Friday, March 31, 2023

कॉलेज स्टूडेंट नकल करते पकड़ाए, 6 मोबाइल भी जब्त

दुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग से संबद्धता प्राप्त जिले के लीड सहित अन्य सरकारी कॉलेजों में वार्षिक परीक्षा 13 मार्च से शुरू हुई है। 16 मार्च काे बीए फाइनल ईयर अंग्रेजी विषय में नकल करते दो स्टूडेंट्स को पकड़ा गया। दोनों प्राइवेट स्टूडेंट्स हैं। जो प्रश्न पत्र में दिए गए सवाल का जवाब कागज में लिखकर लाए थे। जिसकी पुष्टि शनिवार को कॉलेज प्रबंधन ने की है। वहीं अन्य कॉलेज से भी नकल के दो प्रकरण मिलने की पुष्टि दुर्ग विवि ने की है। हालांंकि कौन सा कॉलेज है, इस संबंध में प्रबंधन को जानकारी नहीं है।

जानकारी के अनुसार दो दिन पहले दुर्ग विवि के अफसरों ने बालोद, दुर्ग, बेमेतरा, कवर्धा, और राजनांदगांव में बनाए गए 70 केंद्रों में से 28 स्थानों का निरीक्षण किया था। इस दौरान नकल के 22 प्रकरण बनाए गए हैं। कुछ स्थानों पर छात्र मोबाइल में फोटो खींचकर नकल सामग्री रखे थे। कुछ ने पूरी कुंजी ही डाउनलोड कर रखी थी। उनके मोबाइल जब्त किए गए। अब तक 6 छात्रों के मोबाइल जब्त किए गए हैं।

परीक्षा के बाद मोबाइल लौटाया जाएगा। वर्तमान में बीए, बीकॉम, बीएससी स्नातक स्तर की कक्षाओं समेत एमए, एमकॉम और एमएससी की वार्षिक परीक्षा चल रही है। इसमें दुर्ग विवि के कुलपति डॉ. अरुणा पल्टा के निर्देश पर अफसरों की निरीक्षण टीम बनाई गई है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang