Wednesday, February 8, 2023

ST, SC और OBC संघ के सम्मेलन में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, आरक्षण को लेकर समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

रायपुर. पेंशनबाड़ा में रविवार को गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री शिव डहरिया शामिल हुए. अनुसूचित ‌जाति, जनजाति और पिछड़ा वर्ग के सम्मेलन में SC,ST,OBC संघ ने मुख्यमंत्री भूपेश का आभार जताया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि गुरु घासीदास‌ का संदेश समसामयिक है. छत्तीसगढ़ सरकार शिक्षा पर विशेष‌ रूप से ध्यान दे रही है. गरीब परिवार के बच्चों के लिए 279 स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल,
बस्तर के बंद स्कूलों को फिर से शुरू किया.

सीएम ने गुरु घासीदास जी के संदेश को याद करते हुए कहा कि गुरु घासीदास जी ने मानवता को बचाने का संदेश दिया. मानव मानव एक समान कोई भेदभाव नहीं किया. सभी एक समान समानता का संदेश भाईचारा का संदेश दिया, आज धर्म के बीच खाई पैदा की जा रही है. ऐसे समय में बाबा गुरु घासीदास जी का संदेश है सब एक हैं, आज बाबा गुरु घासीदास के संदेश की सबको जरूरत हैं, गिरौदपुरी जैतखाम में पूजा पाठ नहीं करना है बल्कि उनके संदेश को आत्मसात करना है.

सीएम ने आरक्षण को लेकर कहा कि हमने 32%, 27%, 13% और 4% मिलाकर हमने 76% आरक्षण दिया, आरक्षण राजभवन ने रोक दिया गया है. राज्यपाल ने अब तक दस्तखत नहीं किये, हम आरक्षण देना चाहते हैं लेकिन रोकने वाला कोई और है.

सीएम ने कार्यक्रम के दौरान महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की. जिसमें-

नगर निगम की तरफ से 50 लाख की लागत से ई-लाइब्रेरी खोलने की घोषणा.
पेंशनबाड़ा अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग के छात्रावास में ई-लाइब्रेरी खोलने की घोषणा.
पिछड़ा‌ वर्ग के लिए हास्टल और अनुसूचित जाति वर्ग के लिए प्रयास स्कूल सभी संभागों में खोलने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang