Wednesday, April 17, 2024

CM ने किया Auto Expo 2023 का उद्घाटन : भूपेश बघेल ने हरित क्रांति की दिलाई शपथ

रायपुर. ऑटो एक्सपो 2023 का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि आज देश और दुनिया जिस गति से आगे बढ़ रही है उसमें वाहन उद्योग की बड़ी भूमिका है. पहले शहर, मोहल्लो और गांव में किसी – किसी के पास गाड़ी होती थी, आज स्थिति यह है कि घर में चार सदस्य है तो सबके पास अलग-अलग गाड़ी है. समय बदला है, समाज में भी बदलाव आया है और गाड़ियों की संख्या भी बढ़ी है. छत्तीसगढ़ सरकार ने परिवहन उद्योग में बहुत सारी सुविधाएं और छूट प्रदान की है. आजीवन रोड टैक्स वाली वाहन की खरीदी पर 50 फीसदी छूट का सीधा फायदा आम जनता को मिलेगा.

रायपुर ऑटोमोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन (राडा) ने आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 का आयोजन साइंस कालेज मैदान में 24 मार्च से 5 अप्रैल तक किया है. उद्घाटन समारोह को संबोधित करते सीएम बघेल ने कहा कि कोराना काल में भी छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य था जब व्यापार, परिवहन व अन्य उद्योग व्यापार बंद हो रहे थे, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार का रेवन्यू 11 सौ करोड़ से बढ़कर 16 सौ करोड़ आया, यह बेहतर वित्तीय प्रबंधन और रणनीति का परिणाम था.

बढ़ते प्रदूषण के प्रति भी सचेत करते हुए उन्होंने ऑटो एक्सपो में सभी को हरितक्रांति के लिए शपथ दिलाई. सीएम ने कहा, मार्च बीतने को है, लेकिन देश में मार्केट से लोन नहीं लेने वाले तीन राज्य है ओडिशा, त्रिपूरा और छत्तीसगढ़, यह हमारे लिए गौरव की बात है.

रोड टैक्स में छूट का लाभ लें: अकबर
भूपेश बघेल ने कहा, आज हम गोबर से भी पैसा कमाने की बात कर सकते हैं. छत्तीसगढ़ में परिवहन सेवाएं आज यहां तक सुविधाजनक हो गई है कि अधिकांश सुविधाएं ऑनलाइन घर तक मुहैय्या कराई जा रही है. वन एवं परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने भी ऑटो एक्सपो के लिए शुभकामनाएं देते हुए रोड टैक्स में दी गई छूट का लाभ लेने का आग्रह किया. इस मौके पर राडा की ओर से यह घोषणा भी की गई कि हर गाड़ी खरीदने वाले को एक पौधा दिया जाएगा. कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ ऑटो केयर के संचालक सुभाष धुप्पड़ को लाइफ टाइम अचिवमेंट अवार्ड से नवाजा गया.

5 अप्रैल तक चलेगा एक्सपो
आजीवन रोड टैक्स वाली वाहन की खरीदी पर एक्सपो अवधि के दौरान 50 फीसदी छूट देने की एक बड़ी सौगात छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से दी गई है. इसका लाभ अधिकाधिक लोगों को मिल सके इसलिए एक्सपो की अवधि अब 5 अप्रैल तक रखी गई है. राडा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन आवास व पर्यावरण एवं परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, परिवहन सचिव एस प्रकाश, परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा के प्रति आभार व्यक्त किया है. साथ ही लोगों से अपील की है इस छूट का अधिक लाभ लें.

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर वन आवास व पर्यावरण एवं परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय, महापौर एजाज ढेबर, आरडीए अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़, पूर्व विधायक राजकमल सिंघानिया, बालीवुड सेलिब्रिटी शाहजान पदमसी, छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष अमर परवानी, फाडा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीषराज सिंघानिया, पूर्व विधायक राजकमल सिंघानिया, गोदावरी एमोबिलिटी के एमडी सिद्धार्थ अग्रवाल, इफको टोकयो इंश्योरेंस कंपनी के एचओ सूरी जी,चोलामंडलम इनवेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के बिजनेस हेड अमन शर्मा, एसबीआई के डीजीएम राकेश कुमार यादव, रायपुर मोटर मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल, राडा के पूर्व अध्यक्ष शशांक शाह, अनिल अग्रवाल, जयेश पिथालिया, राडा बोर्डं मेंबर्स व राडा मेंबर्स उपस्थित थे.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang