Monday, January 30, 2023

मुंबई में ड्रग्स पर कार्रवाई: पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया; एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज

मुंबई 30 दिसंबर 2022: मुंबई पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल ने शुक्रवार को दो ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 24 लाख रुपये की ड्रग्स बरामद की। पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। दवाओं के स्रोत का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है।

कुछ दिन पहले भी ऐसी ही घटना

23 दिसंबर को, मुंबई पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल घाटकोपर इकाई ने एक ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से 28 लाख रुपये की उच्च गुणवत्ता वाली कोकीन ड्रग्स बरामद की।

18 दिसंबर को मुंबई की एंटी-नारकोटिक्स सेल की बांद्रा इकाई ने दो ड्रग डीलरों को पकड़ा और 1 करोड़ रुपये मूल्य के 500 ग्राम एमडी नशीले पदार्थ जब्त किए।

पिछले महीने की बड़ी कार्रवाई

पिछले महीने ड्रग कार्टेल के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन में, एनसीबी-मुंबई ने कई सिंडिकेट पर कार्रवाई की, बड़ी मात्रा में कोकीन जब्त किया और चार वरिष्ठ सहयोगियों को गिरफ्तार किया। सप्ताह भर के अभियान के दौरान लगभग 1.2 किलोग्राम (3840 टैबलेट) ट्रामाडोल, 10.8 किलोग्राम (13,500 टैबलेट) नाइट्राज़ेपम, 19 किलोग्राम गांजा और 1.150 किलोग्राम हाई-ग्रेड हाइड्रोपोनिक वीड जब्त किए गए। अधिकारियों के मुताबिक, उन्होंने जो सामग्री इकट्ठी की उसका कुल बाजार मूल्य एक करोड़ रुपये के करीब था।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang