Wednesday, February 8, 2023

आफताब पूनावाला की जमानत याचिका पर 17 दिसंबर को सुनवाई करेगी अदालत….

नई दिल्ली 16 दिसंबर 2022: श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला ने शुक्रवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी, जिस पर कोर्ट शनिवार को सुनवाई कर सकती है।पूनावाला, जिसे वाकर की हत्या करने और उसे निपटाने के लिए उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने के अपने कबूलनामे के आधार पर गिरफ्तार किया गया था, को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में वह तिहाड़ जेल में बंद है। 9 दिसंबर को उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया और उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई।

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को पुष्टि की कि महरौली और गुरुग्राम के जंगलों से बरामद शरीर के कुछ हिस्सों के अवशेष वाकर के हैं। विशेष पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था, दिल्ली, सागर प्रीत हुड्डा ने एएनआई से बातचीत में कहा कि उन्हें सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) से डीएनए और पॉलीग्राफ टेस्ट रिपोर्ट मिल गई है।महरौली के जंगल से कुल 13 सड़ी-गली हडि्डयां और जबड़े का कुछ हिस्सा बरामद किया गया, जिसके 27 वर्षीय महिला के होने का संदेह था।सागर प्रीत हुड्डा ने कहा है, ‘पुलिस को सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) से डीएनए और पॉलीग्राफ टेस्ट रिपोर्ट मिली हैं। ये रिपोर्ट हमें जांच में आगे मदद करेंगी।’

15 दिसंबर को, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने श्रद्धा वाकर हत्या मामले में ट्रायल कोर्ट में केंद्र शासित प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने के लिए विशेष सरकारी वकील नियुक्त करने के दिल्ली पुलिस के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।उपराज्यपाल कार्यालय के अनुसार, अधिवक्ता मधुकर पांडे और अमित प्रसाद मामले में विशेष लोक अभियोजक के रूप में दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करेंगे।श्रद्धा वाकर की कथित तौर पर उनके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला (28) ने दिल्ली के छतरपुर पहाड़ी इलाके में युगल के किराए के फ्लैट में हत्या कर दी थी।

“एलजी वीके सक्सेना ने एफआईआर संख्या 659 दिनांक 10.11.2022 आईपीसी की धारा 365/302/201 के तहत पंजीकृत मामले में ट्रायल कोर्ट में राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए विशेष लोक अभियोजकों की नियुक्ति के लिए दिल्ली पुलिस के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। पीएस महरौली। मामला भीषण श्रद्धा हत्याकांड से संबंधित है। अधिवक्ता मधुकर पांडे और अमित प्रसाद इस मामले में विशेष लोक अभियोजक के रूप में दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करेंगे, “एल-जी कार्यालय ने एक बयान में कहा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang