Wednesday, April 17, 2024

कांग्रेसी नेता की हत्या मामला: शूटर गिरफ्तार, बिलासपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश से आरोपी को दबोचा

बिलासपुर। 14 दिसंबर को बिलासपुर में हुए हिस्ट्रीशीटर कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी की गोली मारकर हत्या मामले में शूटर को गिरफ्तार किया गया है। शूटर की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश से की गई है। मालूम हो कि इस मामले में पुलिस ने 19 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

14 दिसंबर को कांग्रेस के संयुक्त महामंत्री संजू उर्फ प्राणनाथ त्रिपाठी की सकरी बाईपास में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। कांग्रेस नेता जब फार्म हाउस से वापस आ रहा था तो उसकी गाड़ी को ओवरटेक कर उसकी गाड़ी के सामने गाड़ी अड़ा संजू त्रिपाठी को शूटरों ने गोलियां मारी थी। घटना के बाद तत्कालीन एसपी पारूल माथुर, आईजी बद्रीनारायण मीणा मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने इस मामले में हत्या का षड्यंत्र रचने में शामिल संजू त्रिपाठी के पिता, भाई व मुंहबोली बहन व जीजा समेत 19 लोगों को गिरफ्तार किया था। यह सभी 19 आरोपी शूटरों को गाड़ियां उपलब्ध करवाने से लेकर रकम उपलब्ध करवाने,रुकवाने व फरार होने में सहयोग कर किसी न किसी तरह से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से षड्यंत्र में शामिल थे। पूछताछ में खुलासा हुआ की सुपारी देकर यूपी के शूटरों से संजू त्रिपाठी की हत्या करवाई गई है। मामले में पुलिस को शूटरों की तलाश थी।

हत्याकांड के लगभग 3 माह बाद बिलासपुर पुलिस ने हत्याकांड के शूटर संदीप यादव उर्फ पप्पू दाढ़ी को गिरफ्तार किया। आरोपी पर उत्तर प्रदेश में ही कई मामले दर्ज है।

बिलासपुर पुलिस ने पूर्व में उत्तर प्रदेश के लखनऊ के एक आरोपी प्रसीन गुप्ता से हत्या के संबंध में पूछताछ की थी। जानकारी के आधार पर संदीप यादव शूटर के रूप में पहचान की गई और उसकी गिरफ्तारी की गई।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang