Tuesday, March 5, 2024

श्रद्धालुओं की व्यवस्था को लेकर CM योगी ले रहे पल-पल का फीडबैक…रामलला के दर पर उमड़ी भक्तों की भीड़

नई दिल्ली: अयोध्या राम मंदिर को जनता के लिए खोले जाने के दूसरे दिन भक्तों में उत्साह देखने को मिला. आज सुबह बुधवार को बड़ी संख्या में रामभक्तों ने मंदिर में जाकर मंगला आरती के दौरान पूजा-अर्चना की. सीएम योगी अयोध्या राम मंदिर दर्शन को लेकर भी लगातार फीडबैक ले रहे हैं.

बेहतर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने में जुटे आला-अधिकारी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद यूपी के प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद, डीजी कानून और व्यवस्था प्रशांत कुमार और स्थानीय अधिकारियों लगातार बेहतर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने में लगे हुए है. प्रशांत कुमार ने प्रमुख सचिव संजय प्रसाद के साथ सुरक्षा व्यवस्था का आकलन किया और अयोध्या में भक्तों की व्यवस्थित आवाजाही की देखरेख की. रामभक्तों के लिए भगवान रामलला का सहज दर्शन को लेकर मंदिर ट्रस्ट के साथ मंदिर प्रशासन के लोग जुटे हुए है.

मंदिर खोले जाने के पहले दिन 5 लाख भक्तों ने किए दर्शन 

आम जनता के लिए राम मंदिर खोले जाने के पहले दिन मंगलवार को लगभग 5 लाख भक्तों द्वारा भगवान रामलला के दर्शन किये. इस बीच रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के डिप्टी कमांडेंट अरुण कुमार तिवारी ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भक्तों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े. मंदिर के अंदर और बाहर लगभग 1000 जवानों को तैनात किया गया है. यह तैनाती अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी. सिर्फ राम मंदिर ही नहीं बल्कि हनुमान गढ़ी मंदिर में भी भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. मंदिर में भक्तों ने भगवान हनुमान को लड्डुओं का भोग लगाया और फिर प्रसाद बांटा.

अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय रामायण उत्सव का आयोजन 

अयोध्या शहर में भक्ति का माहौल और चरम पर होगा क्योंकि भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद अंतर्राष्ट्रीय रामायण और वैदिक अनुसंधान संस्थान संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश के सहयोग से शहर में अंतर्राष्ट्रीय रामायण उत्सव का आयोजन करेगा. यह आयोजन 24से 28 जनवरी तक अयोध्या के राम कथा पार्क और तुलसी उद्यान में होगा. अंतर्राष्ट्रीय रामायण उत्सव में प्रदर्शन करने वाले देशों में श्रीलंका, सिंगापुर, थाईलैंड, इंडोनेशिया, मॉरीशस और लाओस शामिल हैं.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang