Tuesday, March 5, 2024

Daily Horoscope : अपने राशिफल से जानें आपके लिए कैसा रहेगा पौष पुत्रदा एकादशी का दिन रविवार

Daily Horoscope : आज पौष पुत्रदा एकादशी है.राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा वृषभ राशि उपस्थित रहेंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र, बुध और मंगल धनु राशि में, सूर्य,मकर राशि में, शनि कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे.

ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि 

आज आप घर की बातों पर अधिक ध्यान देंगे. परिजनों के साथ बैठकर महत्त्वपूर्ण चर्चा करेंगे. आज आपको अपने कार्य में संतोष का अनुभव होगा. स्त्रियों की ओर से सम्मान मिल सकता है. माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे.

वृषभ राशि 

विदेश में स्थित स्नेहीजनों तथा मित्रों के समाचारों से आपको आनंद प्रदान होगा. लंबे प्रवास की योजना बना सकते हैं. कार्यालय या व्यापार के स्थल पर कार्यभार अधिक हो सकता है. आर्थिक लाभ होने की संभावना है.

मिथुन राशि 

आज का दिन मिश्रित फलदायी साबित होगा. अधूरे कार्य पूरे होंगे. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. क्रोध से हानि होने की आशंका है. दिमाग शांत रखें. मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें. शारीरिक और मानसिक रूप से आज आप परेशान हो सकते हैं.

कर्क राशि 

आज का दिन आप अपने मित्रों और स्वजनों के साथ आनंदपूर्वक बिता सकेंगे. व्यापार में लाभ होने की संभावना अधिक है. साझेदारों से लाभ होगा. प्रवास और पर्यटन की यादें लंबे समय तक बनी रहेंगी. सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा.

सिंह राशि 

मानसिक रूप से मन व्यग्र हो सकता है. आज मन भारी हो सकता है. किसी कारणवश दैनिक कार्यों में विघ्न आ सकते हैं. व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग न के बराबर मिलेगा.

कन्या राशि 

आज विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है. संतान के विषय में आपको चिंता हो सकती है. शेयर-सट्टे में संभलकर दांव खेलें. मन खिन्न रह सकता है. आज बौद्धिक चर्चाओं में न उतरें. महिला मित्रों पर खर्च से नुकसान होने की आशंका है.

तुला राशि 

आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव कर सकते हैं. माता के विषय में चिंता हो सकती है. रियल एस्टेट से संबंधित दस्तावेजी कार्य सावधानी से करें. प्रवास संभव हो तो टाल दें. पारिवारिक वातावरण में कलह हो सकता है.

वृश्चिक राशि 

नए कार्य के प्रारंभ के लिए आज का दिन शुभ है. दिनभर प्रसन्नता बनी रहेगी. भाई-बंधुओं के साथ आवश्यक चर्चा करेंगे. आर्थिक लाभ तथा भाग्यवृद्धि के योग हैं. छोटे प्रवास का आयोजन हो सकता है. मित्रों के साथ मुलाकात होगी. कार्य में सफलता मिलेगी.

धनु राशि 

मन दुविधा में फंसा रह सकता है. पारिवारिक वातावरण क्लेशपूर्ण हो सकता है. निर्धारित कार्यों को पूर्ण न करने से मन में हताशा हो सकती है. किसी महत्वपूर्ण निर्णय को आज न लेने की सलाह है. घर या व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा.

मकर राशि 

आज सुबह से मन प्रफुल्लित रहेगा. धार्मिक रूप से पूजनविधि भी आप कर पाएंगे. पारिवारिक वातावरण मंगलमय रहेगा. मित्रों, स्नेहीजनों से आपको उपहार प्राप्त होंगे. व्यावसाय और व्यापार के स्थान पर आपका प्रभाव बना रहेगा.

कुंभ राशि 

परिजनों के साथ कलह होने की आशंका है. धन का लेनदेन या पूंजी निवेश करते समय ध्यान रखें. अदालती कार्यवाही में बचकर चलें. खर्च की मात्रा अधिक हो सकती है. वाणी और क्रोध में संयम बरतें.

मीन राशि 

आज आकस्मिक धनलाभ की संभावना अधिक है. संतान के विषय में शुभ समाचार प्राप्त होंगे. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. व्यावसायिक क्षेत्र में आर्थिक रूप से लाभ होगा. किसी रमणीय स्थल पर प्रवास कर सकते हैं.

आज का उपाय

नकारात्मक शक्तियों से परेशान हैं तो एक कांच के गिलास में पानी लें. इसके बाद इसमें नमक मिलाकर घर के नैऋत्य के कोने में रख दें और इसके पीछे लाल रंग का एक बल्ब लगा दें.जब भी पानी सूख जाए तो उस गिलास को फिर से साफ करके इस क्रिया को दोबारा से दोहराएं.ऐसा करने से घर से नकारात्मक शक्ति दूर हो जाती है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang