Friday, March 29, 2024

हिमांचल प्रदेश चुनाव में कांग्रेस नेता सतीश जग्गी चेयरमैन सिरपुर विकास प्राधिकरण ने किया प्रियांका गांधी से मुलाकात।

हिमांचल प्रदेश: बता दे कि हिमांचल प्रदेश में इन दिनो जबरजस्त चुनावी सरगर्मी है और कांग्रेस इस मे कोई कसर छोड़ना नही चाहती ओर हर हाल में सरकार बनने के लिए अन्य राज्यो के भी कांग्रेस के दिग्गज नेता पहुच रहे है और जबरजस्त माहौल बना रहे है इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ शासन के सतीश जग्गी शिरपुर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन भी हिमाचल में मौजूद है आज सभा के दौरान सतीश जग्गी ने कांग्रेस के राष्टीय महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की इस दौरान सीएम बघेल भी मौजूद रहे, जग्गी ने बताया कि करीब 30 मिनट तक चर्चा हुई जिसमें कई पहलुओं पर चर्चा की गई ।

बता दे कि आज हिमाचल प्रदेश की चुनावी सभा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ सीएम भूपेश बघेल पहुंचे। इस दौरान दोनों ने नगरोटा के गांधी मैदान में एक परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि रोटी को बार-बार पलटना पड़ता है। रोटी नहीं पलटी तो वह जल जाएगी। अब सरकार को पलटने का वक्त आ गया है। इससे पहले उन्होंने कांगड़ा के ज्वाला देवी मंदिर पहुंचकर पूर्जा-अर्चना की। वे कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ मंदिर पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी की सरकार नौकरी नहीं देना चाहती। पेंशन नहीं देना चाहती है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तो कहकर गए हैं कि ओल्ड पेंशन स्कीम लागू नहीं होगी। लेकिन कांग्रेस गारंटी दे रही है कि वह ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेगी। मैं छत्तीसगढ़ से आया हूं। हमने छत्तीसगढ़ में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की है। राजस्थान में लागू की गई । झारखंड में भी लागू है। पूरा देश महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रहा है। एक तरफ नौकरी नहीं, रोजगार नहीं। वहीं दूसरी तरफ आपके जेब से पाइप लगाकर पैसा निकालने का काम बीजेपी की सरकार कर रही है। वहीं कांग्रेस आपको 10 गारंटी दे रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज यहां पूछा जा रहा है कि इसके लिए पैसा कहां से आएगा। यही बात 2018 में हमारे छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में हुआ था। हमारे नेता राहुल गांधी ने किसानों की कर्जमाफी और 2500 रुपया प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी का वादा किया। जनता ने कांग्रेस पर भरोसा किया। आज छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों में से 70 पर कांग्रेस के विधायक हैं।

सीएम भूपेश ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ होना चाहिए। वे शपथ ग्रहण में आए। हम लोगों ने उन्हें एयरपोर्ट पर उन्हें विदा किया। वे अभी दिल्ली नहीं उतरे थे उससे पहले ही किसानों का ऋण माफ कर दिया गया। छत्तीसगढ़ में 2500 रुपया प्रति क्विंटल में धान खरीदा जाता है। केंद्र सरकार ने अड़ंगा लगाया, इसके बाद भी हम राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत राशि दे रहे हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang