Thursday, June 1, 2023

दीक्षांत समारोह: CM भूपेश बघेल ने उप पुलिस अधीक्षकों को किया सम्मानित

रायपुर. रायपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी, चंदखुरी में आज बारहवें बैच के प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षकों के लिए दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल थे. इस दौरान प्रशिक्षण अवधि में अलग-अलग विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले उप पुलिस अधीक्षकों को सीएम बघेल ने सम्मानित किया.

दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय विकास मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा और राज्य पुलिस अकादमी के निदेशक रतन लाल डांगी भी उपस्थित थे.

इन उप पुलिस अधीक्षकों को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित
बारहवें बैच के पुरस्कारों में कानून अनुसंधान के लिए उप पुलिस अधीक्षक आकांक्षा पांडे, अपराध अनुसंधान के लिए के लिए शुभम तिवारी, अपराध शास्त्र के लिए विंकेश्वरी पिन्दे, फारेंसिंक साइंस के लिए शुभम तिवारी, सर्वश्रेष्ठ फायरिंग के लिए प्रवीण भारती , इनडोर के लिए आकांक्षा पांडे, आउटडोर के लिए अविनाश कंवर और बारहवें सत्र में सर्वोच्च अंक हासिल करने के लिए शुभम तिवारी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों पुरस्कृत किया गया.

पासिंग आउट परेड के दौरान परेड कमांडर के तौर पर मोनिका श्याम एवं परेड टूआईसी के रूप में प्रवीण भारती को भी सीएम बघेल ने सम्मानित किया.उप पुलिस अधीक्षकों के दीक्षांत समारोह के उपरांत प्रशिक्षण अवधि में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिस अधिकारियों को ये पुरस्कार देने की परंपरा रही है. इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षकों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. साथ ही सीएम बघेल ने उनसे कहा कि वे यह संकल्प लेकर जाएं कि राज्य की सेवा करते हुए एक अच्छे पुलिस अधिकारी के रूप में अपनी पहचान बनाएंगे.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang