Connect with us

IPL

CORONA IN IPL 2021 : DC Fast Bowler Anrich Nortje Tests Positive For COVID-19 | दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे को हुआ कोरोना

Published

on

Share This Now :

 

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

दिल्ली कैपिटल्स टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे को हुआ कोरोना ( हिंदी अनुवाद नीचे हैं )

Mumbai : Delhi Capitals fast bowler Anrich Nortje has tested positive for COVID-19. Nortje, missed the franchise’s opening game against Chennai Super Kings (CSK), which they won by seven wickets. Nortje, along with fellow countrymen Kagiso Rabada, had arrived in Mumbai on April 6 after leaving the ODI series against Pakistan mid-way. But the duo missed Delhi Capitals’ opening match against CSK on April 10 as they were still in a mandatory quarantine of seven days. Delhi Capitals didn’t feel their absence as they registered a comprehensive seven-wicket victory over the three-time champions in their opening match.

Before leaving for India for the IPL, Nortje was on fire in the ODI series against Pakistan. In the two matches that he played, he picked up a total of seven wickets. In the first ODI in Centurion, Nortje returned with the figures of 4/51, while added three more wickets to his tally in the next match, conceding 63 runs in a high-scoring encounter in Johannesburg.

The South Africa pacer came in as a replacement for Chris Woakes, who had pulled out of the tournament to keep himself fit for the international summer. Nortje, who was with Kolkata Knight Riders the previous season but didn’t play a match, impressed one and all with his raw pace and bounce and formed a lethal partnership with fellow countryman Kagiso Rabada.

Nortje was one of standout performers for the Delhi-based franchise last year, picking up 22 wickets from 16 matches. He also broke the record of the fastest delivery in the history of IPL, clocking a speed of 156.22 km/h during a league match against Rajasthan Royals in the last edition.

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है. आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज जीत के साथ करने वाली दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे को कोरोना हो गया है. वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. नोर्तजे से पहले दिल्ली कैपिटल्स के ही अक्षर पटेल को भी कोरोना हो गया था. अक्षर पटेल 28 मार्च को टीम के होटेल पहुंचे थे. कोरोना जांच की उनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

एनरिक नोर्तजे आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए पिछले मंगलवार को मुंबई पहुंचे थे. उन्होंने सात दिन का क्वारनटीन पीरियड भी पूरा कर लिया. वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे. दिल्ली कैपिटल्स ने उस मैच में सात विकेट से जीत दर्ज की थी.

नोर्तजे दिल्ली कैपिटल्स टीम के प्रमुख गेंदबाज है. पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 156.2 KMPH (किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. ये 2012 से 2020 के आईपीएल मैचों की सबसे तेज गेंद थी.

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज गेंद की बात करें, तो ये शॉन टेट के नाम दर्ज है. उन्होंने 2011 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 157.7 KMPH  की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. एनरिक नोर्तजे ने आईपीएल में अपना डेब्यू 2020 में किया. उन्होंने पिछले सीजन में 16 मैच खेले और 22 विकेट लिए

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL

लियाम लिविंगस्टोन ने लगाया IPL 2022 का सबसे लंबा 117 मीटर का छक्का, शमी रह गए हैरान ; राशिद खान ने चेक किया बैट

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन ने मंगलवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल 2022 का सबसे लंबा छक्का जड़ दिया है। लियाम लिविंगस्टोन ने मैच के 16वें ओवर में मोहम्मद शमी को टारगेट किया और इसमें लगातार गेंदों पर तीन छक्के लगाए। इस ओवर की पहली गेंद को उन्होंने स्टेडियम के बाहर भी भेज दिया, जोकि जारी सीजन का सबसे लंबा छक्का भी बन गया है। साई सुदर्शन की 50 गेंद में नाबाद 65 रन की पारी के बाद भी गुजरात की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी। पंजाब ने 16 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

लियाम लिविंगस्टोन ने इसके बाद 10 गेंद में नाबाद 30 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाने के साथ नेट रन रेट में भी सुधार करने में मदद की। इस जीत के बाद पंजाब की टीम 10 मैचों में पांच जीत के साथ तालिका में पांचवें पर पहुंच गयी। गुजरात की यह 10 मैचों में दूसरी हार है और टीम अब भी शीर्ष पर है।

16वें ओवर में लियाम लिविंगस्टोन ने स्टेडियम के बाहर 117 मीटर का छक्का लगाया। इस शॉट को देखकर कमेंटेटर, प्रशंसक और खिलाड़ी हैरान रह गए। गेंदबाज मोहम्मद शमी भी लियाम के इस शॉट को देखकर चौक गए।

जारी सीजन में ये तीसरा मौका है, जब लिविंगस्टोन ने 100 मीटर से ज्यादा लंबा छक्का लगाया है। मुंबई इंडियंस के देवाल्ड ब्रेविस 112 मीटर के छक्के के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

लिविंगस्टोन ने मैच के बाद कहा, ”मुझे एक समय नहीं लगा कि मैं बल्लेबाजी करने जा रहा था, बाहर जाकर और कुछ शॉट खेलकर अच्छा लगा। मुझे लगा कि शिखर ने शुरू में खूबसूरती से खेला, और भानु ने उस साझेदारी में साथ दिया। यह हमारे लिए एक बड़ी जीत थी और हमें इसकी जरूरत थी, हमने पिछले कुछ मैचों में कुछ खराब क्रिकेट खेली है और इसे पलटना अच्छा है।”

Share This Now :
Continue Reading

IPL

IPL : राजस्थान ने दिल्ली को 15 रनों से दी मात, विवाद के साथ खत्म हुआ मैच : नोबॉल को लेकर हुआ विवाद ; पंत की हो रही आलोचना

Published

on

Share This Now :


Sports Desk : राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से पटखनी दी। इस जीत के साथ संजू सैमसन की टीम ने प्वाइंट्स टेबल में फिर से पहले स्थान हासिल कर लिया है। राजस्थान के अलावा गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी 10-10 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से राजस्थान उनसे आगे हैं। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर के शतक के दम पर दिल्ली के सामने 233 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, इस स्कोर के सामने दिल्ली 20 ओवर में 207 ही रन बना पाई।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल ने शुरुआत से ही पंत के इस फैसले को गलत साबित किया। राजस्थान के लिए इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 155 रन जोड़े। इस दौरान बटलर ने सीजन का तीसरा शतक जड़ते हुए 116 रनों की पारी खेली, वहीं पडिक्कल ने 54 रन बनाए। अंत में कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंदों पर 46 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम को 222 के स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने अच्छी शुरुआत दी। प्रसिद्ध कृष्णा ने 5वें ओवर में वॉर्नर (28) को आउट कर पहला झटका दिया। इसके बाद सरफराज (1) भी साथ-साथ पवेलियन लौट गए।

जब तक पंत (44) और शॉ (37) क्रीज पर खड़े थे तब तक दिल्ली को जीत की उम्मीद थी, मगर इन खिलाड़ियों के आउट होते ही राजस्थान ने अपना शिकंजा कस लिया। इसके अलावा दिल्ली के लिए लिलित यादव ने 37 और पॉवेल ने 36 रन की पारी खेली।

विवाद के साथ खत्म हुआ मुकाबला

आखिरी ओवर में दिल्ली को 36 रनों की दरकार थी, पॉवेल ने पहली तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाकर मैच में रोमांच भर दिया था। मेकॉय की तीसरी गेंद फुलटॉस थी जो नो बॉल के रडार में थी। नौबत यह आ गई कि ऋषभ पंत ने खेल भावना की धज्जियां उड़ाते हुए अपने खिलाड़ियों को मैदान छोड़ने तक के लिए कह दिया। पंत के इस फैसले की हर जगह आलोचना हो रही है साथ ही उस नो बॉल पर भी विवाद खड़ा हो गया है। इस दौरान पॉवेल ने अपनी लय खो दी और वह अगली तीन गेंदों पर एक भी छक्का नहीं लगा पाए।

Share This Now :
Continue Reading

IPL

IPL में धोनी का विंटेज अवतार : रोमांचक मैच में धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका मार कर चेन्नई को दिलाई जीत, मुंबई की लगातार 7वीं हार

Published

on

SCREEN SHOT FROM : TATA IPL (HOTSTAR)
Share This Now :

Sports Desk : मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2022 का 33वां मुकाबला डी वाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई में खेला गया। जो की काफी रोमांचक रहा, इस मैच में चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का विंटेज रूप दिखा, माही ने मैच के आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को इस सीजन की दूसरी जीत दिलाई। मुंबई इंडियंस को इस सीजन में लगातार सातवीं हार मिली है। इस प्रकार आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस ऐसी पहली टीम बन गई है जिसे लगातार एक सीजन की शुरुआत से 7 हार मिली हैं।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

देखिए वीडियो :

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा के नाबाद अर्धशतक की मदद से मुंबई ने चेन्नई के सामने रखा 156 रनों का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 156 रन बनाए। चेन्नई ने तीन विकेट से ये मैच अपने नाम किया।

ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे धोनी

मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा की नाबाद 51 रन की अर्धशतकीय पारी से खराब शुरुआत से उबरते हुए सात विकेट पर 155 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में सीएसके ने सात विकेट पर 156 रन बनाकर दूसरी जीत दर्ज की। मैच पर मुंबई इंडियंस ने पकड़ बना ली थी, लेकिन अंतिम ओवरों के जीत दिलाने के माहिर धोनी ने अंत में फिर वही पुराना कमाल दिखा दिया। मुंबई इंडियंस के लिए डेनियल सैम्स ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने चार ओवर में 30 रन देकर चार अहम विकेट हासिल किए। लेकिन जयदेव उनादकट (48 रन देकर दो विकेट) का अंतिम ओवर उसे भारी पड़ गया।

सीएसके को अंतिम तीन ओवर में 42 रन चाहिए थे। ड्वेन प्रिटोरियस (22) ने 18वें ओवर में एक छक्का और धोनी ने एक चौका लगाया, जिससे 14 रन जुड़े। सीएसके ने 19वें ओवर में 11 रन बनाये। अंतिम ओवर में छह गेंद में 17 बनाने थे, जिसकी पहली गेंद पर प्रिटोरियस (22) उनादकट की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। दूसरी पर ब्रावो ने एक रन बनाया और धोनी ने साइट स्क्रीन की ओर छक्का और फिर शार्ट फाइन लेग पर एक चौका जड़ दिया। पांचवीं गेंद में दो रन बने और अंतिम गेंद में चार रन बनाने थे। धोनी ने आराम से चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई।

Share This Now :
Continue Reading

R.O No. 12027/80

Advertisment

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

CORONA VIRUS3 hours ago

छत्तीसगढ़ : कोरोना के 4 नए केस मिले, 2 हुए ठीक ; सक्रिय मामले 34 ; 17 जिले संक्रमण मुक्त ; केवल 2 जिलों में नए मरीज़ मिले

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज कोरोना के 4 नए मरीज़ मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार...

राज्य एवं शहर4 hours ago

CG : नवा रायपुर में सड़क किनारे मिला पत्रकार का शव, थोड़ी दूर खड़ी थी कार; हत्या का हल्ला ; भारी वाहन ने मारी टक्कर – पुलिस

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नवा रायपुर इलाके में हुए सड़क हादसे में युवक की जान चली गई।...

राज्य एवं शहर4 hours ago

छत्तीसगढ़ में रफ्तार ने ली जान : भिलाई में बाइकर ने लंगर खा रहे लोगों को कुचला : बाइक चालक की मौके पर हुई मौत

दुर्ग-भिलाई : दुर्ग जिलें के भिलाई शहर में सेक्टर 6 बीएसपी स्कूल के पास देर रात सड़क दुर्घटना में गई...

राजनीति8 hours ago

छत्तीसगढ़ : भाजपा को लेकर CM बघेल का बड़ा बयान, कहा – “नक्सलियों की तरह ही भाजपा संविधान को नहीं मानते”

बीजापुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों भेंट-मुलाकात अभियान के तहत प्रदेश के दौरे पर निकले हैं। इस...

राज्य एवं शहर8 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में इस निगम क्षेत्र को छोड़ सभी जगह निर्माण कार्य के लिए अब नजूल से NOC की जरूरत नहीं

दुर्ग : दुर्ग कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने मकान बनाने की अनुमति से जुड़ी एक बड़ी अह्रता को समाप्त कर...

Advertisement

CONNECT WITH US :

CORONA VIRUS3 hours ago

छत्तीसगढ़ : कोरोना के 4 नए केस मिले, 2 हुए ठीक ; सक्रिय मामले 34 ; 17 जिले संक्रमण मुक्त ; केवल 2 जिलों में नए मरीज़ मिले

राज्य एवं शहर4 hours ago

CG : नवा रायपुर में सड़क किनारे मिला पत्रकार का शव, थोड़ी दूर खड़ी थी कार; हत्या का हल्ला ; भारी वाहन ने मारी टक्कर – पुलिस

राज्य एवं शहर4 hours ago

छत्तीसगढ़ में रफ्तार ने ली जान : भिलाई में बाइकर ने लंगर खा रहे लोगों को कुचला : बाइक चालक की मौके पर हुई मौत

राजनीति8 hours ago

छत्तीसगढ़ : भाजपा को लेकर CM बघेल का बड़ा बयान, कहा – “नक्सलियों की तरह ही भाजपा संविधान को नहीं मानते”

राज्य एवं शहर8 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में इस निगम क्षेत्र को छोड़ सभी जगह निर्माण कार्य के लिए अब नजूल से NOC की जरूरत नहीं

Career7 days ago

BREAKING : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी किया 10वीं-12वीं परीक्षा का परिणाम ; इस लिंक पर देखें एग्जाम रिजल्ट

आस्था4 days ago

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे में जिस जगह पर शिवलिंग मिला उसे तुरंत सील करने का कोर्ट ने दिया आदेश ; वजू पर पाबंदी

राज्य एवं शहर5 days ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग जिले में 20 थाना प्रभारियों का हुआ ट्रांसफर ; देखिए लिस्ट

राजनीति4 days ago

छत्तीसगढ़ में भाजपा का जेल भरो आंदोलन जारी, रायपुर में बृजमोहन अग्रवाल सहित 2000 कार्यकर्ता गिरफ्तार ; अन्य जिलों में भी जारी है प्रदर्शन

क्राइम3 days ago

छत्तीसगढ़ : रायपुर में ​​​​​​​अनाज कारोबारी से 50 लाख की लूट ; डूमरतराई में 9 बाइक सवारों ने घेरकर पीटा ; फिर बैग लेकर हुए फरार

Special News1 day ago

छत्तीसगढ़ : जब मंटूराम ने मुख्यमंत्री को बताया कि पत्नी संग रातभर करता हूं गोबर की चौकीदारी

राज्य एवं शहर2 days ago

CG : सुकमा में CM भूपेश के भेंट-मुलाकात 2.0 का पहला दिन : तोंगपाल होगा पूर्ण तहसील, स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार, खेल मैदान निर्माण ; देखिए झलकियां और घोषणाएं

आस्था3 days ago

वाराणसी : ज्ञानवापी के वजूखाने का पुराना वीडियो वायरल, देखें आपको शिवलिंग लगता है या फव्वारा ?

आस्था5 days ago

Video : बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, अर्जेंटीना में दिखा अलग नजारा ; ग्रहण के बारे में जानिए हर एक डिटेल और पढ़ें 10 जरूरी बातें

बॉलीवुड तड़का - Entertainment1 week ago

बिलासा छॉलीवुड अवार्ड 2022 : छत्तीसगढ़ी सुपर हिट गीत ‘मोहिनी’ को मिला बेस्ट एल्बम अवार्ड ; मोनिका वर्मा और तोशांत कुमार ने दिया है आवाज

Top 10 News

Must Read

Special News1 day ago

छत्तीसगढ़ : जब मंटूराम ने मुख्यमंत्री को बताया कि पत्नी संग रातभर करता हूं गोबर की चौकीदारी

मैं और मेरी पत्नी रातभर दो शिफ्ट में टॉर्च लेकर रखते हैं गोबर पर नजर : मंटूराम गोधन न्याय योजना...

Special News2 days ago

CG : कभी नक्सली कमांडर रहे मड़कम मुदराज ने CM को सुनाई आपबीती…कहा आत्मग्लानि में किया सरेंडर, आज हूं इंस्पेक्टर : देखिए वीडियो

मेरे बच्चे पढ़ रहे इंग्लिश मीडियम स्कूल में और जी रहे अच्छी लाइफ स्टाइल मड़कम के हाथों में हथियार अब...

Special News3 days ago

छत्तीसगढ़ सरकार के कृषि और आजीविका मॉडल को मिली सराहना ; श्रीनगर में आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में कृषि उत्पादन आयुक्त ने दिया प्रस्तुतीकरण

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य में कृषि को समृद्ध और किसानों को खुशहाल...

Special News4 days ago

छत्तीसगढ़ : Dial 112 की टीम ने बचाई एक और जान : बिलासपुर में पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड का प्रयास कर रहे युवक को पुलिस ने बचाया

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में डायल 112 की टीम ने एक युवक की जान बचाई। सोमवार को फांसी लगाकर...

Special News1 week ago

छत्तीसगढ़ : आत्मनिर्भर भारत सम्मेलन में श्रम विभाग को जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए मिला पुरस्कार

रायपुर : नई दिल्ली में आयोजित आत्मनिर्भर भारत सम्मेलन में श्रम विभाग को श्रमिकों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित...

Advertisement
Advertisement

Trending