Sunday, December 3, 2023

एक्सिस बैंक में करोड़ों की लूट…मैनेजर को चाकूओं से गोदा

आसपास के सीसीटीवी कैमरे की जांच शुरू, जिले में कड़ी नाकेबंदी  


रायगढ़,
 छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में मंगलवार की सुबह 7 नकाबपोश हथियार बंद युवकों ने फिल्मी अंदाज में बैंक में दाखिल होकर बैंक मैनेजर सहित अन्य स्टाफ को एक कमरे में बंद कर 7 करोड़ लेकर फरार हो जाने की घटना सामने आई है। डकैतों ने इस बड़ी लूट के दौरान एक्सिस बैंक के मैनेजर को चाकूओं से गोदकर घायल कर दिया है, जिसे इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती किया गया है।

करोड़ों रूपये की डकैती की जानकारी मिलने के बाद मौके पर डीआईजी गर्ग व पुलिस अधीक्षक सदानंद पूरी टीम के साथ बैंक पहुंच गए हैं। यह मामला सिटी कोतवाली के अंतर्गत आता है और सुबह 9 से 10 बजे बैंक खुलते ही इस वारदात को डकैतों ने अंजाम दिया।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ शहर के घरघोड़ा मार्ग में स्थित एक्सिस बैंक में सुबह तकरीबन 8.45 बजे 6 से 7 नकाबपोश युवक पहले बैंक के सामने मोटर सायकल से पहुंचे और एक-एक करके अंदर घुस गए। धारदार हथियारों से लैस इन डकैतों ने सबसे पहले बैंक के स्टाफ को बंधक बनाया। साथ ही साथ बैंक मैनेजर को एक चाकू तथा बंदूक की नोंक पर मारते पीटते हुए स्टांग रूम की चाबी लेकर वहां रखे करोड़ों रूपये के जेवरात व नगदी एक बैग में भरकर बड़े आराम से वापस मोटर सायकल में सवार होकर अलग-अलग रास्तों से निकल गए। यह पूरी वारदात सामने लगे सीसीटीवी कैमरे के अलावा बैंक में लगे कैमरे में कैद हो गई है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने बताया कि तकरीबन 10 बजे बैंक कर्मचारियों ने 112 में डकैती की सूचना दी। जिसके बाद वे अपनी टीम के साथ यहां पहुंचे और जांच में पता चला कि लुटेरों द्वारा बैंक मैनेजर पर हमला करते हुए स्टाफ को बंधक बनाते हुए वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। पुलिस अलग-अलग टीम बनाकर लुटेरों की पतासाजी में जुट गई है। बैंक से लूटी गई रकम का आंकलन नही हो सका है जांच के बाद ही इसका पता चल सकेगा। बैंक डैकती को अंजाम देने वाले लुटेरों की संख्या 7 के करीब थी, उनमें से कई हथियार से लैस थे। बहरहाल पुलिस अब बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज लेकर आरोपियों को पकडऩे सरहदी क्षेत्र के अलावा बार्डर क्षेत्र में नाकेबंदी कर आरोपियों को पकडऩे में जुट गई है।

बैंक मैनेजर हमले में घायल
दिनदहाड़े घटी इस डकैती की वारदात फिल्मी कहानी से मिलती जुलती है। बड़े आराम से हेलमेट पहनकर डकैत बैंक के पास पहुंचते है, और एक-एक करके दाखिल होते हुए अंदर बैंक मैनेजर को सबसे पहले बंधक बनाकर उस पर हमला करते हुए चाकूओं से गोद देते हैं और उसके बाद बैंक में रखे करोड़ों के गहने व नगद रकम लेकर फरार हो जाते हैं। पुलिस को अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। खास बात यह है कि पुलिस के बड़े अधिकारी यह भी नहीं बता पा रहे हैं कि डकैतों द्वारा लूटी गई राशि कितने की है और नगदी सहित क्या-क्या लेकर वे फरार हुए हैं।

खुली पुलिस पेट्रोलिंग की पोल
रायगढ़ पुलिस समय-समय पर यह दावा करती है कि जिले में अपराधियों को पकडऩे के लिये बकायदा सभी थानों की पुलिस के अलावा पेट्रोलिंग के जरिये अपराधियों पर नजर रखी जाती है। लेकिन एक्सिस बैंक में घटी इस घटना ने पुलिस की कथित चौकसी की पूरी पोल खोल कर रख दी है। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद भी पुलिस को अभी तक यह सुराग नहीं लगा कि आखिरकार डकैत किस तरफ भागे और उनकी उम्र क्या रही होगी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang