तेंडुलकर 13 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

इंडिया लीजेंड्स के सामने 110 रन का लक्ष्य

युवराज सिंह, आर विनय कुमार और प्रज्ञान ओझा की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने पहले मुकाबले में बांग्लादेश लीजेंड्स को 19.4 ओवर मेंं 109 रन के स्कोर पर रोक दिया। सचिन तेंडुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स के सामने 110 रन का लक्ष्य है। युवी, विनय कुमार और प्रज्ञान ओझा ने दो दो विकेट चटकाए वहीं एक विकेट यूसुफ पठान के खाते में गया।

बांग्लादेश की आधी टीम पविलियन में

बांग्लादेश लीजेंड्स ने 15 ओवर में 6 विकेट पर 86 रन बना लिए हैं। इंडिया लीजेंड्स की ओर से युवराज और प्रज्ञान ओझा अब तक 2-2 विकेट झटक चुके हैं। नफीस इकबाल को 7 रन के निजी स्कोर पर प्रज्ञान ने नमन के हाथों कैच कराया। हनन सरकार को युवराज ने 3 रन के स्कोर पर बोल्ड किया वहीं अब्दुर रज्जाक रनआउट हुए।

अर्धशतक से चूके नजीमुद्दीन, प्रज्ञान और युवराज ने दिलाई सफलता

बांग्लादेश लीजेंड्स ने 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए हैं। इंडिया लीजेंड्स को पहली सफलता प्रज्ञान ओझा ने दिलाई। प्रज्ञान की गेंद पर विकेटकीपर नमन ओझा ने स्टंप आउट किया। उमर 19 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए। युवराज सिंह ने नजीमुद्दीन को आउट कर भारत को बड़ा विकेट दिलाया। नजीमुद्दीन को 49 रन के निजी स्कोर पर युवी ने बोल्ड किया। दोनों ने पहले विकेट के लिएए 59 रन जोड़े। यूसुफ पठान ने मोहम्मद रफीक को 1 रन पर आउट किया।

बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत

बांग्लादेश लीजेंड्स की ओर से पारी की शुरुआत नजीमुद्दीन और जावेद उमर ने की। दोनों ने 5 ओवर में 39 रन जोड़ लिए हैं। नजीमुद्दीन गेंदों पर 19 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद हैं वहीं जावेद 10 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। इंडिया लीजेंड्स की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत इरफान पठान ने की.

इंडिया लीजेंड्स (प्लेइंग इलेवन) :

वीरेंदर सहवाग, सचिन तेंडुलकर (कप्तान), युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, नमन ओझा, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, विनय कुमार, प्रज्ञान ओझा, मुनाफ पटेल।

बांग्लादेश लीजेंड्स (प्लेइंग इलेवन) :

जावेद उमर, हनन सरकार, नफीस इकबाल, राजिन सलेह, नजीमुद्दीन, मोहम्मद शरीफ, खालेद मशूद, खालेद महमूद, मोहम्मद रफीक (कप्तान), आलमगीर कबीर, अब्दुर रज्जाक।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang