Saturday, February 4, 2023

नेपाली डीडी चैनल की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले दार्जिलिंग सांसद, खेलो इंडिया सेंटर का दिया प्रस्ताव

दार्जिलिंग 30 दिसंबर 2022: दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्टा ने गुरुवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से नेपाली भाषा के दूरदर्शन चैनल की मांग और कर्सियांग में ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) स्टेशन की समस्याओं से अवगत कराया. बिस्ता ने एक विज्ञप्ति में कहा, “मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए नई दिल्ली में सूचना एवं प्रसारण मंत्री और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की।

बैठक में, मैंने डीडी गोरखा/नेपाली भाषा चैनल की स्थापना के लिए क्षेत्र की लंबे समय से चली आ रही मांग और कर्सियांग में ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) स्टेशन के सामने आने वाली समस्याओं पर प्रकाश डाला। हमने नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और चीन के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को साझा करने वाले दार्जिलिंग क्षेत्र में संचार प्रणालियों के बुनियादी ढांचे में सुधार की आवश्यकता पर भी चर्चा की।

बिस्ता ने केंद्रीय मंत्री को दार्जिलिंग में खेल के बुनियादी ढांचे, प्रशिक्षण सुविधाओं और खेल के लिए संस्थागत समर्थन की कमी से अवगत कराया। “इसके बावजूद, इस क्षेत्र के खिलाड़ियों ने हॉकी, तीरंदाजी, टेबल टेनिस, निशानेबाजी, मुक्केबाजी, फुटबॉल, एथलेटिक्स, जूडो और अन्य खेल विधाओं में विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हमारे देश का नाम रोशन किया है।

खेल के बुनियादी ढांचे का विकास प्रतिभाओं का पोषण करने और उन्हें अपने क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए, हमने दार्जिलिंग की पहाड़ियों, तराई और डूआर्स क्षेत्र में ‘खेलो इंडिया सेंटर’ और संबंधित खेल बुनियादी ढांचे के विकास का प्रस्ताव दिया है। इससे पूरे उत्तर बंगाल क्षेत्र की खेल सुविधाओं को लाभ होगा।’

उन्होंने कहा कि मंत्री ने उन्हें प्राथमिकता के आधार पर उनके अनुरोधों को लेने का आश्वासन दिया। बिस्ता ने कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में हम केंद्र सरकार की विभिन्न पहलों के माध्यम से हमारे क्षेत्र को प्रभावित करने वाली सभी ढांचागत कमियों को दूर करने में सक्षम होंगे।”

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang