Wednesday, May 31, 2023

झूठा केस बनाकर मेरा नाम जोड़ने की कोशिश कर रही ईडी – शराब घोटाले मामले में कार्रवाई पर सीएम बघेल बोले

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में शराब घोटाले मामले में मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर ईडी को निशाने पर लिया है। सीएम बघेल ने एक बयान में कहा, ईडी झूठा केस बनाकर काम कर रही है। मेरा नाम जोड़ने की कोशिश की जा रही है। भाजपा टिक नहीं पा रही है तो ईडी के जरिए षड्यंत्र कर रही है। ईडी और डिस्टलरों के बीच सांठ-गांठ हो चुकी है, क्योंकि बिना एक्साइज ड्यूटी दिए शराब बेचने के बाद भी डिस्टलरों पर कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले में दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए। एसीबी इस मामले में जांच करेगी। हम विधि विशेषजों से चर्चा कर रहे हैं। ईडी अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर काम कर रही है।

अनवर बोले- सीएम बघेल का नाम लेने का दबाव

बतादें कि शराब घोटाले के आरोपित अनवर ढेबर ने कोर्ट में ईडी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। अनवर के वकील राहुल त्यागी ने मीडिया को बताया कि कोर्ट में न्यायाधीश के सामने अनवर ने कहा कि ईडी लगातार प्रताड़ित कर रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके परिवार का नाम लेने का दबाव बना रही है। पूछताछ के दौरान जानवर से ज्यादा खराब व्यवहार किया जा रहा है। कोर्ट ने अनवर के वकीलों को रोजाना 15 मिनट मुलाकात करने की अनुमति दी है। गौरतलब है कि ईडी ने अनवर ढेबर को शनिवार को गिरफ्तार किया था।

शराब घोटाले के आरोपित अनवर ढेबर की रिमांड पांच दिन बढ़ी

इससे पहले अनवर की चार दिन की रिमांड पूरी होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ईडी की टीम ने बुधवार को कोर्ट में पेश किया। ईडी ने विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए पांच दिन की रिमांड बढ़ा दी है। अनवर ने कोर्ट में ईडी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

Tags : # Bhupesh Baghel # Chhattisgarh Liquor Scam # ED # Anwar Dhebar #

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang