Thursday, February 2, 2023

CM योगी ने मथुरा-वृंदावन को दी 822 करोड़ की सौगात, प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को किया संबोधित

मथुरा 13 दिसम्बर 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज मथुरा दौरे पर पहुंचे। जहां सीएम योगी ने मथुरा-वृंदावन में 822.43 करोड़ की 210 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि धार्मिक विरासत से समृद्ध उत्तर प्रदेश के लोगों के पूर्व जन्मों का पुण्य प्रताप है कि मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम और द्वारिकाधीश श्रीकृष्ण की जन्मभूमि वाले राज्य में उन्हें जन्म और कर्मभूमि के माध्यम से यहां सेवा का अवसर मिला।

सीएम योगी ने वहां बच्चों का अन्नप्राशन कराया। साथ ही गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार भेंट किया. सम्मेलन में प्रबुद्धजनों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चाबी, चेक, प्रशस्ति पत्र व नियुक्ति पत्र वितरित किया।

प्रबुद्ध जन सम्मेलन मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज यहां लगभग 30 हज़ार करोड़ रुपए की परियोजनाएं है जो इस ब्रज भूमि कि विकास के साथ जुड़ने वाली हैं। स्वतंत्र भारत में ब्रज के जिस विकास की अभिलाषा थी उसको आगे बढ़ाने का समय आया है।

वहीं सीएम योगी ने नगर निगम के विकास कार्यों पर आधारित पुस्तिका का विमोचन भी किया। इससे पहले उन्होने श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर में दर्शन-पूजन व आरती की। यहां उन्होंने प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang