Saturday, February 4, 2023

बाइक पर रोमांस करते घूमने वाले कपल गिरफ्तार

जांजगीर 23 जनवरी 2023: जांजगीर की पुलिस के लिए अब नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का बेटा पलाश चंदेल वांटेड आरोपी है। इसकी तलाश की जा रही है। पलाश पुलिस से छिपता फिर रहा है। रविवार की रात जांजगीर पुलिस की टीम ने जांजगीर में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे के घर छापा मारा। सभी कमरों में घुसकर टीम ने पलाश की तलाश की। मगर युवक नहीं मिला।

पलाश पर एक आदिवासी युवती से रेप करने के साथ उसका गर्भपात करवाने का आरोप है। पुलिस ने करीब डेढ़ घंटे तक तलाश की पर वह मिला नहीं। रविवार की रात एसआईटी की टीम नेता प्रतिपक्ष के बेटे को ढूंढने निकली। नेता प्रतिपक्ष के घर और उनके रिश्तेदारों की राइस मिल में छापा मारा गया।

पुलिस को अंदेशा है कि इन जगहों पर पलाश छिपा होगा। हालांकि पलाश की ये तलाश अधूरी रही। वह फरार हो चुका था। चर्चा है कि केस में अग्रिम जमानत लेने की कोशिश में चंदेल परिवार ने ही पलाश को अंडर ग्राउंड करवा दिया है। पुलिस इस बात का पता अब तक नहीं लगा पाई है कि आखिर पलाश है कहां।

SP ने बनाई जांच टीम

आदिवासी युवती ने 4 दिन पहले रायपुर में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद डायरी जांजगीर पहुंच गई है। इस मामले की जांच के लिए एसपी विजय अग्रवाल ने एसडीओपी चंद्रशेखर परमा के नेतृत्व में एक स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम का गठन किया है। टीम ने साइबर एक्सपर्ट और एफएसएल की टीम के साथ शनिवार को भी जांजगीर में घटना स्थल का निरीक्षण किया और सबूत इकट्ठे किए। टीम ने शनिवार को पीड़िता का विस्तृत बयान भी लिया है। दूसरी ओर कांग्रेस ने आरोपी पलाश चंदेल और उसके पिता का पुतला दहन भी किया।

क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पलाश चंदेल पर एक आदिवासी युवती ने रेप का केस दर्ज कराया है। युवती ने रायपुर के महिला थाने में शिकायत की है कि उसके साथ जांजगीर चांपा निवासी पलाश चंदेल पिता नारायण चंदेल नाम के युवक ने रेप किया है और जब वह गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात भी कराया है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने पलाश के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

शिकायत करने वाली महिला सरकारी नौकरी करती है। उसने बताया कि 2018 में फेसबुक के माध्यम से पलाश चंदेल उसके संपर्क में आया था। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पलाश ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया था और शादी करने के नाम पर लंबे समय से उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। आरोपी को ये भी मालूम था कि, पीड़िता आदिवासी वर्ग से है।

पीड़ित युवती के मुताबिक आरोपी द्वारा लगातार किये जा रहे शारीरिक शोषण से 2021 में वह गर्भवती हो गई थी। लेकिन पलाश ने धोखे से उसे गर्भपात की गोली खिला दी। जिससे उसका गर्भपात हो गया था। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी उसके साथ मारपीट भी करता था। पलाश युवती को अपने पिता नारायण चंदेल के रूतबे का डर दिखाकर धमकाया करता था कि, वह उसे नौकरी से निकलवा देगा।

आरोपी के ऐसे डराने धमकाने और अपने यौन शोषण से त्रस्त होकर पीड़िता ने रायपुर आकर अनुसूचित जनजाति आयोग, राज्य महिला आयोग, महिला थाना रायपुर में शिकायत की। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ 376, 376(2) (छ), 313 व 3(2) एसटी/एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता ने आरोपी पलाश चंदेल से अपनी एवं अपने परिवार की सुरक्षा की भी मांग की है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang