Wednesday, February 8, 2023

CM भूपेश बघेल ने किए भगत बाबा और शीतला मां के दर्शनभूपेश बघेल ने किए भगत बाबा और शीतला मां के दर्शन

धमतरी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धमतरी जिले में भेंट-मुलाकात के तहत सिहावा विधानसभा प्रवास के दौरान मगरलोड के खिसोरा स्थित हेलीपेड पहुंचे। यहां से वे सबसे पहले गांव में स्थित भगत बाबा के दर्शन कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा। श्री बघेल इसके बाद शीतला मां के दर्शन कर पूजा-अर्चना की।

इस अवसर पर सिहावा विधायक और मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष लक्ष्मी ध्रुव, बस्तर विकास प्राधिकरण के सदस्य बीरेश ठाकुर, पूर्व विधायक धमतरी गुरूमुख सिंह होरा और अम्बिका मरकाम मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने सिहावा विधानसभा के मगरलोड स्थित खिसोरा प्रवास के दौरान छह स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमाओं का अनावरण किया।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री टी.एस. सिंहदेव 12 जनवरी को सभी मेडिकल कॉलेजों के कार्यों की करेंगे समीक्षा

इनमें स्वर्गीय ताराचंद साहू, स्व. देवनाथ पटेल, स्व. अलखराम पटेल, स्व. माधोराम पटेल, स्व. भूखेलाल पटेल और स्व. थानूराम बंछोर शामिल हैं। इस अवसर पर उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों से भी भेंट किया। श्री बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बेलरगांव में आदिवासी वनपट्टाधारी किसान एवं श्रमिक शिवप्रसाद नेताम के घर भोजन करने पहुंचे।

उनके आने से किसान परिवार की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। 60 वर्षीय आदिवासी किसान श्रमिक श्री नेताम ने घर पहुंचने पर परिवार ने पूरी आत्मीयता से मुख्यमंत्री का स्वागत तिलक और आरती से किया। मुख्यमंत्री को यहां घर पर बने पारंपरिक छत्तीसगढ़िया व्यजनों का भोजन परोसा गया। मुख्यमंत्री ने स्वादिष्ट और छत्तीसगढ़िया भोजन के लिए श्री नेताम एवं उनके परिवार को धन्यवाद दिया और उपहार भी भेंट किए।

उन्होंने परिवार वालों के साथ एक ग्रुप फोटो भी ली। मुख्यमंत्री के साथ जिले की प्रभारी मंत्री, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, स्थानीय विधायक लक्ष्मी ध्रुव, शिव प्रसाद नेताम एवं कलेक्टर प्रियंका महोबिया ने भोजन किया। इस अवसर पर श्री नेताम ने कहा कि प्रदेश के मुखिया का हमारे घर आकर सादगी और आत्मीयता के साथ भोजन करना, हम सबके लिए गौरव का पल है। यह पल हमें जिंदगी भर याद रहेगा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang